UP Police Constable Latest Update : जाति, निवास में हुआ बडा बदलाव , आखरी दिन में होगा आवदेन

UP Police Constable Latest Update : जाति, निवास में हुआ बडा बदलाव , आखरी दिन में होगा आवदेन

UP Police Constable Latest Update 2024 : उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल के द्वारा जारी भर्ती में अपना ऑनलाइन आवेदन करने में जितने भी उम्मीद वालों को जाति निवास में दिक्कत आ रही थी। उन सभी के लिए सरकार ने बहुत ही बड़ी छूट दे दी है। क्योंकि हाल ही में उनके विज्ञापन के माध्यम से पता चला है। कि एससी, एसटी वाले जितने भी महिला व पुरुष उम्मीदवार हैं। वह सभी अपनी जाति निवास के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर पाएंगे। यदि आप भी जानना चाहते हैं। जारी विज्ञापन में और क्या-क्या जानकारियां मिली है। तो ध्यानपूर्वक पूरे आर्टिकल को पढ़ें। 

UP Police Constable Jati Niwas Update

यूपी पुलिस में अपना ऑनलाइन आवेदन करने वाले सभी ओबीसी ईडब्ल्यूएस और जनरल वाले उम्मीदवारों को बता दिया जाए की उनके लिए विभाग से कोई सूचना नहीं आई है। उनको अप्रैल 2023 के बाद की जाति निवास लगायी जानी है। मगर एससी और एसटी वर्ग से आने वाले सभी महिला व पुरुष उम्मीदवारों को बता दिया जाए। कि उनके लिए जाति और निवास पर कोई प्रतिबंध नहीं लगाया गया है। यदि उम्मीदवार की 2 साल पुरानी निवास और जाति प्रमाण पत्र है। तो भी वह अपना ऑनलाइन आवेदन कर पाएंगे। 

UP Police Constable Last Date 2024

सभी इच्छुक उम्मीदवारों को बता दिया जाएगी। उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती के आवेदन की अंतिम तिथि कल 16 जनवरी 2024 को निर्धारित की गई है। ऐसे में जितने भी उम्मीदवारों ने अभी तक अपना ऑनलाइन आवेदन नहीं किया है। वह सभी कल तक अपना ऑनलाइन आवेदन कर पाएंगे। यदि कोई आवेदन करना चाहता है। तो आज ही अपना ऑनलाइन आवेदन कर लेना। क्योंकि कल वेबसाइट अच्छे से कार्य नहीं कर पाएगी। और आपका फॉर्म रिजेक्ट भी कर दिया जा सकता है। तो ऐसे में विभाग की कोई गलती की कार्रवाई नहीं की जाएगी। 

UP Police Constable Exam Date

अभी तक परीक्षा की तिथि में किसी भी प्रकार के बदलाव देखने को नहीं मिलेंगे। उत्तर प्रदेश की सरकार ने यही कहा है। कि चुनाव के पहले पहले ही इनका एग्जाम कर लिया जाएगा। 18 फरवरी 2024 को उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल का एग्जाम कराया जाएगा। जिसका एडमिट कार्ड आपको एक सप्ताह के पहले ही दे दिया जाएगा। जो आप उनकी आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in के माध्यम से डाउनलोड कर पायेंगे।

UP Police Bharti Jati Niwas Update

आप सभी को बता दिया जाए की विभाग के द्वारा जारी विज्ञापन नंबर वन में ही निर्धारित कर दिया गया था। कि एससी और एसटी के उम्मीदवारों को जाति और निवास का कोई प्रतिबंध नहीं लगाया जाएगा। चाहे वह महिला वह उम्मीदवार हो या फिर पुरुष यदि उनका दो या तीन वर्ष पुराना भी दस्तावेज है। तो भी वह इस भर्ती पर अपना ऑनलाइन आवेदन कर पाएंगे। यदि आप भी अपना ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं। क्योंकि कल आवेदन की लास्ट डेट है। और आप भी एससी और एसटी वर्ग से आते हैं। तो आपको बता दिया जाए की आप अपने पुराने दस्तावेज के साथ ही अपना ऑनलाइन आवेदन कर पाएंगे।

Post a Comment

Previous Post Next Post