MPPSC Madhya Pradesh Result 2024 out: मध्य प्रदेश प्रारंभिक परीक्षा परिणाम हुआ जारी:

MPPSC Madhya Pradesh Result 2024 out: मध्य प्रदेश प्रारंभिक परीक्षा परिणाम हुआ जारी:

MPPSC Prelims Result 2024: मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर MPPSC प्रारंभिक एग्जाम 2023 की अंतिम Answer Key के साथ परिणाम भी जारी कर दिया है। जो भी अभ्यर्थी प्रेलिम्स परीक्षा के लिए शामिल हुए थे, वह अपना रिजल्ट और CUT-OFF को देखने के लिए इसकी आधिकारिक वेबसाइट को विजिट कर सकते हैं। इसकी आधिकारिक वेबसाइट का लिंक आपको नीचे के लेख में कई जगह देखने को मिल जाएगा। आप या तो इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर गूगल सर्च करके जा सकते हैं या तो नीचे के लिंक को डायरेक्ट क्लिक करके इसकी ऑफिशल वेबसाइट पर जा सकते हैं।

MPPSC Result 2024 download:

Madhya Pradesh Result 2024 out: मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने आज दिनांक 18 जनवरी 2024 को राज्य सेवा एग्जाम और राज्य वन सेवा 2023 की आखिरी Answer Key (MP Final Answer Key download) के साथ परिणाम और कट ऑफ भी जारी कर दिया गया है। दोस्तों हम आपको बता दें कि आप अपना रिजल्ट और इसकी कट ऑफ की सीट इसकी आधिकारिक वेबसाइट mppsc.mp.gov.in पर जाकर के डाउनलोड कर सकते हैं। इस भर्ती अभियान का लक्ष्य एसएससी में कुल 227 पद और एसएफएस में 139 पदों की भर्ती को पूरा करना है।

Official website of MPPSC Madhya Pradesh Result 2024

MPSSE/SFS शुरुआती परीक्षा की अंतिम Answer Key दिनांक 19 दिसंबर 2023 को जारी की गई थी और दिनांक 26 दिसंबर 2023 तक आपत्तियां भी दर्ज करने का समय दिया गया था। मुख्य परीक्षा के लिए 5589 उम्मीदवारों का चुनाव किया गया है। परीक्षा में पास अभ्यर्थियों को चयन प्रक्रिया के अगले राउंड के लिए बुलाया जाएगा। मध्य प्रदेश राज्य सेवा आयोग शुरुआती परीक्षा दिनांक 17 दिसंबर 2023 को आयोजित की गई थी। यह परीक्षा अलग-अलग सरकारी विभागों में अलग-अलग प्रशासनिक पदों के लिए अभ्यर्थियों का चयन करने के लिए आयोजित की गई थी।MPSSC प्रारंभिक परीक्षा 2023 में उपस्थित होने वाले अभ्यर्थियों के रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट mppsc.mp.gov.in पर अपलोड किया जा चुके हैं।

MPPSC result And cut off 2024:

MPPSC Final Result 2024: एमपीपीएससी का फाइनल रिजल्ट आज घोषित कर दिया गया है। जो भी उम्मीदवार इसका रिजल्ट देखना चाहते हैं वह इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर के अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।इस रिजल्ट को चेक करने की प्रक्रिया नीचे दी गई है। दोस्तों आपको बता दें कि इस रिजल्ट को एक पीएफ के फॉर्मेट में जारी किया गया है जिसे आपको डाउनलोड कर लेना है।

How to download MPPSC FINAL RESULT 2024:

MPPSC Cut-Off 2024: मध्य प्रदेश राज्य सेवा आयोग द्वारा राज्य सेवा और राज्य वन सेवा एग्जाम दिनांक 17 दिसंबर 2023 को राज्य के अलग-अलग केंद्रों पर सफलतापूर्वक आयोजित किया गया था। इस परीक्षा के लिए लगभग 2,30,000 अभ्यर्थियों ने इसका ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया था। जिसमें से सिर्फ 76% ही परीक्षा के लिए उपस्थित हो पाए थे। राज्य सिविल सेवा परीक्षा 2023 मध्य प्रदेश के 605 केंद्रों पर आयोजित की गई थी।

Full process of MPPSC FINAL Result Download:

MPPSC Final Result And Cut-Off 2024: एमपीपीएससी प्री रिजल्ट को डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए कुछ स्टेप्स को फॉलो करके आप बड़ी आसानी से अपना रिजल्ट को डाउनलोड कर सकते हैं तथा अपना cut-off को भी देख सकते हैं.

  • सर्वप्रथम आपको मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग की ऑफिशल वेबसाइट mppsc.mp.gov.in पर जाना है।
  • जैसे ही आप इस वेबसाइट पर जाएंगे आप इसके होम पेज पर आ जाएंगे।
  • अब आपको होम पेज पर आने के बाद परिणाम पर क्लिक करना है।
  • जैसे ही आप परिणाम पर क्लिक करेंगे राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2023 लिंक पर भी क्लिक करना है।
  • अब आपके सामने एक नया पेज खुलकर आ जाएगा जिसमें आपको अपनी पंजीकरण संख्या और जन्मतिथि दर्ज करना है।
  • इसके बाद आपको व्यू डिस्प्ले बटन पर क्लिक करना है।
  • अब आपके सामने आपका रिजल्ट खुलकर आ जाएगा जो की एक पीएफ के फॉर्मेट में होगा आपको उसे डाउनलोड कर लेना है।
  • अब आपको अपने स्कोर चेक कर लेना है।

Post a Comment

Previous Post Next Post