Delhi Police Admit Card 2024: दिल्ली पुलिस कांस्टेबल का फिजिकल एडमिट कार्ड हुआ जारी, Direct Link से करे डाउनलोड

Delhi Police Admit Card 2024: दिल्ली पुलिस कांस्टेबल का फिजिकल एडमिट कार्ड हुआ जारी, Direct Link से करे डाउनलोड

Delhi Police Constable 2024: दिल्ली पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए फिजिकल एडमिट कार्ड का इंतज़ार कर रहे छात्रो का इंतजार ख़त्म क्युकी अभी हाल ही में दिल्ली कांस्टेबल का एडमिट कार्ड हुआ जारी। इस पद की भर्ती के लिए कर्मचारी आयोग के द्वारा 7547 शीटे तय की गई है। जिसमे ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया 1 September 2023 से 30 september 2023 तक रखी गयी थी। जिसमे का रिज़ल्ट जारी कर दिया गया है जिन छात्रो का चयन इस परीक्षा मे हो गया था वह छात्र फिजिकल टेस्ट के लिए जा सकते हैं जिस्म का एडमिट कार्ड जारी हो गया है किस प्रकार से एडमिट कार्ड डाउनलोड करना है सारी जानकारी नीचे दी गई है।

Delhi Police Constable Bharti Physical Exam Date 2024

दिल्ली पुलिस कांस्टेबल भर्ती फिजिकल एफिशिएंसी मेजरमेंट (PET/PST) का आयोजन जल्द शुरू होने वाली है। पुलिस कांस्टेबल फिजिकल टेस्ट का नोटिफिकेशन आज के दिन यानी 7 जनवरी 2024 को ऑफिशल वेबसाइट के माध्यम से जारी कर दिया गया है। जिसमें बताया गया है कि Delhi Police Constable Bharti physical Exam 2024 का आयोजन 13 जनवरी से 20 जनवरी 2024 तक कराया जाएगा। इस परीक्षा को देने के लिए छात्रों के पास फिजिकल एडमिट कार्ड होना अति आवश्यक है। जिसको डाउनलोड करने की प्रक्रिया नीचे बताई गई है उसे प्रक्रिया को स्टेप बाय स्टेप पढ़कर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। सारी जानकारी नीचे दी गई। 

Direct Link: Click Here to Download Delhi Police Constable Notification

दिल्ली पुलिस फिजिकल परीक्षा पैटर्न महत्वपूर्ण जानकारी 

पुलिस भर्ती में फिजिकल टेस्ट कई तरीके से लिए जाते हैं जैसे की दौड़, ऊंची कूद, लंबी कूद, लंबाई आदि का फिजिकल टेस्ट करवाया जाता है। जिसको पास करने पर छात्रो को अलग-अलग पद पर पोस्ट दी जाती है। फिजिकल परीक्षण वजीराबाद तथा झरोखा पुलिस मैदान पर करवाया जाएगा। यह परीक्षण 9 दिन चलेगा। प्रशिक्षण में बिना अनुशासित छात्रो को बदतमीजी तथा अन्य प्रकार का उद्दंडता करते हुए पकड़े जाने पर परीक्षा में चयन नहीं किया जाएगा। हालांकि इस भर्ती का फिजिकल परीक्षा से संबंधित सभी जानकारी को इसकी ऑफिशल वेबसाइट के माध्यम से पहले ही जारी कर दिया गया है। जिन छात्रों ने वह जानकारी अभी तक नहीं पढ़ी है। वह जल्द से जल्द इसकी ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर पूरी जानकारी को प्राप्त करें। तभी परीक्षा के लिए प्रस्थान करें। 

Delhi Police Constable 2024 Admit Card Download 

  1. पुलिस कांस्टेबल का एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले इसकी ऑफिशल वेबसाइट delhi.police.gov.in पर जाना होगा। 
  2. होम पेज पर आने के बाद Recruitment के ऑप्शन पर क्लिक करें। 
  3. इसके पश्चात दिल्ली पुलिस एडमिट कार्ड के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। 
  4. अब आपको एप्लीकेशन नंबर जन्मतिथि तथा कैप्चा कोड को दर्ज करना होगा। 
  5. इसके बाद Get Admit Card के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। 
  6. अब आपके सामने एडमिट कार्ड ओपन होकर आ जाएगा। जिसको आप डाउनलोड कर ले। 
  7. इसके पश्चात एडमिट कार्ड का पीडीएफ निकलवाना ना भूले। 
  8. इस प्रकार से आप दिल्ली पुलिस कांस्टेबल भर्ती का एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। 

Direct Download Link: Delhi Police Constable Physical Admit Card Download

Post a Comment

Previous Post Next Post