JSSC Recruitment 2024 : फार्मासिस्ट के 2485 पदों पर भर्ती का आवेदन शुरू, जानें आवेदन प्रक्रिया

JSSC Recruitment 2024 : फार्मासिस्ट के 2485 पदों पर भर्ती का आवेदन शुरू, जानें आवेदन प्रक्रिया

Jharkhand Paramedical Bharti 2024 : झारखंड पैरामेडिकल भर्ती के इंतजार कर रहे सभी उम्मीदवारों के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी आ चुकी हैं। क्योंकि फार्मासिस्ट, नर्स, एक्स रे, प्रयोगशाला प्रायोगिक भर्तियों का विज्ञापन जारी किया गया है। जारी विज्ञापन में बताया गया है। कि पैरामेडिकल के कुल 2485 भर्तियां होने वाली है। जिसका ऑनलाइन आवेदन जनवरी के लास्ट माह से शुरू कर दिया गया है। तो ऐसे में जितने भी आवेदक इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती पर अपना ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं। और भर्ती की संपूर्ण जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो लिखे गए इसलिए को ध्यान पूर्वक पढ़ें।

Jharkhand Paramedical Bharti Important Notice : पैरामेडिकल भर्ती के लिए जरूरी सूचना

विभाग के द्वारा या सूचना प्राप्त हुई है। कि 2485 पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी किया गया है। जिसका आवेदन तिथि जनवरी से लेकर फरवरी के माह तक चलने वाली है। और आपको बता दिया जाए की कम से कम आयु सीमा 18 वर्ष की होनी चाहिए। एवं अधिक से अधिक के बीच की होनी चाहिए। तो 12वीं पास उम्मीदवारों को चयन किया जाएगा। 

Jharkhand Paramedical Bharti Age Limit : झारखंड पैरामेडिकल भर्ती के लिए आयु सीमा

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग की तरफ से जारी इस भर्ती में आयु सीमा की बात की जाए तो कम से कम 18 वर्ष की आयु सीमा होनी चाहिए। एवं अधिकतम से अधिकतम पुरुषों के लिए 35 वर्ष की आयु सीमा निर्धारित है। वहीं महिलाओं की बात की जाए तो कम से कम 18 वर्ष एवं अधिक से अधिक 38 वर्ष की आयु सीमा चाहिए। इसके अलावा किसी उम्मीदवार को आज में अधिक छूट चाहिए। तो विभाग के द्वारा तय किए गए उम्मीदवार के मापदंड के हिसाब से आयु में छूट दी जाएगी।

Jharkhand Paramedical Bharti Education Qualification : झारखंड पैरामेडिकल भर्ती के लिए शैक्षिक योग्यता

झारखंड चयन आयोग की तरफ से जारी इस भर्ती पर आवेदन करने के लिए शैक्षिक योग्यता की बात की जाए तो सभी उम्मीदवारों के लिए 12वीं की मार्कशीट होनी आवश्यक है। इसके अलावा आपको बता दिया जाए की अलग-अलग पोस्ट के हिसाब से अलग-अलग डिग्री की मांग की गई है। इसमें आपको डिग्री डिप्लोमा का होना आवश्यक है। सभी आवेदक उम्मीदवारों को बता दिया जाए की आवेदन करने के लिए झारखंड का मूल निवासी होना चाहिए।

Jharkhand Paramedical Bharti Important Dates : झारखंड पैरामेडिकल भर्ती के लिए जरूरी तिथियां

सभी आवेदक उम्मीदवारों को बता दिया जाए कि झारखंड पैरामेडिकल भर्ती का ऑनलाइन आवेदन 22 जनवरी 2024 से शुरू किया गया है। इसके आवेदन की अंतिम तिथि 22 फरवरी 2024 निर्धारित की गई है। मतलब एक माह का आपको पूरा समय दिया जाता है। इसके अलावा आपको बता दें कि 1 मार्च से 3 मार्च तक इनके आवेदन फार्म में सुधार की तिथि निर्धारित की रखी है। जितने उम्मीदवार परीक्षा की तिथि को लेकर उदास होंगे उनको बता दें कि अभी तक विभाग में कोई परीक्षा की तिथि घोषित नहीं की है।

Jharkhand Paramedical Bharti Application Fee : झारखंड पैरामेडिकल भर्ती के लिए आवेदन शुल्क

  • GEN / OBC /EWS - 100/-
  • ST /SC - 50/-
  • सभी उम्मीदवारों को बता दें कि आप अपनी आवेदन शुल्क का भुगतान किसी भी पेमेंट एप या नेट बैंकिंग के माध्यम से कर सकते हैं।

Jharkhand Paramedical Bharti Application Process : झारखंड पैरामेडिकल भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया

आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को हमने नीचे संपूर्ण प्रक्रिया बात रखी है। जिसके माध्यम से वह अपना आवेदन फॉर्म झारखंड पैरामेडिकल भर्ती पर दर्ज कर सकते हैं। जिसकी आवेदन प्रक्रिया निम्नलिखित है-

  1. सर्वप्रथम आपको विभाग के द्वारा जारी विज्ञापन को ध्यान से अवलोकन करना होगा।
  2. इसके बाद आपको उनकी आधिकारिक वेबसाइट jsscparamed.cbtexam.in पर इंटर करना होगा।
  3. जहां पर आपको मोबाइल नंबर व ओटीपी के माध्यम से अपना रजिस्ट्रेशन करना होगा।
  4. रजिस्ट्रेशन संपूर्ण होने के बाद आपको आवेदन फॉर्म दे दिया जाएगा।
  5. जिस आवेदन फार्म पर आपको अपनी संपूर्ण जानकारी दर्ज करानी होगी। जो कि विभाग के द्वारा पूछी गई है।
  6. अपनी आवेदन फार्म को भरने के बाद अपनी आवेदन शुल्क को भुगतान कर देना होगा।
  7. यहां पर आपको आपका आपका आवेदन फॉर्म सफलतापूर्वक सबमिट हो जाएगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post