JEE Mains 2024 new update:JEE Mains प्रवेश पत्र कब होगा जारी।

JEE Mains 2024 new update:JEE Mains प्रवेश पत्र कब होगा जारी।

JEE Mains live update 2024: राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी यानी NTA की ओर से JEE Mains 2024 के sesson-1 की परीक्षा दिनांक 24 जनवरी 2024 से लेकर के दिनांक 1 फरवरी 2024 तक आयोजित की जाएगी। एग्जाम सिटी स्लिप जारी होने के बाद उम्मीदवार इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर के अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। (Release date of JEE MAINS Admit card 2024)जेईई मेंस के प्रवेश पत्र को डाउनलोड करने की पूरी process आपको आगे के लेख में मिल जाएगा। अभ्यर्थियों के लिए यह सलाह है कि वह प्रवेश पत्र जारी होने के बाद उसे डाउनलोड जरूर कर ले।

JEE MAINS admit card 2024 release Date: click here 

NTA यानि राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी की तरफ से संयुक्त प्रवेश परीक्षा JEE MAINS 2024 के पहले सत्र की परीक्षा का प्रवेश पत्र जल्द ही जारी करने की उम्मीद जताई जा रही है। परीक्षा नोटिस में यह बताया गया है कि JEE Mains 2024 के पहले सत्र परीक्षा सिटी स्लिप जनवरी के दूसरे सप्ताह में जारी की जाएगी तथा एडमिट कार्ड परीक्षा की वास्तविक तारीख से 3 दिन पहले जारी किए जाने की संभावना जताई जा रही है। एग्जाम सिटी स्लिप जारी होने के बाद उम्मीदवार अपने एडमिट कार्ड को इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जा करके डाउनलोड कर सकते हैं इसकी अधिकार की वेबसाइट का लिंक jeemain.nta.ac.in यह है आप इस पर क्लिक करके सीधे इसके होम पेज पर पहुंच जाएंगे। JEE MAINS 2024 Admit card और Exam City Slip डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपना रोल नंबर सहित और भी अन्य डिटेल की जरूरत पड़ सकती है।

Official website of JEE MAINS: Click Here 

परीक्षा शहर की पर्चियों से उम्मीदवारों को उन शहरों के बारे में पता चल जाएगा जिन शहरों में उनकी परीक्षा का केंद्र स्थित होंगे। JEE Mains admit Card exam date और शिफ्ट का समय, परीक्षा के दिन के दिशानिर्देश, रिपोर्टिंग समय, और अन्य जानकारी भी शामिल होंगी। परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों को यह सलाह है कि इसकी अधिकार की वेबसाइट पर अपनी नजर बनाए रखें ताकि कोई भी महत्वपूर्ण जानकारी या महत्वपूर्ण सूचना आपसे छूटने न पाए। इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर jeemain.nta.ac.in जा करके आप इसकी महत्वपूर्ण जानकारियां जान सकते हैं।

JEE MAINS admit card download link: Click Here 

दोस्तों साथ ही साथ आपको बता दें कि JEE Mains 2024 की परीक्षा में सफल होने वाले 2.5 लाख रैंक से टॉप करने वाले अभ्यर्थियों को JEE advance के लिए बुलाया जाता है। वही बता दे की एडवांस में सफल होने वाले उम्मीदवारों को देश की सबसे बड़ी IIT,NIT,IIIT शाहिद और अन्य कॉलेजों में प्रवेश दिया जाता है। वही देखा जाए तो JEE Mains मैं सफल होने वाले अभ्यर्थियों को IIT छोड़कर अन्य दूसरे के लिए आवेदन कर सकते हैं।

How to download JEE mains admit card and exam City slip 2024:

• सर्वप्रथम आपको इसकी ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा।

• इसकी ऑफिशल वेबसाइट का लिंक jeemain.nta.ac.in यह है।

• जैसे ही आप इसकी ऑफिशल वेबसाइट पर जाएंगे आप इसके होम पेज पर आ जाएंगे। इसके बाद आपके एग्जाम सिटी स्लिप के लिंक पर क्लिक कर देना है।

• एग्जाम सिटी स्लिप पर क्लिक करने के बाद आपको अपनी पर्सनल डिटेल दर्ज करके सबमिट कर देना है।

• आपको अपनी पर्सनल डिटेल सबमिट करने के बाद एग्जाम सिटी स्लिप को डाउनलोड कर लेना है जो कि आपको एक पीएफ के फॉर्मेट पर मिलेगा।

• अब उसे एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने के बाद प्रिंट आउट निकलवा ले जो कि आपके एग्जाम में प्रवेश करने के लिए काम आएगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post