Anganwadi New bharti 2024 : आंगनवाड़ी में रिक्त पदों पर निकली बम्फर भर्ती, नोटिफिकेशन जारी

Anganwadi New bharti 2024 : आंगनवाड़ी में रिक्त पदों पर निकली बम्फर ,नोटिफिकेशन जारी

Anganwadi New Bharti : नमस्कार दोस्तों क्या आप आंगनवाड़ी की नई भर्ती का इंतजार कर रहे हैं। अगर आप भी नई भर्ती के नोटिफिकेशन का इंतजार कर रहे हैं। तो आप सभी लोगों के इंतजार अब समाप्त हो चुके हैं। आंगनबाड़ी नई भर्ती के बारे में बहुत बड़ा अपडेट निकलकर आ गया है। क्योंकि आंगनवाड़ी में सबसे ज्यादा भर्ती टीचर,सहायिका, कार्यकर्ता और सुपरवाइजर इन सभी पदों पर भर्ती निकाली जाती है। जिसका नोटिफिकेशन जारी कर दिए गए हैं इस लिए इस भर्ती के बारे में सभी जानकारी आप सबको बताते हैं। क्योंकि आंगनवाड़ी में ज्यादातर महिलाएं ही बस इस भर्ती का इंतजार करती है तो आखिर में महिलाएं का इंतजार अब समाप्त हो ही गया।

आंगनवाड़ी में आवेदन करने के लिए शैक्षिक योग्यता

आंगनवाड़ी में अगर आप सब नौकरी करना चाहते हैं। तो आप सबको बता दे कि इसमें महिला पुरुष दोनों के लिए भर्ती निकाली जाती है। जिसके लिए ऐसे अच्छी की योग्यता 10वीं 12वीं रखी जाती है इसमें कई प्रकार की आपको भर्ती देखने को मिल जाएगा अगर आप कक्षा 10वीं 12वीं पास कर चुके हैं। और आपके पंचायत में आंगनवाड़ी केंद्र में कोई भी भर्ती आती है या खाली जगह पर आप उसमें जरूर आवेदन कर सकते। यह नौकरी लेने का अच्छा मौका है। जिसे न जाने दे।

आवेदन करने के लिए उम्र सीमा

नमस्कार दोस्तों आंगनबाड़ी सहायिका कार्यकर्ता सुपरवाइजर और टीचर यह सभी ऐसे पद है। जिसके लिए उम्र सीमा भी बहुत जरूरी होता है। तो आवेदन करने वाले उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम 35 वर्ष होनी चाहिए यह नोटिफिकेशन के अनुसार आपको उम्र सीमा की गणना की जाती है। जब तक नोटिफिकेशन नहीं आया था जब तक आपकी उम्र सीमा की गणना नहीं किया जा सकता है लेकिन न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम 35 वर्ष के बीच में होनी चाहिए अगर आपके इतने आयु सीमा है। तो आप अवश्य आवेदन इसके लिए कर सकते हैं। और सरकारी नौकरी लेने का सुनहरा मौका पा सकते हैं।

आवेदन करने के लिए आवेदन शुल्क

आप सबको बता दे कि अगर आंगनबाड़ी सहाय का कार्य करता सुपरवाइजर और माली इन सभी पदों को अगर आपके पंचायत में भर्ती आई है। तो आपको आवेदन शुल्क कितना लगेगा इसके कोई कंफर्म आवेदन शुल्क नहीं है। लेकिन आप सबको बता दे कि ज्यादातर फॉर्म में ₹100 आवेदन शुल्क लगता है तो अपमान के चलिए कि आपका आवेदन शुल्क ₹100 लगेगा और यहां आवेदन प्रक्रिया ऑफलाइन माध्यम से कराई जाती है तो आप अपने पंचायत में पता कर सकते हैं। कि इसके बारे में किसी प्रकार की कोई भर्ती आई है। कि नहीं अगर भर्ती आई है तो आप उसके लिए आवेदन जल्द से जल्द आवेदन कर दे क्योंकि यहां पंचायत लेवल पर भर्ती आई है।

आंगनबाड़ी भर्ती के बारे में सभी जानकारी देखें 

दोस्तों आप सबको बता दे की आंगनवाड़ी भर्ती का सभी लोगों का इंतजार रहता है। क्योंकि सबसे ज्यादा इस भर्ती का महिलाओं का जरूर होता है। क्योंकि घर पर महिलाओं रखकर पढ़ सकती है इसीलिए आंगनवाड़ी में सबसे ज्यादा महिलाएं ही इस भर्ती का इंतजार करती है। तो आप सबको बता दे की अगर आप आंगनबाड़ी भर्ती का इंतजार करें तो आंगनबाड़ी भर्ती के बारे में ज्यादातर किसी भी व्यक्ति को पता नहीं चल पाता है। क्योंकि यहां भर्ती ऑफलाइन माध्यम से आती है। तो आप अपने जिले के ब्लॉक में पता कर सकते हैं। कि कितने पद पर आपके यहां भर्ती पंचायत में आई है और कौन-कौन से सीट खाली है आप उस पोस्ट पर नौकरी कर सकते हैं।

आवश्यक सूचना : इसमें हम आंगनवाड़ी भर्ती के बारे में कुछ महत्वपूर्ण जानकारी बताएं हैं। जो भी जानकारी बताई गई है इंटरनेट के माध्यम से प्राप्त करके बताई गई है अगर आपको भी किसी प्रकार की कोई समस्या लगती है यह फॉर्म आवेदन करने में तो आप हमसे सीधा संपर्क कर सकते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post