Bihar Police SI Admit Card 2024:BPSSC एडमिट कार्ड हुआ जारी:

Bihar Police SI Admit Card 2024:BPSSC एडमिट कार्ड हुआ जारी:

Bihar police SI Admit Card Released 2024: बिहार पुलिस एसआई भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं. उम्मीदवार इस लेख पर दिए गए लिंक से अपने एडमिट कार्ड को बहुत ही आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं. बिहार सी भर्ती परीक्षा का आयोजन दिनांक 28 जनवरी 2024 को किया गया है.

Bihar Police SI Admit Card 2024 download:

बिहार पुलिस sub ordinate service commission, ने मध्य निषेध उत्पाद एवं निबंधन विभाग में SUB inspectors, Prohibition और सतर्कता विभाग में Police SUB inspector, vigilance के पदों के लिए शुरुआती परीक्षा के लिए Admit card जारी कर दिए गए हैं. आप अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए इसकी ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा और वहां से अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड करना होगा इसकी ऑफिशल वेबसाइट का लिंक इसी लेख में आपको मिल जाएगा. जैसे ही आप इसकी ऑफिशल वेबसाइट पर जाएंगे आपका अपनी जन्मतिथि के साथ अपनी पंजीकरण आईडी या फिर मोबाइल नंबर का उपयोग करके इसमें लोगिन कर लेना है इसकी ऑफिशल वेबसाइट का लिंक bpssc.bih.nic.in यह है आप इस लिंक को क्लिक करके उसकी होम पेज पर आ जाएंगे.

Bihar Police SI Exam Date and Time 2024:

Bihar Police SI की प्रारंभिक परीक्षा 28 जनवरी 2024 को सुबह 11:00 से लेकर के दोपहर के 1:00 तक रखी गई है जिसमें 11:00 बजे से आधा घंटा पहले अभ्यर्थियों को अपने केंद्रों पर पहुंचना होगा ताकि वह समय पर अपनी परीक्षा दे सकें.

Download link of Bihar Police SI Admit Card 2024:

BPSSC ने मद्य निषेध, उत्पाद एवं निबंधन विभाग में Sub-inspectors, prohibition और सतर्कता विभाग में police SUB inspector, vigilance के पदों के लिए प्रारंभिक परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं। अभ्यर्थी अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर के लॉगिन कर लें और उसके बाद अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड करने प्रवेश पत्र डाउनलोड करने का लिंक आपको इस लेख में जगह-जगह पर देखने को मिल जाएगा उसे लिंक को क्लिक करके आप अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

Bihar Police SI Admit Card 2024 download link= Click here

(BPSSC) Bihar Police SI Admit Card Download step by step 2024:

जो भी अभ्यर्थी बिहार SUB inspector परीक्षा 2024 में शामिल होने जा रहे हैं. वह नीचे दिए गए एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक के स्टेप्स के जरिए अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं. नीचे दिए गए कुछ छोटे-छोटे स्टेप्स को फॉलो करके आप बहुत ही आसानी से एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं.

Bihar Police SI Admit Card Download step by step

  • सर्वप्रथम आपको बीपी एसएससी की ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा बीपी एसएससी का ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in को क्लिक करके आप इसके होम पेज पर जा सकते हैं.
  • होम पेज पर जाने के बाद आपको एक ही प्रवेश पत्र डाउनलोड करें का लिंक मिल जाएगा आपको उसे लिंक पर क्लिक करना है अब आपके सामने एक नया पेज ओपन हो जाएगा.
  • अब आपके सामने जो नया पेज ओपन हुआ है उसे पर भी आपको एक लिंक मिलेगा जिसमें लिखित परीक्षा प्रवेश पत्र डाउनलोड करें लिखा होगा उसे लिंक को भी आपको क्लिक करना है.
  • अब आपके सामने एक नया पेज ओपन हो जाएगा वहां पर आप अपना पंजीकरण आईडी या फिर रोल नंबर या मोबाइल नंबर और जन्मतिथि दर्ज करके सबमिट बटन पर क्लिक करना होगा जिससे आपका एडमिट कार्ड एक पीडीएफ फॉर्मेट में खुल जाएगा.
  • अब आपको उसे पीडीएफ को डाउनलोड कर लेना है उसे पीडीएफ को डाउनलोड करने के बाद उसका प्रिंट आउट निकलवा लेना है जिससे आपको बीपी एसएससी की परीक्षा में प्रवेश मिल सके.

Bihar Police SI Exam Required Documents:

  • उम्मीदवारों को बिहार सी परीक्षा में कुछ इस प्रकार के दस्तावेज ले जाने होंगे जिसमें से पहले यह है कि बिहार पुलिस एडमिट कार्ड 2023 की एक हार्ड कॉपी भी ले जानी होगी.

बीपी एसएससी में जरूरी दस्तावेज कुछ इस प्रकार से हैं कि आपको उसमें फोटो आईडी प्रमाण पत्र जैसे 

  • पैन कार्ड
  • पासपोर्ट
  • आधार कार्ड 
  • फोटो के साथ ई आधार कार्ड 
  • स्थाई ड्राइविंग लाइसेंस 
  • मतदाता कार्ड
  • फोटो के साथ बैंक पासबुक
  • आधिकारिक लेटर हेड पर राजपत्रिता 
  • अधिकारी द्वारा जारी फोटो पहचान प्रमाण पत्र लाना भी जरूरी होगा

इन सभी में से कुछ आपके पास एक दस्तावेज मुख्य रूप से होना जरूरी है। किसी जन प्रतिनिधि द्वारा आधिकारिक लेटर हेड पर जारी फोटो या फिर फोटो पहचान प्रमाण पत्र के साथ-साथ किसी मान्यता प्राप्त कॉलेज या विश्वविद्यालय द्वारा जारी फोटो या फिर अवैध होलिया पहचान पत्र या कर्मचारी आईडी या फिर फोटोग्राफ के साथ बार काउंसलिंग पहचान पत्र लाना जरूरी होगा. 

इन सभी के साथ आपके पास पासपोर्ट साइज 2 फोटो चाहिए.

Post a Comment

Previous Post Next Post