Junior Teacher Bharti 2024: सरकारी टीचर के लिए 20000 से अधिक पदों पर Up teacher vacancy विज्ञापन जारी, आवेदन कब होगा जाने संपूर्ण प्रक्रिया

Junior Teacher Bharti 2024: 20000 से अधिक पदों पर Up teacher vacancy विज्ञापन, आवेदन कब होगा जाने संपूर्ण प्रक्रिया

सरकारी टीचर बनने का सपना एवं बच्चों का भविष्य सुधारने का मौका तो कुछ लोगों को ही मिल पाता है। इस मौके को सुनहरा मौका बनाने के लिए सरकार ने फिर से एक बार युवाओं को मौका दिया है। सरकार द्वारा जानकारी मिली है कि 20000 से अधिक पदों पर विज्ञापन जारी होने वाला है। इस भर्ती में b.Ed कैंडिडेट आवेदन कर सकते हैं।

Junior Teacher Bharti 2024

सरकारी टीचर बनने का सपना देख रहे छात्रों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है क्योंकि भारत सरकार द्वारा उत्तर प्रदेश में 20000 से अधिक पदों पर विज्ञापन जारी करने का मन बनाया है। उत्तर प्रदेश सरकार के मुताबिक अप्रैल तक विज्ञापन जारी हो सकता है। विज्ञापन जारी होने के तत्पश्चात ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। सरकार द्वारा निकाले जाने वाले 20000 से अधिक टीचरों की इस भर्ती में ऑल इंडिया के कैंडिडेट आवेदन कर सकते हैं। विज्ञापन कब तक हो सकता है जारी देख नीचे

Junior Teacher Bharti 2024( कब से शुरू हो सकते हैं आवेदन)

सरकार द्वारा बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश में जो 20000 से अधिक पदों पर जो वैकेंसी निकाली जाएगी। उसे भारती का विज्ञापन अर्थात नोटिफिकेशन अप्रैल के महीने में जारी कर दिया जाएगा। विज्ञापन जारी होने के तत्पश्चात आवेदन शुरू हो जाएंगे। इस भर्ती में आवेदन केवल ऑनलाइन होगा वेबसाइट के जरिए पेमेंट करने का तरीका केवल ऑनलाइन रहेगा।

Junior Teacher Bharti 2024(कौन-कौन आवेदन कर सकता है)

 सरकार द्वारा निकाले जाने वाली 20000 से अधिक टीचरों की इस वैकेंसी में ऑल इंडिया के किसी भी राज्य से आने वाला नागरिक इस भर्ती में आवेदन कर सकता है। इस भर्ती में किसी भी वर्ग से अर्थात जाति से आने वाले छात्र आवेदन कर सकते हैं।

शैक्षणिक योग्यता क्या होनी चाहिए?

सरकारी टीचर बनने का सपना देख रहे देश भर के लाखों युवाओं को हम बताना चाहते हैं कि उनके पास सरकार द्वारा निकाले जाने वाले जूनियर टीचर के पद पर आवेदन करने के लिए आवेदन करता के पास 12वीं पास होना जरूरी है और छात्र के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से b.Ed की डिग्री भी होनी चाहिए। अगर अभ्यर्थी के पास b.Ed डिग्री नहीं होगी तो वह आवेदन करता सरकार द्वारा निकाले जाने वाली जूनियर टीचर के पद पर आवेदन नहीं कर सकता है।

नोटिफिकेशन और आवेदन तिथि कब आ सकता है?

सरकार द्वारा किए गए मीटिंग के अनुसार पता चला है कि 2024 के अप्रैल महीने में विज्ञापन जारी हो सकता है। विज्ञापन जारी होने के पश्चात 15 दिन बाद ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया भी चालू हो जाएगी।

जूनियर टीचर की सैलरी कितनी होती है?

जूनियर टीचर की सैलरी की बात करें तो जूनियर टीचर की सैलरी 55000 प्रति माह से स्टार्ट होती है और यह सैलरी₹70000 प्रति माह तक जाती है। जो की बहुत ज्यादा सैलरी होती है। सरकार द्वारा दी जाने वाली इस सैलरी से किसी भी छात्र को कोई दिक्कत नहीं होगी।

Post a Comment

Previous Post Next Post