Bihar Shikshak bharti 2024 :75000 पदों पर आयोग ने जारी किया नोटिफिकेशन

Bihar Shikshak bharti 2024 :75000 पदों पर आयोग ने जारी किया नोटिफिकेशन

Bihar Shikshak Bharti Notification

शिक्षक बनने का इंतजार कर रहे सभी अभ्यर्थियों का इंतजार खत्म हो चुका है। बिहार में शिक्षक भर्ती को लेकर आयोग के द्वारा काफी बड़ा अपडेट जारी किया गया है। जिसमें भर्ती के नोटिफिकेशन को लेकर जानकारी दी गई है और आवेदन कब तक होंगे और इसका पेपर कब कराया जाएगा इसकी भी जानकारी आयोग के द्वारा दी गई है इसकी पूरी जानकारी के लिए इस लेख को पूरा अंत तक अवश्य पढ़ें।

Bihar Shikshak Bharti 2024 latest news Today

बिहार शिक्षक भर्ती को लेकर काफी बड़ा अपडेट जारी किया गया है। बिहार प्राथमिक शिक्षक भर्ती को 2023 में जारी किया गया था। जिसमें लाखों अभ्यर्थियों ने अपना आवेदन किया था परंतु इसमें कुछ अभ्यर्थी ही नियुक्त हो पाए हैं। परंतु अब उन अभ्यार्थियों के लिए पुनः भर्ती का नोटिफिकेशन देखने को मिल रहा है। आयोग के द्वारा जारी किए गए कैलेंडर में भर्ती को लेकर काफी बड़ा अपडेट देखने को मिला है।

बिहार शिक्षक भर्ती का नोटिफिकेशन हुआ जारी (Bihar teacher vacancy 2024 notification out)

बिहार प्राथमिक शिक्षक भर्ती को कुछ दिनों पहले ही जारी किया गया था। परंतु अब फिर से बिहार प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर नोटिफिकेशन देखने को मिल रहा है। आयोग के द्वारा जारी किए गए एग्जाम कैलेंडर में बिहार शिक्षक भर्ती को लेकर काफी अहम जानकारी देखने को मिली है। आयोग द्वारा जारी किए गए एग्जाम कैलेंडर में बिहार शिक्षक भर्ती की परीक्षा तिथि तथा फाइनल रिजल्ट की जानकारी देखने को मिली है।

Bihar teacher vacancy 2024 Application Date : आवेदन प्रक्रिया 

बिहार शिक्षक भर्ती को लेकर आयोग के द्वारा काफी बड़ा अपडेट देखने को मिल रहा है आयोग के द्वारा जारी किए गए एग्जाम कैलेंडर में बिहार शिक्षक भर्ती के एग्जाम तिथि को साफ तौर पर देखा जा सकता हैं। हालांकि जानकारी के मुताबिक Bihar Shikshak Bharti 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन को जून से जुलाई तक रखा जा सकता है। आयोग के द्वारा जारी किए गए एग्जाम कैलेंडर में शिक्षक भर्ती के लिए परीक्षा तिथि को 24 अगस्त को रखा गया है। जिसके मुताबिक अंदाजा लगाया जा सकता है। कि शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया जून से शुरू होकर जुलाई तक रखी जाएगी। और बिहार शिक्षक भर्ती का फाइनल रिजल्ट 24 सितंबर को जारी किया जाएगा। इसकी जानकारी बिहार आयोग के द्वारा जारी किए गए एग्जाम कैलेंडर में दी गई है।

75000 पदों पर होगी बिहार शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन ( Bihar 75000 Shikshak Bharti 2024 )

बिहार शिक्षक भर्ती में आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवारों को बता दें कि बिहार शिक्षक भर्ती के लिए इस बार 75000 से अधिक पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी किया जा सकता है। क्योंकि बिहार बोर्ड की तरफ से बिहार प्राथमिक विद्यालयों में रिक्त शिक्षकों की संख्या काफी ज्यादा है। इसी को देखते हुए बिहार शिक्षा सेवा चयन आयोग की तरफ से 75000 से अधिक पदों पर विज्ञापन जारी किया जा सकता है।

Post a Comment

Previous Post Next Post