12460 shikshak Bharti : 482 बेसिक शिक्षकों की नियुक्ति , देर रात सूची हुई जारी

12460 shikshak Bharti : 482 बेसिक शिक्षकों की नियुक्ति , देर रात सूची हुई जारी


गोंडा : बेसिक शिक्षा विभाग के 12460 बचे हुए पदों पर नियुक्ति जारी है। क्योंकि 12460 पदों का विज्ञापन 7 साल पहले जारी किया गया था और अभी तक इसके 6470 पदों पर नियुक्ति नहीं की गई थी परंतु हाईकोर्ट के द्वारा इन पदों पर जल्द नियुक्ति का आदेश दिया गया जिस कारण वर्ष 6470 शिक्षक भर्ती के पदों पर नियुक्ति की जा रही है। बचे हुए पदों की नियुक्ति के लिए रविवार देरशाम पंत नगर स्थित बीएसए कार्यालय पर चयनित शिक्षकों की सूची को चस्पा किया गया। बीते कुछ सप्ताह पहले 159 पदों पर नियुक्ति दी गई है और अब रिक्त 482 पदों पर बेसिक शिक्षा परिषद के निर्देश से शुक्रवार के दिन काउंसलिंग कराई गई है। जिसमें कुल 1375 अभ्यर्थियों ने काउंसलिंग करी थी। जिन अभ्यर्थियों का सूची में नाम है वह अभ्यर्थी काफी ज्यादा खुश नजर आ रहे हैं।  हालांकि बसा के मुताबिक 482 सीटों के लिए अभ्यर्थियों की लिस्ट जारी कर दी गई। परंतु जिले के ऑफिसियल वेबसाइट पर अपलोड सूची में 429 अभ्यर्थी दिख रहे हैं।


आपकी जानकारी के लिए बता दे की सभी अभ्यर्थियों के अभिलेखों की जांच के लिए 45 कर्मचारियों को लगाया गया था। सभी अभ्यर्थियों के अभिलेखों को जांच करने के बाद रविवार की देर शाम को मेरिट लिस्ट जारी कर दी गई। शिक्षक भर्ती के 489 पदों पर जारी की गई मेरिट लिस्ट में सामान्य वर्ग का कट ऑफ 70.55 तथा ओबीसी वर्ग का कट ऑफ 69.77 वहीं पर एससी का 66.25 और एसटी का 65.30 प्रतिशत होने की जानकारी प्राप्त हुई है। देर शाम को बीएसए कार्यालय में चश्मा की गई सूची में अपना नाम देखकर अभ्यर्थी काफी ज्यादा खुश नजर आ रहे हैं। वहीं पर काफी ज्यादा अभ्यर्थी सूची में अपना नाम न पाकर काफी ज्यादा निराश नजर आ रहे हैं।


12460 शिक्षक भर्ती के बचे हुए नियुक्तियां की मेरिट लिस्ट का बेसब्री से था इंतजार


आप सभी को बता दें कि शुक्रवार को बीएसए कार्यालय में 482 पदों के लिए 1375 अभ्यर्थियों की काउंसलिंग कराई गई। वहीं पर गैर जिले से आए सैकड़ो अभ्यर्थियों के साथ उनके अभिभावा जिला मुख्यालय में डटे रहे। सभी अभ्यर्थियों से रिपोर्टर्स ने पूछा तो सभी अभ्यर्थियों ने बताया कि वह 7 साल से शिक्षक बनने का सपना संजोए हुए हैं। और अभ्यर्थी दो दिन लगातार जिला मुख्यालय में डटे रहे। अभ्यर्थियों ने कहा कि चाहे जितनी भी बातें इंतजार करना पड़े पर नौकरी लग जाए।


बीएसए कार्यालय में देर रात छापी लिस्ट


रविवार की देर रात को 7 बजे एनआईसी पोर्टल पर मेरिट लिस्ट जारी कर दी गई। वहीं पर बीएसए कार्यालय में भी लिस्ट को चश्मा किया गया। मेरिट लिस्ट जारी होने के बाद चयनित अभ्यर्थी खुशी मनाते हुए दिखे। वहीं पर बीएसए कार्यालय के बाहर परिसर में अंधेरा होने के कारण अफरैद अफ्रीका माहौल बन गया।


Post a Comment

Previous Post Next Post