CTET EXAM 2024 : सीटीईटी एक्जाम परीक्षा का आयोजन टलने पर बड़ी खबर, यह है बड़ा कारण

CTET EXAM 2024 : सीटीईटी एक्जाम परीक्षा का आयोजन टलने पर बड़ी खबर, यह है बड़ा कारण

CTET exam 2024: सभी विद्यार्थी की जानकारी के लिए बतादे की केंद्रीय माध्यमिक शिक्षक परिषद की तरफ से आयोजित होने वाली शिक्षक भर्ती पात्रता परीक्षा की तिथि की घोषणा काफी समय पहले ही हो गई थी। परंतु अब इसके परीक्षा तिथि को लेकर बडां अपडेट सामने आ चुका है। क्योंकि देश भर में कोरोना के तमाम केसेस वापस आ रहे हैं और ठंड का माहौल भी काफी ज्यादा बना हुआ है। जिसको देखते हुए आयोजन रद्द होने की काफी संभावना नजर आ रही है। सीबीएसई के द्वारा आयोजित की जाने वाली सीटेट 2024 परीक्षा के लिए सफलतापूर्वक आवेदन कर लिया है। और आप इस परीक्षा के लिए तैयारी कर रहे हैं। तो यह खबर आपके लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाली है। इसकी पूरी अपडेट क्या है। इस लेख के माध्यम से इसकी पूरी जानकारी दी गई है।

शिक्षक भर्ती पात्रता परीक्षा (CTET EXAM 2024 LATEST NEWS)

आपको बता दें कि इस समय देश भर में कोरोना के मामले काफी ज्यादा देखने को मिल रहे हैं। इस समस्या का देखते हुए प्रदेश सरकार हुआ केंद्र सरकार दोनों चिंतित नजर आ रहे हैं। देश भर में कोरोना को लेकर दिशा निर्देश दिए जा रहे हैं 24 घंटे के अंदर 743 कोरोना के नए केस देखने को मिले हैं। और इसी समय कोरोना से 7 से 8 लोगों की मृत्यु की खबर सुनने को मिल रही है। वहीं पर देशभर में कोरोना के कुल एक्टिव मामले की संख्या 3997 हो चुकी है। जिसकी वजह से इसके एग्जाम डेट को लेकर खतरा मंडरा रहा है। जिसको देखते हुए अभ्यर्थीयो के मन में चिंता बनी हुई है। कि इसका एग्जाम इसके नियमित परीक्षा तिथि पर हो पाएगा या फिर इसकी डेट को बढ़ाया जाएगा।

सीटेट एग्जाम के ऊपर मंडरा रहा बड़ा खतरा (Shikshak Bharti , CTET Exam Today Latest News )

देशभर में कोरोना के काफी ज्यादा मामले बढ़ रहे हैं। केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 के आयोजन को लेकर खतरा मंडरा रहा है। संभावना यह दिख रही है कोरोना के बढ़ते मामलों को देखकर इसकी परीक्षा तिथि को बढ़ाने की संभावना देखी जा रही है। और इसकी परीक्षा रद्द भी हो सकती है। परंतु अभी तक इसकी आधिकारिक रूप से पुष्टि नहीं की पाई है। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की तरफ से जो परीक्षा की ऑफिशियल तिथि 21 जनवरी 2024 रखी गई है। हालांकि अभी तक शिक्षक भर्ती पात्रता के लिए परीक्षा तिथि वहीं हैं। निर्धारित परीक्षा तिथि को ही परीक्षा करने का निर्देश दिया गया है। कोरोना के मामले काफी ज्यादा पढ़ रहे हैं। परंतु सीबीएसई ने परीक्षा स्थगित करने का निर्णय नहीं लिया है।

सीटेट एग्जाम डेट की परीक्षा तिथि (CTET EXAM 2024 DATE)

शिक्षक भर्ती सीटेट एग्जाम की बात कर ले तो केंद्रीय माध्यमिक शिक्षक बोर्ड की तरफ से केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 की परीक्षा तिथि की बात कर ले तो इसकी परीक्षा तिथि में कोई भी रुकावट नहीं आई है इसकी परीक्षा को 21 जनवरी को ही कराया जाएगा। इसका निर्णय केंद्रीय माध्यमिक बोर्ड की तरह से लिया गया है। इसकी परीक्षा दो पालियों में कराई जाएगी। पहली पाली की परीक्षा 9:30 बजे से 12:00 तक कराई जाएगी वहीं पर दूसरे पाली का पेपर 2:30 बजे से 4:30 बजे तक कराया जाएगा।

सीटेट एग्जाम एडमिट कार्ड कब तक होगा जारी(CTET ADMIT CARD 2024 OUT)

आपको बता दें कि शिक्षक भर्ती के लिए सीटेट एग्जाम को कराया जाता है जिसकी आवेदन प्रक्रिया हो गई है और अब इसके एग्जाम तिथि के बारे में भी पता चल गया है परंतु अभ्यर्थियों को इसके एडमिट कार्ड का इंतजार है तो अभ्यर्थियों को यह इंतजार भी खत्म हो चुका है सीटेट एग्जाम का एडमिट कार्ड 19 जनवरी 2024 को जारी कर दिया जाएगा और उसके बाद सभी अभ्यर्थी 21 जनवरी 2024 को अपना पेपर सफल पूर्वक दे पाएंगे।

Post a Comment

Previous Post Next Post