RSMSSB Recruitment 2024 Apply Online For 5934 देखे पूरी जानकारी

RSMSSB Recruitment 2024 Apply Online For 5934 देखे पूरी जानकारी

Rajasthan Animal Attendant Recruitment 2024: दोस्तों जो अभ्यर्थी नौकरी की तलाश कर रहे हैं उनके लिए यह एक बड़ी खबर सामने निकल कर आ रही है. यहां पशु परिचय के पदों पर भर्ती की जा रही है ऐसे में जो भी अभ्यर्थी इच्छुक एवं योग्य है.वह अभ्यर्थी इसकी ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर के अपना आवेदन बहुत ही आसानी से कर सकते हैं. आपको आवेदन करने के स्टेप्स ऑफिशल वेबसाइट पर दिया गया है तथा हमारे आगे के लेख में भी आपको विस्तार पूर्वक आवेदन करने की प्रक्रिया को बताया गया है.

when is Rajasthan Animal Attendant Exam 2024:

Rajasthan Animal Attendant Recruitment 2024: राजस्थान पशु परिचय भर्ती 2024 की कल नोटिफिकेशन दिनांक 12 जनवरी 2024 को जारी कर दिया गया है. जो भी अभ्यर्थी अपना आवेदन करना चाहते हैं उनके लिए यह एक सुनहरा अवसर भी हो सकता है. दोस्तों आपको बता दें कि इस भर्ती के तहत कुल 5,934 पदों पर नियुक्तियां की जाएगी. इसमें गैर अनुसूचित क्षेत्र के लिए 281 पदों पर और अनुसूचित क्षेत्र के लिए 653 पदों पर भर्ती की जाएगी.Rajasthan Animal Attendant 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन दिनांक 19 जनवरी 2024 से शुरू किए जाएंगे.योग्य और इच्छुक अभ्यर्थी इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर के दिनांक 17 फरवरी 2024 तक आवेदन कर सकते हैं.

Time and Date of Rajasthan Animal Attendant Exam 2024:

दोस्तों आपको बता दे की नोटिफिकेशन के हिसाब से राजस्थान पशु परिचय भर्ती 2024 के लिए परीक्षा आयोजन भी किया गया है.जिसमे परीक्षा का आयोजन अप्रैल से लेकर के जून 2024 के बीच में रखा गया है. साथ ही साथ दोस्तों हम आपको बता दें की परीक्षा का प्रवेश पत्र परीक्षा से लगभग 10 से 15 दिन पहले ही जारी किया जाएगा. इसके बाद अभ्यर्थी इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर के अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकेंगे. प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के स्टेप्स आपको ऑफिशल वेबसाइट पर दिया गया है लेकिन आप हमारे आगे के लेख में इसके प्रवेश पत्र को डाउनलोड करने कि प्रक्रिया को बड़ी ही आसानी से देख पाएंगे.

How many vacancies are clear in Rajasthan Animal Attendant Exam 2024:

दोस्त राजस्थान पशु परिचय भरती 2024 की ऑफिशल नोटिफिकेशन के मुताबिक 5,934 पदों पर भर्ती निकाली गयी है. गैर अनुसूचित क्षेत्र के लिए 5281 पद ही रखे गए हैं. जबकि आपको बता दें कि अनुसूचित क्षेत्र के लिए सिर्फ 653 पद ही रखे गए हैं. जैसे ही दोस्त हमको इसके बारे में जानकारी मिलती है,हम आपके साथ जरूर इस जानकारी को शेयर करेंगे.

Official Website Of Rajasthan Animal Attendant Exam 2024:

 दोस्तों राजस्थान पशु परिचय भरती 2024 की ऑफिशल नोटिफिकेशन को इसके ऑफिशल वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जारी कर दिया गया है. जो भी उम्मीदवार अपना आवेदन करना चाहते हैं वह इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर के अपना आवेदन बहुत ही आसानी से कर सकते हैं.

Eligibility of Rajasthan Animal Attendant Exam 2024:

 दोस्तों अगर बात करें हम इसके शैक्षिक योग्यता के बारे में तो अभ्यर्थियों को भारत में किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा दसवीं परीक्षा को सफलतापूर्वक उत्तरीन करना चाहिए. इसके अलावा उम्मीदवारों को देवनागरी लिपि और राजस्थानी संस्कृति का ज्ञान होना भी बहुत जरूरी है.

आपको यह सलाह दी जाती है कि पदों की शैक्षिक योग्यता के विवरण के लिए अधिसूचना लिंक को जरूर देखें जिससे आपको स्पष्ट हो जाएगा की कितनी शैक्षिक योग्यता होनी चाहिए.

How to fill Rajasthan Animal Attendant Exam Form in 2024:

दोस्त राजस्थान पशु परिचय भर्ती 2024 की ऑफिशल नोटिफिकेशन के मुताबिक 934 पदों पर गैर अनुसूचित क्षेत्र के लिए 5281 पर ही रखे गए हैं. जबकि आपको बता दें कि अनुसूचित क्षेत्र के लिए सिर्फ 653 पद ही रखे गए हैं. जैसे ही दोस्तों हमको इसके बारे में जानकारी मिलती है.हम आपके साथ जरूर इस जानकारी को शेयर करेंगे.

How to apply Rajasthan Animal Attendant Exam Form 2024:STEP BY STEP

  • सर्वप्रथम आपको इसकी आधिकारिक वेबसाइट https://rsmssb.rajasthan.gov.in/  पर जाना होगा.
  • आप जैसे ही आप इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाएंगे आप इसके होम पेज पर Rajasthan Animal Attendant भारती 2024 लिंक पर क्लिक करें.
  • अब आप आवश्यक विवरण प्रदान करें.
  • आवश्यक विवरण प्रदान करने के बाद आप अपना आवेदन फार्म जमा करें.
  • अब आपको अपने आवश्यक दस्तावेज भी जमा करने होंगे.
  • जो भी आपके आवश्यक दस्तावेज है उनका कम से कम एक प्रिंटआउट अपने पास जरूर रखें.

Post a Comment

Previous Post Next Post