IB ACIO Admit Card Out 2024 : आईबी एसीआईओ का एडमिट कार्ड हुआ जारी, डाऊनलोड के लिए सीधा लिंक

IB ACIO Admit Card Out 2024 : आईबी एसीआईओ का एडमिट कार्ड हुआ जारी, डाऊनलोड के लिए सीधा लिंक

IB ACIO Admit Card Out : IB ACIO के टियर 1 में चयनित सभी तो उम्मीदवारों के टियर 2 का एडमिट कार्ड जारी हो चुका है। 17 और 18 जनवरी को होने वाली परीक्षा के लिए गृह मंत्रालय ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर विज्ञापन के माध्यम से बताया है। कि आईबी एसीआईओ का एडमिट कार्ड 2024 में जारी हो चुका है। तो ऐसे में जितने भी उम्मीदवार टायर 2 के लिए अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करना चाहते हैं। उन सभी को हम डाउनलोड करने की प्रक्रिया बताने वाले हैं। और परीक्षा से संबंधित सभी चीजों को साझा करेंगे। 

IB ACIO Admit Card हुआ जारी 

आईबी एसीआईओ का एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए किसी भी उम्मीदवार को उनकी आधिकारिक वेबसाइट mha.gov.in पर उपलब्ध कराया गया है। जो की एकदम फ्री है। यदि आपने भी अपना अभी तक एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं किया है। तो आईबी एसीआईओ का एडमिट कार्ड उनकी आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से डाउनलोड कर लेना। 

IB ACIO Admit Card Download Process

यदि आप भी अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करना चाहते हैं। तो सर्वप्रथम आपको इनकी अधिकारी को वेबसाइट पर जाना होगा। 

  • इसके बाद आपको एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करना होगा। 
  • आप अपने अपने रजिस्ट्रेशन नंबर के माध्यम से लॉगिन करें। 
  • वहां पर आपको आपका एडमिट कार्ड दे दिया जाएगा। 
  • जिसे आप प्रिंट आउट कर कर रख ले। 

IB ACIO Exam Date 2024

गृह मंत्रालय के द्वारा जारी इस भर्ती की टायर 2 की परीक्षा 17 जनवरी और 18 जनवरी 2024 को कराई जाएगी। तो ऐसे में जितने भी उम्मीदवारों ने अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करके अपने केंद्र का पता लगा लिया है। तो उन सभी की जानकारी के लिए बता दें। कि परीक्षा पर समय से पहुंचने के लिए एक दिन पहले ही आपको पहुंच जाना है। और जितनी उम्मीदवारों ने अपना एडमिट कार्ड नहीं डाउनलोड किया है। वह सभी नीचे दिए हुए लिंग के माध्यम से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकता है।

एडमिट कार्ड डाउनलोड – क्लिक करें। 

IB ACIO Exam Time 2024

मुख्यता आईबी एसीआईओ की परीक्षा 4 शिफ्ट में होने वाली है। यदि पहली शिफ्ट की बात करें। तो 8:30 से 9:30 बजे तक, दूसरी 11:30 से 12:30 तक, तीसरी 2: 30 बजे से 3:30 तक, चौथी शिफ्ट शाम 5:30 बजे से 6:30 तक कराई जाएगी। 

IB ACIO Exam Pattern 2024 

इसकी परीक्षा 100 अंक पर होने वाली है। जो की पांच भागों में विभाजित होगी। करंट अफेयर, सामान्य अध्ययन, संख्यात्मक योग्यता, तार्किक योग्यता और अंग्रेजी यह पांचो ही सब्जेक्ट इस परीक्षा के एग्जाम में शामिल होंगे। जिसमें से प्रत्येक भाग से 20 प्रश्न पूछे जाएंगे। और प्रत्येक एक अंक का उत्तर होगा। 

जरूरी सूचना :– जितने भी उम्मीदवार टियर 1 की परीक्षा में चयनित हैं। उन सभी के लिए टियर 2 की परीक्षा में बुलाया जाएगा। तो ऐसे में तर दो वाले उम्मीदवार परीक्षा के लिए 17 और 18 जनवरी को तैयार रहे। और अपने जारी एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर लें।

Post a Comment

Previous Post Next Post