UP में कंप्यूटर ऑपरेटर की भर्ती में आवेदन आज से शुरू , यहां से करें आवेदन ( UP Police Computer Operator Vacancy 2024)

UP में कंप्यूटर ऑपरेटर की भर्ती में आवेदन आज से शुरू , यहां से करें आवेदन ( UP Police Computer Operator Vacancy 2024)

उत्तर प्रदेश में पुलिस कंप्यूटर ऑपरेटर और प्रोग्रामर के पद पर जो 985 वैकेंसी सरकार द्वारा निकाली गई थी। उस भर्ती में आवेदन आज यानी 7 जनवरी से स्टार्ट हो चुके हैं। UP Police Computer Operator and Programmer के पद महिला और पुरुष दोनों आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने का पूरा प्रोसेस और आवेदन करते समय लगने वाला जरूरी दस्तावेज सब कुछ नीचे बताया गया है।

UP Police Computer Operator And Programmer Recruitment 2024 (फुल जानकारी)

29 दिसंबर 2023 को कंप्यूटर ऑपरेटर और प्रोग्रामर के पद पर सरकार द्वारा 985 पदों पर भर्ती निकाली गई थी। उस भर्ती में आवेदन करने की प्रक्रिया आज 7 जनवरी से स्टार्ट हो चुकी है। 18 वर्ष से लेकर 28 वर्ष तक के महिला एवं पुरुष इस भर्ती में आवेदन कर सकते हैं। आवेदन कैसे करें और आवेदन कौन-कौन कर सकता है एजुकेशन क्वालिफिकेशन क्या होनी चाहिए आयु सीमा योग्यता आदि जब से संबंधित सभी जानकारियां आपको इस आर्टिकल के माध्यम से नीचे दी जाएंगी।

Who Can Apply In UP Police Computer Operator and Programmer Bharti (आवेदन कौन-कौन कर सकता है)

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा निकाली गई उत्तर प्रदेश में उत्तर प्रदेश पुलिस कंप्यूटर ऑपरेटर के पद पर ऑल इंडिया के कैंडिडेट आवेदन कर सकते हैं परंतु उनको ड्यूटी उत्तर प्रदेश में ही आकर करना पड़ेगा। इस भर्ती मे मले एंड फीमेल कैंडिडेट आवेदन कर सकते हैं। जैसा कि आप लोगों को पता होगा कि दो पदों पर भर्ती होने वाली है पहले पद है कंप्यूटर ऑपरेटर और दूसरा पद है प्रोग्राम्स दोनों पद के लिए एज लिमिट नीचे बताई गई है।

UP Police Computer Operator And Programmer Age Limit 2024(आयु सीमा)

UP Police Computer Operator Age Limit 2024

 उत्तर प्रदेश में पुलिस कांस्टेबल के पद पर आवेदन करने के लिए आपकी आयु 21 वर्ष से लेकर 28 वर्ष तक मांगी गई है। इस आयु के अंदर आने वाले छात्र आवेदन कर सकते हैं। यह एज लिमिट महिला एवं पुरुष दोनों के लिए है।

UP Police Programmer Age Limit 2024

प्रोग्रामर के पद पर आवेदन करने के लिए आपकी आयु सीमा सरकार द्वारा 21 वर्ष से लेकर 30 वर्ष तक मांगी गई है। अर्थात 21 वर्ष से लेकर 30 वर्ष तक के बीच में आने वाले छात्र आवेदन कर सकते हैं। यह एज लिमिट महिला और पुरुष दोनों के लिए है।

UP Police Computer Operator 2024 (कितने पदों पर हो सकती है भर्ती)

उत्तर प्रदेश पुलिस कंप्यूटर ऑपरेटर के पद पर आवेदन करने से पहले आप लोगों को यह जान लेना अति आवश्यक है कि कितने पदों पर हो रही है यह भर्ती, भारत सरकार द्वारा रिलीज किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक 930 पदों पर कंप्यूटर ऑपरेटर की भर्ती होने वाली है बाकी बचे 55 पद प्रोग्रामर के पद हैं।

शैक्षणिक योग्यता

उत्तर प्रदेश में पुलिस कंप्यूटर ऑपरेटर के पद पर आवेदन करने के लिए आपके पास कक्षा 12 पास रिजल्ट होना चाहिए वह भी फिजिक्स केमिस्ट्री गणित,(PCM)। और साथ ही साथ कंप्यूटर का डिप्लोमा मांगा गया है।

उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग में प्रोग्रामर के पद पर आवेदन करने के लिए आपके पास कंप्यूटर साइंस से ग्रेजुएशन होना चाहिए अन्यथा आप लोग आवेदन नहीं कर सकते हैं। या फिर आपके पास पीजीडीसीए नामक डिप्लोमा है तो आप लोग आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन शुल्क

जनरल ओबीसी पी डब्ल्यू एस वर्ग से आने वाले कैंडिडेट की आवेदन शुल्क ₹400 है वहीं एससी एसटी वर्ग से आने वाले कैंडिडेट की आवेदन शुल्क भी ₹400 है ऑल कैटेगरी के फीमेल की भी आवेदन शुल्क₹400 है आवेदन शुल्क में सरकार द्वारा किसी भी प्रकार का छूट नहीं दिया गया है।

आवेदन कहां पर होगा?

उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल और प्रोग्रामर के पद पर आवेदन करने के उत्सुक उम्मीदवारों को उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं या फिर किसी नजदीकी सीएससी सेंटर से आवेदन करवा सकते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post