CRPF Sports Constable Bharti 2024 : सीआरपीएफ स्पोर्ट्स कांस्टेबल भर्ती जारी, जल्द करें आवेदन

CRPF Sports Constable Bharti 2024 : सीआरपीएफ स्पोर्ट्स कांस्टेबल भर्ती जारी, जल्द करें आवेदन

CRPF Sports Constable Bharti : सीआरपीएफ स्पोर्ट्स कांस्टेबल की भर्ती के इंतजार कर रहे सभी उम्मीदवारों के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी आ चुकी है। क्योंकि केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की भर्ती को लेकर लेकर एक सरकारी नौकरी पाने का बहुत ही सुनहरा मौका आ चुका है। दरअसल हाल ही में इनका विज्ञापन जारी किया गया है। जारी विज्ञापन में के मुताबिक बताया जा रहा है। कि दसवीं पास सभी उम्मीदवारों के लिए 2024 में सरकारी नौकरी पानी का बहुत ही बड़ा अवसर आ चुका है। जिसका आवेदन सभी उम्मीदवार की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 16 तारीख से कर पाएंगे। तो ऐसे में यदि आप सीआरपीएफ स्पोर्ट्स कांस्टेबल के आयु सीमा, शैक्षिक योग्यता, सैलरी, आवेदन प्रक्रिया के जैसी अन्य चीजों को जानना चाहते हैं। तो लिखे गए आर्टिकल को ध्यानपूर्वक पढ़े।

CRPF Sports Constable Recruitment 2024

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल विभाग की तरफ से स्पोर्ट्स कांस्टेबल के लिए बहुत ही बड़ी भर्ती की अधिसूचना जारी की गई है। जारी अधिसूचना के माध्यम से बताया जा रहा है। कि 2024 में 169 पदों पर भर्ती जारी की जाएगी। जिसका आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन माध्यम से उनकी आधिकारिक वेबसाइट crpf.gov.in के माध्यम से सभी भारतीय स्थाई निवासी उम्मीदवार आसानी से कर सकते हैं। इसके अलावा जितने भी भारतीय उच्च उम्मीदवार नहीं है। वह इस भर्ती के लिए एलिजिबल नहीं माने जाएंगे।

CRPF Sports Constable Education Qualification : शैक्षिक योग्यता

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल विभाग के द्वारा जारी भर्ती पर आवेदन करने के लिए शैक्षिक योग्यता की बात कर ली जाए तो यदि कोई इच्छुक को मिलकर 10वीं पास है। तो इस भर्ती पर अपना ऑनलाइन आवेदन कर सकता है। इसमें आपके लिए किसी भी प्रकार की स्नातक की डिग्री नहीं मांगी गई है। और ना ही इसमें किसी अनुभव की मांग की गई है। इस भर्ती पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की राष्ट्रीयता भारतीय मांगी गई है। यदि उम्मीदवार भारतीय है। तो ही इस भर्ती पर अपना ऑनलाइन आवेदन कर सकता है।

CRPF Sports Constable Age Limit : आयु सीमा

गृह मंत्रालय के द्वारा जारी इस भर्ती पर आवेदन करने के लिए आयु सीमा की बात की जाए तो सभी आवेदक उम्मीदवारों को कम से कम 18 वर्ष का होना चाहिए। एवं अधिक से अधिक तेज वर्ष के बीच का होना चाहिए। इसके अलावा यदि किसी भी उम्मीदवार को आयु में छूट चाहिए। तो विभाग के द्वारा निर्धारित उम्मीदवार के मापदंडों के हिसाब से आयु में छूट दी जाएगी।

CRPF Sports Constable Salary : वेतनमान

सभी चयनित उम्मीदवारों को बता दिया जाएगी जितने भी उम्मीदवार सीआरपीएफ स्पोर्ट्स कांस्टेबल की भर्ती में चयन होते हैं। उन सभी को विभाग के द्वारा तय किए गए शुरुआती वेतन 21,700 से लेकर 69,100 के बीच का वेतन दिया जाता है। ऐसे में या निर्धारित नहीं किया जा सकता है। कि किस उम्मीदवार को कितनी वेतन दी जाएगी मगर शुरुआती वेतन 21,700 से होती है।

CRPF Sports Constable Important Dates : जरूरी तिथि 

सभी आवेदक उम्मीदवारों को बता दिया जाए की नीचे हमने कुछ स्थितियों साझा की है। जिसको पढ़ कर वह अपना ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। जो की निम्नलिखित है। 

  • विज्ञापन जारी तिथि - 16/01/2024 
  • आवेदन शुरू तिथि - 16/01/2024
  • आवेदन अंतिम तिथि - 15/02/2024 

CRPF Sports Constable Application Process : आवेदन प्रक्रिया 

जितने भी आवेदक उम्मीदवार अपना ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं। उन सभी को बता दिया जाए की वह उनकी आधिकारिक वेबसाइट crpf.gov.in के माध्यम से अपने सभी दस्तावेजों संपूर्ण जानकारी को देकर और विभाग के द्वारा तय किए गए कुछ नियम के अनुसार अपना आवेदन फॉर्म सफलतापूर्वक सबमिट कर सकते हैं। और अपने फार्म को प्रिंट आउट कर कर आगे प्रक्रिया के लिए रख सकते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post