India Post Staff Car Driver Bharti 2024 : दसवीं पास अभ्यर्थियों के लिए कार ड्राइवर की भर्ती, जाने क्या होगी आवेदन प्रक्रिया

India Post Staff Car Driver Bharti 2024 : दसवीं पास अभ्यर्थियों के लिए कार ड्राइवर की भर्ती, जाने क्या होगी आवेदन प्रक्रिया

India Post Staff Car Driver Bharti : उम्मीदवारों को बता दिया जाए। की ड्राइवर के पदों पर भर्ती जारी हो चुकी है। तो ऐसे में जितने भी दसवीं पास बेरोजगार अभ्यर्थी आवेदन करना चाहते हैं। उन सभी के लिए बता दिया जाए। की इंडियन पोस्ट स्टाफ का ड्राइवर भर्ती की कुल 78 पदों पर अधिसूचना जारी की गई है। इसके आवेदन करने के लिए दसवीं पास मार्कशीट और ड्राइवरी लाइसेंस की आवश्यकता पड़ने वाली है। यदि आप आवेदन करना चाहते हैं। तो उनकी आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से कर सकते हैं। यदि आप भी इनकी आयु सीमा, शैक्षिक योग्यता, आवेदन प्रक्रिया अन्य सभी चीजों की जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं। तो हमारे आर्टिकल को ध्यानपूर्वक पढ़े।

India Post Staff Car Driver Recruitment 2024

भारतीय डाक विभाग की भर्ती में आवेदन करने के लिए सभी दसवीं पास बेरोजगार उम्मीदवारों को बता दिया जाएकि 78 पदों पर भर्ती की अधिसूचना जारी की गई है। जिस पर आवेदन करने के लिए आपकी आयु सीमा 18 वर्ष से 35 वर्ष के बीच होने वाली है। और शैक्षिक योग्यता की बात की जाए तो दसवीं पास मार्कशीट और साथ में ड्राइविंग लाइसेंस का होना बहुत ही अनिवार्य है। यदि कोई उम्मीदवार विभाग के द्वारा इन सभी चीजों को उनकी आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड करके अपना आवेदन करना चाहता है। तो वह आसानी से कर सकता है। उसको किसी भी प्रकार की दिक्कत होने वाली नहीं है।

India Post Staff Car Driver Age Limit : आयु सीमा

सभी उम्मीदवारों को बता दिया जाए की इंडियन पोस्ट स्टाफ कर ड्राइवर भर्ती पर आवेदन करने के लिए उम्र सीमा की बात की जाए। तो कम से कम 18 वर्ष की उम्र होनी चाहिए। एवं अधिक से अधिक 35 वर्ष के बीच की आयु सीमा होनी अनिवार्य है। यदि किसी उम्मीदवार को इसके अलावा उम्र में छूट चाहिए। तो विभाग के द्वारा तय किए गए उम्मीदवार के मापदंडों के हिसाब से आयु में छोड़ दी जाएगी।

India Post Staff Car Driver Education Qualification : शैक्षिक योग्यता

आप सभी इच्छुक उम्मीदवारों को बता दिया जाए की आवेदन करने के लिए शैक्षिक योग्यता 10वीं पास मांगी गई है। जिसमें आपको ड्राइविंग लाइसेंस का होना अनिवार्य है। यदि आपके पास ड्राइविंग लाइसेंस नहीं है। तो आप इस भर्ती पर अपना ऑनलाइन आवेदन नहीं कर सकते हैं। इसके अलावा आपको किसी भी प्रकार की स्नातक की डिग्री नहीं चाहिए। और ना ही किसी प्रकार की अनुभव की आवश्यकता है। इसमें बस आपको भारतीय स्थाई निवासी होना चाहिए। तभी आप इस भर्ती पर अपना ऑनलाइन आवेदन करने योग्य कहलाओगे।

India Post Staff Car Driver Important Document : जरूरी दस्तावाजे 

  • शैक्षणिक योग्यता
  • आधार कार्ड
  • जाति प्रमाण पत्र
  • निवास प्रमाण पत्र
  • जन्म तिथि प्रमाण पत्र
  • चरित्र प्रमाण पत्र
  • रोजगार पंजीयन
  • पासपोर्ट साइज फोटो

India Post Staff Car Driver Important Dates : जरूरी तिथि

आवेदन करने के लिए हमने नीचे कुछ जरूरी तिथिया साझा की है। जिसको पढ़कर उम्मीदवार अपना आवेदन कर सकता है।

  • विज्ञापन जारी तिथि - 10/01/2024
  • आवेदन शुरू तिथि - 10/01/2024
  • आवेदन अंतिम तिथि - 16/02/2024

India Post Staff Car Driver Application Process : आवेदन प्रक्रिया

आप सभी उम्मीदवारों को बता दिया जाए कि आवेदन करने के लिए आप उनकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपनी सभी जरूरी दस्तावेज एवं जरूरी फोटो सिग्नेचर को अपलोड करके साथ में यदि आपकी फीस पे करनी है। और अपना फॉर्म सफलतापूर्वक सबमिट कर देना है। और अपने सबमिट हुए फॉर्म को प्रिंट आउट करके अगली प्रक्रिया के लिए रख लेना है।

Post a Comment

Previous Post Next Post