SSC Delhi Police Constable Final Result Out 2023: हुआ जारी चेक करें यहां से रिजल्ट

SSC Delhi Police Constable Final Result Out 2023: हुआ जारी चेक करें यहां से रिजल्ट

स्टाफ सिलेक्शन कमिशन (SSC) द्वारा दिल्ली पुलिस कांस्टेबल का फाइनल रिजल्ट 31 दिसंबर 2023 को जारी कर दिया गया है। जो भी महिला एवं पुरुष इस भर्ती आवेदन किया था। और एग्जाम भी दिया था वे लोग अपना रिजल्ट यहां से चेक कर सकते हैं। रिजल्ट चेक करने की संपूर्ण प्रक्रिया नीचे बताई गई है।

SSC Delhi Police Constable Final Result Out 2023: दिल्ली पुलिस कांस्टेबल फाइनल रिजल्ट आउट

दिल्ली पुलिस कांस्टेबल का एग्जाम दिए हुए छात्रों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है। क्योंकि दिल्ली पुलिस कांस्टेबल का फाइनल रिजल्ट एसएससी द्वारा 31 दिसंबर 2023 को जारी कर दिया गया है। इस भर्ती में जो भी महिला एवं पुरुष उम्मीदवार आवेदन किया था। और एग्जाम भी दिया था वह इस आर्टिकल के माध्यम से रिजल्ट को डाउनलोड और चेक कर सकते हैं। और रिजल्ट डाउनलोड करने की प्रक्रिया नीचे हम आप लोगों को स्टेप बाय स्टेप बताने वाले हैं।

SSC Delhi Police Constable Result 2023( कितने पदों पर हुई थी भर्ती)

स्टाफ सिलेक्शन कमीशन एसएससी द्वारा 1 सितंबर 2023 को नोटिफिकेशन जारी किया गया था। नोटिफिकेशन के मुताबिक 7547 पोस्ट निकाली गई है। जिसमें महिलाओं के लिए 2491 पद खाली है। और पुरुषों के लिए 5056 पद खाली हैं। नोटिफिकेशन के मुताबिक दिल्ली पुलिस कांस्टेबल के पद पर आवेदन करने के लिए करने के लिए आयु सीमा 18 वर्ष से लेकर 25 वर्ष तक रखी गई थी।

SSC Delhi Police Constable Final Result 2023: फुल जानकारी

इस भर्ती में आवेदन करने की प्रक्रिया 1 सितंबर 2023 से स्टार्ट हो गई थी। और यह प्रक्रिया 30 सितंबर 2023 तक चली थी. जनरल ओबीसी वर्ग से आने वाले उम्मीदवारों की आवेदन शुल्क ₹100 थी। और अनुसूचित जाति से आने वाले अर्थात एससी एसटी वर्ग से आने वाले छात्रों की आवेदन शुल्क शून्य रुपए थी। किसी भी वर्ग से आने वाली महिलाओं की आवेदन शुल्क जीरो रुपए थी।

दिल्ली पुलिस कांस्टेबल का एग्जाम 14 नवंबर 2023 से 3 दिसंबर 2023 तक हुआ था। और अब 21 दिसंबर 2023 को इसका फाइनल रिजल्ट आ चुका है। आंसर की और फाइनल रिजल्ट चेक करने के लिए नीचे पढ़ें।

SSC Delhi Police Constable Chek The Result 2023( रिजल्ट कैसे चेक करें?) 

इस भर्ती में जिस भी उम्मीदवार ने आवेदन किया था। वे लोग अपना रिजल्ट चेक करने के लिए अत्यधिक उत्सुक होंग. रिजल्ट चेक करने के उत्सुक अभ्यर्थी एसएससी की ऑफिशल वेबसाइट ssc. nic. in पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

Results PDF Download 👇

                                      CLICK HERE 

Post a Comment

Previous Post Next Post