UIIC AO Recruitment 2024: योग्यता | एग्जाम पैटर्न | सैलरी | सिलेबस आदि, आवेदन कैसे करें

UIIC AO Recruitment 2024: योग्यता | एग्जाम पैटर्न | सैलरी | सिलेबस आदि, आवेदन कैसे करें

सरकारी नौकरी पाने का एक और सुनहरा मौका यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस कंपनी (UIIC ) द्वारा आ चुका है। जी हां दोस्तों प्रशासनिक अधिकारी के पद नोटिफिकेशन जारी हुआ है कुल पदों की संख्या 250 हैं। सैलरी की बात करें तो सैलरी लगभग ₹100000 से ऊपर होगी। आवेदन आज यानी 8 जनवरी 2024 से स्टार्ट हो चुके हैं आवेदन करने का प्रक्रिया और आवेदन कौन-कौन कर सकता है सब कुछ नीचे बताया गया है।

UIIC AO Recruitment 2024: ( फुल जानकारी )

सरकारी नौकरी पाने की चाह रखने वाले भारत देश के युवाओं के लिए बहुत बड़ी भर्ती यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस कंपनी ( UIIC ) द्वारा निकाल कर सामने आई है नोटिफिकेशन जारी हो चुका है नोटिफिकेशन के मुताबिक 8 जनवरी 2024 से आवेदन करने की प्रक्रिया स्टार्ट हो जाएगी। ऑल इंडिया के मेल फीमेल इस भर्ती में आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती में सेलेक्ट होने के लिए आप लोगों को सिर्फ एग्जाम देना पड़ेगा और इंटरव्यू होने के तत्पश्चात आप लोगों की नौकरी पक्की मानी जाएगी। सैलरी लगभग ₹100000 से अधिक मिलेगी। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उत्सुक है उन्हें यह सब बातें जान लेना जरूरी है जैसे की आवेदन शुल्क? आयु सीमा? शैक्षणिक योग्यता? आवेदन कैसे करें आदि जॉब से संबंधित सभी जानकारी नीचे मिल जाएगी।

UIIC AO Recruitment 2024 ( शैक्षणिक योग्यता )

यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस कंपनी द्वारा निकाले जाने वाले प्रशासनिक अधिकारी के पद पर आवेदन करने के लिए आपके पास ग्रेजुएशन की डिग्री होना अति आवश्यक है और ग्रेजुएशन में मिनिमम 60% होना जरूरी है। और साथ ही साथ कंप्यूटर की डिग्री होना अति आवश्यक है।

UIIC AO Recruitment 2024 ( आयु सीमा)

यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस कंपनी द्वारा निकल गए नोटिफिकेशन के मुताबिक 21 वर्ष मे लेकर 30 वर्ष तक के छात्र प्रशासनिक अधिकारी के पद पर आवेदन कर सकते हैं। ओबीसी वर्ग से आने वाले छात्रों को आयु सीमा में 3 साल की छूट मिलेगी। एससी एसटी आदि वर्ग से आने वाले छात्रों को 5 वर्ष की छूट मिलेगी। लेकिन जनरल वर्ग से आने वाले छात्रों को आयु सीमा में किसी भी प्रकार के छूट नहीं दी जाएगी।

UIIC AO Recruitment 2024(आवेदन शुल्क)

इस भर्ती में आवेदनकर्ता अगर जनरल ओबीसी पीडब्लूएस वर्ग से है तो उसे छात्र को आवेदन शुल्क₹1000 लगेगी। वही एससी एसटी वर्ग से आने वाले छात्रों की आवेदन शुल्क ₹250 लगेगी।

UIIC AO Syllabus ( सिलेबस)

यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस कंपनी द्वारा निकाले गए इस भर्ती का एग्जाम सिलेबस इस प्रकार का रहेगा। एग्जाम में 200 क्वेश्चन आएंगे और 200 अंक दिए जाएंगे. समय आप लोगों को 2 घंटे को दिया जाएगा। कुल पांच सब्जेक्ट से आप लोगों से क्वेश्चन पूछे जाएंगे। रीजनिंग के 50 क्वेश्चन आएंगे और 50 अंक दिए जाएंगे। फिर इंग्लिश से 40 क्वेश्चन आएंगे 40 अंक दिए जाएंगे। गणित से 50 क्वेश्चन और 50 अंक दिए जाएंगे। जनरल अवेयरनेस से 40 क्वेश्चन और 40 अंक दिए जाएंगे। फाइनेंशियल सेक्टर से 40 क्वेश्चन आएंगे और 40 अंक दिए जाएंगे। और लास्ट सब्जेक्ट कंप्यूटर से 20 क्वेश्चन आएंगे और 20 अंक दिए जाएंगे। कुल मिलकर 200 क्वेश्चन पूछे जाएंगे 200 अंक दिए जाएंगे और आप लोगों को 2 घंटे का टाइम दिया जाएगा इन क्वेश्चन को हल करने के लिए।

Subject No.        Que.                  Marks

Reasoning            50                     50  

English                 40                     40

Math                     50                     50

General Awa.      40                     40

Computer            20                      20

Total=                   200                   200

UIIC AO Salary ( सैलरी )

यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस कंपनी द्वारा निकाले गए प्रशासनिक अधिकारी के पद पर सेलेक्ट होने के बाद आप लोगों की सैलरी ₹100000 प्रति माह से स्टार्ट होगी और इस सैलरी में हर साल लगभग 5000 से ₹10000 की वृद्धि होगी।

How To Apply In UIIC AO 2024(आवेदन कैसे करें?)

यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस कंपनी द्वारा निकाले गए प्रशासनिक अधिकारी के पद पर आवेदन करने के लिए आप लोग UIIC की ऑफिशल वेबसाइट https://uiic.co.in/ पर जाकर आवेदन कर सकते हैं या फिर नजदीकी सीएससी केंद्र से आवेदन करवा सकते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post