Indian Army Bharti 2024 : इंडियन आर्मी की ऑफिशियल नोटिस जारी, फॉर्म बहुत जल्द, क्या होगी उम्र सीमा

Indian Army Bharti 2024 : इंडियन आर्मी की ऑफिशियल नोटिस जारी, फॉर्म बहुत जल्द, क्या होगी उम्र सीमा

Indian Army Bharti Update 2024 : इंडियन आर्मी की वैकेंसी का इंतजार करें सभी उम्मीदवारों के लिए 2024 में बहुत ही बड़ी खुशखबरी आ चुकी है विभाग में उन सभी उम्मीदवारों का इंतजार खत्म कर दिया है जितने भी उम्मीदवार या बोल रहे थे कि 2024 में वैकेंसी कब आने वाली है तो आपकी जानकारी के लिए हम बता दें कि 2024 की वैकेंसी फरवरी या मार्च के माह में होने वाली है हालांकि अभी यह निर्धारित तिथि का चयन नहीं किया गया है कि किस दिन आवेदन फार्म शुरू किए जाएंगे मगर फरवरी के लास्ट माह में ही इसका आवेदन फार्म शुरू कर दिया जाएगा इसकी अधिक जानकारी के लिए आर्टिकल को ध्यानपूर्वक पढ़े। 

Indian Army Bharti Notice 2024

सभी आवेदक उम्मीदवारों को बता दिया जाए। की 2024 में इसकी भर्ती होने वाली है। इसके आवेदन जल्द ही फरवरी या मार्च के माह में ही शुरू कर दिए जाएंगे। जवानों का 2024 में बस एक ही कहना है। कि क्या विभाग की तरफ से कोई उम्र में छुट दी जाएगी या नहीं। इसके आवेदन फॉर्म कब से शुरू होंगे। यह दोनों ही सवालों को लेकर यदि आपके भी मन में चिंता उठ रही है। तो हम यह दोनों सवालों के जवाब नीचे दे दिए हैं। 

Indian Army Bharti Age Relaxation : आयु में छुट मिलेंगी या नहीं ? 

जितने भी आर्मी की नौजवान 2024 में आवेदन करना चाहते हैं। और उनको आज में छूट चाहिए। तो उनको बता दिया जाए। की आयु में छूट बढ़ाने की संभावना जताई जा रही है। मगर विभाग के द्वारा किसी भी प्रकार की आज को लेकर नोटिस जारी नहीं की गई है। तो अभी तक आप यह निश्चित नहीं कर सकते हैं। की आयु में सीमा नहीं बढ़ाई जाएगी या बढ़ाई जाएगी। 2023 के माध्यम से उम्मीदवार यदि 17.5 से 21 वर्ष तक है। तो वह अपना ऑनलाइन आवेदन कर सकता है। इसके अलावा यदि कोई 21 वर्ष एक माह का है। तो भी वह आवेदन नहीं कर सकता है। 

Indian Army Apply Fee : आवेदन शुल्क 

जितने भी उम्मीदवार इंडियन आर्मी में अपना ऑनलाइन आवेदन करेंगे। चाहे वह महिला हो चाहे पुरुष चाहे वह जिस भी वर्ग से आता हो उन सभी के ₹250/– रुपए फीस निर्धारित की गई है। जो किसी भी पेमेंट एप के माध्यम से कर सकते हैं।

ADGPI New Updates 2024 : भर्ती अपडेट

एडीजीपीआई इंडियन आर्मी की एक ऐसी आधिकारिक वेबसाइट है जो सोशल मीडिया पर सभी नौजवानों को सूचित करती है। कि इसकी वैकेंसी कब आने वाली है। और कितनी आयु में छूट होने वाली है। इसी प्रकार 2024 में भी ट्विटर के माध्यम से बताया है। कि इसके ऑनलाइन आवेदन फार्म बहुत ही जल्द आने वाले हैं। साथ में अग्निवीर क्लर्क वाले सभी उम्मीदवारों को बता दिया जाए। कि इनका ऑनलाइन टाइपिंग टेस्ट भी कराया जाने वाला है। तो ऐसे में अभी से सभी उम्मीदवार टाइपिंग करना शुरू कर दे। और आवेदक से जुड़ी जानकारी को प्राप्त करने के लिए आप इनकी आधिकारिक वेबसाइट पर डेली अपडेट रहें।

Post a Comment

Previous Post Next Post