UP Police Computer Operator Bharti 2024 : 28 जनवरी को पंजीकरण की है लास्ट तिथि, समझे आवेदन प्रक्रिया

UP Police Computer Operator Bharti 2024 : 28 जनवरी को पंजीकरण की है लास्ट तिथि, समझे आवेदन प्रक्रिया

UP Police Computer Operator Last Date : उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की तरफ से जारी कंप्यूटर ऑपरेटर की 985 पदों पर भर्तियां की आवेदन तिथि 28 फरवरी को निर्धारित की गई है ऐसे में जितने भी उम्मीदवारों ने अपना ऑनलाइन आवेदन नहीं किया है वह अपना पंजीकरण उनकी आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in के माध्यम से कर सकते हैं

UP Police Computer Operator Last Date Update

उत्तर प्रदेश पुलिस कंप्यूटर ऑपरेटर की भर्ती में अपना ऑनलाइन आवेदन कर दिया है। उन सभी को बता दिया जाए की यदि उनके फार्म में कुछ गलती हुई है। तो वह अपनी गलती को सुधारने के लिए नीचे दी गई जानकारी को पढ़कर अपना फार्म सुधार सकते हैं। इसके अलावा जितने उम्मीदवारों ने अपना ऑनलाइन आवेदन नहीं किया है। उन सभी को बता दें कि 28 जनवरी 2024 को इसके आवेदन की अंतिम तिथि है। तो जितने भी उम्मीदवार जारी भर्ती पर आवेदन करना चाहता है। वो नीचे दी गई लिंक के माध्यम से कर सकता है।

आवेदन की लिंक – क्लिक करें। 

UP Police Computer Operator Correction Date : उत्तर प्रदेश कंप्यूटर ऑपरेटर आवेदन की सुधार तिथी

जितने भी उम्मीदवारों ने उत्तर प्रदेश पुलिस कंप्यूटर ऑपरेटर की भर्ती में अपना ऑनलाइन आवेदन किया है। और आवेदन करते समय कुछ ना कुछ गलती हो गई है। यदि उम्मीदवार उस गलती को सुधारना चाहता है। तो तो उसके लिए उत्तर प्रदेश पुलिस एवं प्रोन्नति बोर्ड की तरफ से आवेदन की सुधार तिथी 30 जनवरी 2024 निर्धारित की गई है। जिसमें सभी आवेदक उम्मीदवार अपने फार्म को एडिट कर पाएंगे। अपनी आवेदन फार्म में हुई गलती को सुधार पाएंगे।

UP Police Computer Operator Age Limit : उत्तर प्रदेश कंप्यूटर ऑपरेटर आवेदन की आयु सीमा

उत्तर प्रदेश पुलिस कंप्यूटर ऑपरेटर की भर्ती पर आवेदन करने के लिए आयु सीमा की बात की जाए तो कम से कम आयु सीमा 18 वर्ष की होनी चाहिए। एवं अधिक से अधिक 28 वर्ष के बीच निर्धारित की गई है। इसके अलावा यदि किसी उम्मीदवार को उम्मीदवार को आयु में अधिक छूट चाहिए। तो उम्मीदवार के मापदंडों के हिसाब से आयु में अधिक छूट दी जाएगी।

UP Police Computer Operator Education Qualification : उत्तर प्रदेश कंप्यूटर ऑपरेटर आवेदन की शैक्षिक योग्यता

आवेदन करने के लिए यदि शैक्षिक योग्यता की बात की जाए तो सभी उम्मीदवारों को 12वीं पास मार्कशीट एवं कंप्यूटर में डिप्लोमा होना चाहिए। या फिर इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियरिंग की डिग्री होनी चाहिए। तभी आप इस भर्ती पर आवेदन कर सकते हैं। किसी के साथ आपको बता दिया जाए की आपको भारतीय स्थाई निवासी होना चाहिए। 

UP Police Computer Operator Application Process : उत्तर प्रदेश कंप्यूटर ऑपरेटर आवेदन की प्रक्रिया

यदि कोई उम्मीदवार आवेदन करना चाहता है। तो सर्वप्रथम उनकी आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in के माध्यम से कर सकता है। जिसकी प्रक्रिया नीचे दी हुई है।

  • सर्वप्रथम विभाग के द्वारा जारी विज्ञापन को ध्यान से अवलोकन करना होगा।
  • उसके बाद आपको मोबाइल नंबर व ओटीपी के माध्यम से अपना पंजीकरण करना होगा।
  • पंजीकरण होने के बाद आपको आवेदन फॉर्म पर अपनी जानकारी दर्ज करनी है।
  • अपनी जानकारी को दर्ज करने के बाद सबमिट पर क्लिक कर देना है। 
  • विभाग के द्वारा निर्धारित की गई आवेदन शुल्क को पेमेंट एप के माध्यम से भुगतान करना है।
  • इतनी प्रक्रिया होने के पश्चात आपका फॉर्म सफलतापूर्वक स्वीकार कर लिया जाएगा और फाइनल प्रिंट आपको दे दी जाएगी। जिसे आप प्रिंट आउट कर कर अगली प्रक्रिया के लिए रख सकते।

Post a Comment

Previous Post Next Post