IBPS Calendar 2024 Out : आईबीपीएस का आवदेन डेट, परीक्षा तिथि हुआ जारी , जानें कब से शुरू होगा आवेदन

IBPS Calendar 2024 Out : आईबीपीएस का आवदेन डेट, परीक्षा तिथि हुआ जारी , जानें कब से शुरू होगा आवेदन

IBPS Calendar 2024 Out : आईबीपीएस के सभी उम्मीदवारों को बता दिया जाए कि 2024 का उनका कैलेंडर जारी कर दिया गया है। पिछले 4 वर्ष से हम देखते आ रहे हैं। कि आईबीपीएस का कैलेंडर 16 तारीख को ही जारी किया जाता है। मगर इस वर्ष 15 जनवरी को ही जारी कर दिया गया है। हालांकि यह निश्चित नहीं किया गया था। कि इसका कैलेंडर 15 जनवरी को जारी किया जाएगा। जारी कैलेंडर में आवेदन की तिथि एवं प्री और मेंस दोनों की परीक्षा की तिथि को साझा किया गया हैं। 

IBPS Calendar Latest Update 2024 : 

बैंकिंग की भर्ती का इंतजार कर रहे सभी उम्मीदवारों के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी आ चुकी है। क्योंकि 2024-25 का कैलेंडर जारी कर दिया है। जारी नोटिफिकेशन के माध्यम से हम आपको बताने वाले हैं। कि 2024 में कितनी वैकेंसी आने वाली है। और कब से उनके आवेदन शुरू होंगे। जिसके टियर वन की परीक्षा और टायर 2 की परीक्षा कब कराई जाएगी। यह सभी जानकारी यदि आप प्राप्त करना चाहते हैं तो नीचे लिखी गई जानकारी को ध्यानपूर्वक पढ़ें। 

IBPS RRB Vacancy 2024 : 

आईपीएस आरआरबी 2024 की वैकेंसी इस बार लगभग 8000 से ज्यादा पदों की होने वाली है। तो ऐसे में बात की जाए कम से कम 5500 पद क्लर्क भर्ती के लिए निर्धारित किए जाएंगे। और पीओ की भर्ती के लिए लगभग 2500 पदों पर भर्ती निर्धारित की जाएगी। हालांकि यह कोई विभाग के द्वारा सूचना नहीं है। ऐसा एक्सपेक्टेशन की जा रही है। कि इस बार 8000 से ज्यादा पदों की भर्ती का आवेदन किया जाएगा। 

IBPS में कब से होगा ऑनलाइन आवेदन 

बैंकिंग के द्वारा जारी इस कैलेंडर के मुताबिक बता दिया जाए की इसकी परीक्षा की एक या दो महीने के पश्चात आवेदन की तिथि निर्धारित कर दी जाएगी। अभी तक इसके आवेदन की तिथि निर्धारित नहीं की गई है। मगर इसके प्री के एग्जाम की तिथि बता दी गई है। अगस्त में इसका टियर 1 का एग्जाम कराया जाएगा। तो ऐसे में उम्मीद की जा रही है। कि जून या जुलाई में इसके आवेदन की तिथि सजा कर दी जाएगी।

IBPS Exam Date 2024 : 

15 जनवरी 2024 को जारी कैलेंडर के माध्यम से यह निर्धारित कर दिया गया है। कि आईबीपीएस के जितने भी उम्मीदवार इसकी तैयारी कर रहे हैं। उनकी परी की परीक्षा अगस्त में कराई जाएगी। और उनकी टियर 2 की परीक्षा सितंबर अक्टूबर के माह में कराई जाएगी। तो ऐसे में जितने भी उम्मीदवार अभी से सोच रहे हैं। कि इस पर ऑनलाइन आवेदन करेंगे। उन सभी की जानकारी के लिए बता दें। कि वह अपनी पढ़ाई को जारी रखें।

Post a Comment

Previous Post Next Post