BEL Recruitment 2024 : भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड में निकली बम्फर भर्ती, जल्द करें आवेदन

BEL Recruitment 2024 : भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड में निकली बम्फर भर्ती, जल्द करें आवेदन 

BEL Apprentice Bharti 2024 : उत्तर प्रदेश के सभी इच्छुक योग्य महिला व पुरुष उम्मीदवार भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड के द्वारा जारी इस भर्ती के विज्ञापन को अवलोकन करने के लिए हमारे द्वारा लिखे गए इस आर्टिकल को ध्यान पूर्वक पढ़ें। क्योंकि हमने इस आर्टिकल में इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड की संपूर्ण जानकारी आवेदन प्रक्रिया, आयु सीमा, शैक्षिक योग्यता, एवं अन्य सभी जानकारी को आपके साथ साझा किया है। इनकी आवेदन हाल ही में शुरू किए गए हैं। जो आप उनकी आधिकारिक वेबसाइट nats.education.gov.in पर जाकर आसानी से अपना ऑनलाइन आवेदन दर्ज कर सकते हैं। जिसकी आखिरी तिथि 15 जनवरी 2024 को निर्धारित की हुई है।

BEL Apprentice Bharti Update 2024 

भारत इलेक्ट्रॉनिक्स के द्वारा इसकी भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया है। और इसकी आवेदन शुरू कर दिए हैं। यदि जितने भी उम्मीदवारों ने इसका ऑनलाइन आवेदन नहीं किया है। वह जल्द से जल्द अपना ऑनलाइन आवेदन दर्ज कर दे। अन्यथा आवेदन की आखिरी तारीख 15 जनवरी 2024 को रखी गई है। इसके बाद कोई भी उम्मीदवार अपना ऑनलाइन आवेदन इस भर्ती पर नहीं दर्ज कर सकता है। ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को नीचे दिए हुए लिंक पर क्लिक करके अपना फॉर्म सफलतापूर्वक भरना होगा।

आवेदन लिंक – क्लिक करें 

BEL Apprentice Vacancy Details 2024 : रिक्ति विवरण

  • कंप्यूटर इंजीनियरिंग : 15 पद
  • मॉडर्न ऑफिस मैनेजमेंट : 20 पद
  • मैकेनिकल इंजीनियरिंग : 30 पद
  • टेलीकम्युनिकेशन इंजीनियरिंग : 30 पद
  • सिविल इंजीनियरिंग : 20 पद
  • कुल पदों की संख्या : 115 पद 

BEL Apprentice Bharti Education Qualification 2024 : शैक्षिक योग्यता

यदि कोई भी उम्मीदवार इसकी 2024 में जारी भर्ती पर अपना ऑनलाइन आवेदन दर्ज करना चाहता है। तो उसको शैक्षिक योग्यता में डिप्लोमा पास की डिग्री होनी अनिवार्य है। अन्यथाओं उम्मीदवार इस भर्ती के लिए पत्र नहीं कहलाएगा। लेकिन आपको एक बात बता दें। कि इसके द्वारा जारी विज्ञापन को ध्यान से अवलोकन करने के बाद ही अपना आवेदन दर्ज करें। 

BEL Apprentice Bharti Age Limit 2024 : उम्र सीमा

सभी इच्छुक योग उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष की होनी चाहिए। एवं अधिकतम से अधिकतम 23 वर्ष से अधिक नहीं होना चाहिए। यदि इस उम्र सीमा के अलावा किसी उम्मीदवार को आयु में छूट चाहिए। तो उसके मापदंड के हिसाब से उसको आयु में छूट दी जाएगी।

BEL Apprentice Salary 2024 : वेतनमान

यदि कोई उम्मीदवार इसके द्वारा जारी भर्ती पर चयन हो जाता है। तो उसको शुरुआती वेतन 12500 रुपए प्रतिमाह से प्रदान की जाती है। और इसके वेतन में धीरे-धीरे बढ़ाओ होता रहता है।

BEL Apprentice Bharti Application Prosses 2024 : आवेदन प्रक्रिया

आवेदक उम्मीदवार को ऑनलाइन आवेदन करने के लिए हमने नीचे पूरी प्रक्रिया बताइ है। जिसके माध्यम से उम्मीदवार अपना ऑनलाइन आवेदन दर्ज कर सकते हैं। जो की निम्नलिखित है:–

  • सर्वप्रथम आपको इनके द्वारा जारी विज्ञापन को ध्यान से अवलोकन करना होगा। 
  • विज्ञापन को अवलोकन के पश्चात उनकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। 
  • उनके वेबसाइट पर जाने के बाद जारी इस भर्ती के लिंक पर क्लिक करें। 
  • और इसके आवेदन फार्म में अपनी सभी जानकारी को दर्ज कर दें।
  • इतना करने के बाद आपको सभी जरूरी दस्तावेज एवं फोटो को अपलोड कर देना है। 
  • जितने भी उम्मीदवारों की आवेदन शुल्क देना हो। वह किसी भी पेमेंट एप या नेट बैंकिंग के माध्यम से शुक्ल का भुगतान कर सकते हैं। 
  • कितना करने के पश्चात आपका फॉर्म सफलतापूर्वक भर जाएगा। अब आप उसे प्रिंट आउट कर कर अगली प्रक्रिया के लिए रख ले।

Post a Comment

Previous Post Next Post