Anganwadi Supervisor Bharti 2024 : बिना परीक्षा के आंगनवाड़ी सुपरवाइजर के हजारों पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी

Anganwadi Supervisor Bharti 2024 : बिना परीक्षा के आंगनवाड़ी सुपरवाइजर के हजारों पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी

Anganwadi Supervisor भर्ती 2024 : उत्तर प्रदेश के आंगनवाड़ी सुपरवाइजर की भर्ती का इंतजार कर रहे सभी महिलाओं को बहुत ही बड़ी खुशखबरी साबित हो सकती है। क्योंकि आंगनवाड़ी सुपरवाइजर की तरफ से उनके आधिकारिक विज्ञापन जारी किया गया है। आधिकारिक विज्ञापन में बताया गया है। कि गांव के जितने भी छोटे बच्चे होते हैं। उनको देखभाल करने के लिए किसी न किसी नॉलेजेबल पर्सन की आवश्यकता होती है। ऐसे में आंगनवाड़ी सबसे अच्छा डिपार्टमेंट माना जाता है। बच्चों की सुविधा के लिए यदि आप भी आंगनवाड़ी डिपार्टमेंट की भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं। तो आपको हमारे द्वारा लिखे गए इस आर्टिकल को ध्यानपूर्वक पढ़ना होगा। तभी आप इस भारती का लाभ उठा सकते हैं जारी भर्ती के आधिकारिक विज्ञापन के माध्यम से बता दें। कि 53 हजार से अधिक पदों पर भर्तियां की जाएगी। सरकार ने बहुत ही बड़ा ऐलान कर दिया है तो ऐसे में जितने भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं। वह सभी नीचे दी हुई जानकारी को पढ़कर अपना आवेदन कर सकते हैं।

Anganwadi Supervisor Bharti New Update 2024

आंगनवाड़ी सुपरवाइजर की भर्ती इस बार 2024 में 2023 के मामले बहुत ही जल्द ही आने वाली है। यह बहुत ही उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा जाने वाली भर्ती मानी जाती है। ऐसे में जितने भी उम्मीदवार इस भी भर्ती का इंतजार कर रहे हैं। आपको बता दें कि इसका आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी हो चुका है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने बहुत ही बड़ा ऐलान किया है। कि आप सभी उम्मीदवारों का इंतजार खत्म होगा। और भारी पदों पर भर्ती निकाली जाएगी। तो आपको हम इस आर्टिकल के माध्यम से उनकी शैक्षिक योग्यता, और आयु सीमा, के जैसी अन्य सभी चीजों को बताने वाले हैं।

आंगनवाड़ी सुपरवाइजर भर्ती कब तक आएगी : Anganwadi Supervisor Bharti Application Date 

आपको बता दें कि आंगनबाड़ी के द्वारा इस चर्चित सुपरवाइजर की भर्ती का नोटिफिकेशन अभी तक सरकार ने जारी नहीं किया है। इसका नोटिफिकेशन बहुत ही जल्द जनवरी के माह में ही जारी कर दिया जाएगा। और लाखों उम्मीद वालों का सपना जो आंगनबाड़ी की भर्ती को लेकर है। अब उनका इंतजार खत्म हो जाएगा। और आंगनवाड़ी सुपरवाइजर की सरकारी नौकरी जनवरी के माह में देखने को मिल जाएगी। जो काम से कम 53 हजार इनकी भर्ती का ऑनलाइन आवेदन हो सकता है। ऐसे में जो उम्मीदवार इस भर्ती का इंतजार कर रहे हैं। वह जनवरी में अपना आवेदन कर पाएंगे।

आंगनवाड़ी सुपरवाइजर भर्ती उम्र सीमा Anganwadi Supervisor Bharti Age Limit 

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आंगनवाड़ी सुपरवाइजर की भर्ती में सभी महिलाओं एवं पुरुषों की आयु सीमा कम से कम 18 वर्ष की होनी चाहिए। एवं अधिक से अधिक अभी निश्चित नहीं की गई है। उम्मीदवार को उम्र में छठ के लिए उसके मापदंड के हिसाब से छूट दी जाएगी। तभी उम्मीदवार अपना ऑनलाइन आवेदन कर पाएगा।

आंगनवाड़ी सुपरवाइजर भर्ती शैक्षिक योग्यता : Anganwadi Supervisor Bharti Education Qualification

भारतीय में ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को शैक्षिक योग्यता 10वीं और 12वीं पास मांगी गई है। इसमें किसी भी प्रकार की स्नातक की डिग्री नहीं चाहिए। यदि आप 10वीं और 12वीं पास है। तो आप इस पर आसानी से आवेदन कर सकते हैं। तो ऐसे में भर्ती की आवेदन का इंतजार आपको जनवरी माह तक करना होगा। तभी आप इसमें अपना ऑनलाइन आवेदन कर पाएंगे।

FAQs

प्रश्न- आंगनवाड़ी सुपरवाइजर की भर्ती का नोटिफिकेशन कब तक आएगा ?

उत्तर- आंगनवाड़ी सुपरवाइजर की भर्ती का विज्ञापन जनवरी माह में किया जाएगा।

प्रश्न- आंगनवाड़ी सुपरवाइजर की कितने पदों पर भर्ती होगी ?

उत्तर- आंगनवाड़ी सुपरवाइजर के 53000 ज्यादा पदों पर भर्ती की जाएगी।

Post a Comment

Previous Post Next Post