UP Home Guard New Vacancy 2024: यूपी होमगार्ड 30000 से अधिक पदों पर होगी सीधी भर्ती

UP Home Guard New Vacancy 2024: यूपी होमगार्ड 30000 से अधिक पदों पर होगी सीधी भर्ती

UP Home Guard New Vacancy 2024 उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी पाने की चाह रखने वाले युवाओं के लिए खुशखबरी, दरअसल हाल ही में उत्तर प्रदेश सरकार होमगार्ड के पद पर 30000 से अधिक पदों पर विज्ञापन जारी करने वाली है। उत्तर प्रदेश होमगार्ड वैकेंसी के लिए योग्य एवं उत्सुक उम्मीदवार नोटिफिकेशन जारी होने के तत्पश्चात उत्तर प्रदेश होमगार्ड भारती में आवेदन कर सकेंगे। चलिए जानते हैं कि नोटिफिकेशन कब तक घोषित हो सकता है और कौन-कौन एलिजिबल है इस भर्ती के लिए

UP Home Guard Vacancy 2024 (पूरी जानकारी)

उत्तर प्रदेश में लगभग 30000 से अधिक होमगार्ड के पद खाली हैं जिसकी पूर्ति के लिए उत्तर प्रदेश सरकार जल्द ही नोटिफिकेशन रिलीज करने वाली है। उत्तर प्रदेश के होनहार एवं योग्य छात्रों को सरकारी नौकरी पाने का यह एक सुनहरा मौका होने वाला है। UP Home Guard Vacancy 2024 से संबंधित जैसे की चयन प्रक्रिया , एक्जाम पेटर्न ,सिलेबस , सैलरी , आवेदन तिथि, शारीरिक मापदंड आदि जब से संबंधित सभी जानकारियां इस आर्टिकल के माध्यम से आप लोगों को बताई जाएगी।

UP Home Guard Vacancy Age Limit 2024 ( आयु सीमा )

उत्तर प्रदेश में जारी होने वाले होमगार्ड के पद पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष होनी चाहिए और अधिकतम आयु 35 वा वर्ष होनी चाहिए। मानदंडों के अनुसार छात्रों की आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

What Work Of Home Guard ( होमगार्ड का काम क्या होता है?)

होमगार्ड का काम पुलिस की सहायता करना, आंतरिक सुरक्षा प्रदान करना, घुसपैठ को रोकना, केंटो पर सुरक्षा का कार्य करना, आवश्यकता पड़ने पर ट्रैफिक को कंट्रोल करना, भीड़ कंट्रोल करना आदि बहुत सारे काम होमगार्ड करता है।

UP Home Guard Vacancy Physical Standards Test ( फिजिकल टेस्ट)

होमगार्ड में सेलेक्ट होने के लिए फिजिकल टेस्ट की बात करें तो आप लोगों को 6 से 8 मिनट के अंदर 1500 मी० दौड़ना होगा। अगर आप लोग महिला हैं तो आप लोगों को 2 से 4 मिनट के अंदर 400 मी० दौड़ना पड़ेगा। पुरुषों की हाइट 167 सेंटीमीटर मांगी गई है और महिलाओं की हाइट 152 सेंटीमीटर होनी चाहिए।

Selection Process of Home Guard(सिलेक्शन कैसे होगा?)

होमगार्ड का सिलेक्शन प्रक्रिया कुछ इस प्रकार का होता है सबसे पहले अभ्यर्थी को एक लिखित परीक्षा देनी पड़ेगी। फिर छात्र का फिजिकल टेस्ट होगा। डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन होंगे तब पक्ष आप लोगों का सिलेक्शन होगा।

Who Can Apply In UO Home Guard Vacancy 2024(आवेदन कौन-कौन कर सकता है?)

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा उत्तर प्रदेश मैं 30000 से अधिक पदों पर होमगार्ड का विज्ञापन जारी होने वाला है। इस भर्ती के लिए उत्तर प्रदेश के सभी छात्र जिनकी उम्र 18 वर्ष से लेकर 35 वर्ष के बीच में है वह छात्र आवेदन कर सकता है। आवेदन करता के पास दसवीं पास और 12वीं पास का प्रमाण होना चाहिए। अर्थात क्लास 10th का और क्लास 12 का रिजल्ट होना चाहिए।

How many Salary of Home Guard (होमगार्ड की सैलरी कितनी होती है?)

 होमगार्ड के पद पर सेलेक्ट होने के बाद आप लोगों की सैलरी ₹10000 प्रतिमा से अधिक होगी और 25000 रुपए महीना तक आप लोगों की सैलरी हो जायगी।

FAQ

उत्तर प्रदेश में होमगार्ड भर्ती का विज्ञापन कब तक जारी हो सकता है?

मार्च के महीने में विज्ञापन जारी हो सकता है।

होमगार्ड की सैलरी कितनी होती है?

₹10000 से लेकर ₹20000 प्रति माह के बीच में होमगार्ड की सैलरी होती है।

होमगार्ड भर्ती में कितने पदों पर हो सकता है विज्ञापन जारी 

लगभग 30000 पदों पर हो सकता है विज्ञापन जारी

Post a Comment

Previous Post Next Post