Central Bank Of India Bharti 2024 : 25000 पदों पर सेंट्रल बैंक आफ इंडिया के विभिन्न पदों पर निकली भर्ती जाने कब से शुरू होगा आवेदन

Central Bank Of India Bharti 2024 : 25000 पदों पर सेंट्रल बैंक आफ इंडिया के विभिन्न पदों पर निकली भर्ती जाने कब से शुरू होगा आवेदन 

Central Bank Of India Bharti 2024 : जितने भी उम्मीदवार सेंट्रल बैंक आफ इंडिया में एक सरकारी नौकरी की तलाश कर रहा है। उन सभी के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी आ चुकी है। क्योंकि विभाग ने हाल ही में सभी अभ्यर्थियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। जारी नोटिफिकेशन में बहुत ही बड़ी अपडेट दी गई है। 25000 पदों पर होगी सेंट्रल बैंक आफ इंडिया की भर्ती। सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया में भर्ती के लिए सभी आवेदक उम्मीदवारों के इंतजार खत्म हो चुका है। हालांकि आपको बता दिया जाए कि अभी इसके आवेदन के शुरू होने की तिथि नहीं बताई गई है। कहां जा रहा है कि फरवरी के पहले सप्ताह में ही इसका आवेदन शुरू कर दिया जाएगा। और 25000 पदों की भर्ती के लिए आवेदन किया जाएगा। 

Central Bank Of India Recruitment 2024 

सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया की भर्ती का इंतजार कर रहे सभी उम्मीदवारों के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी आ चुकी है। 2024 में सभी उम्मीदवारों के लिए खाली पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी किया गया है। जारी विज्ञापन में बताया गया कि कुल 25000 पदों पर भर्ती का आवेदन किया जाएगा। इस बार 2024 में सेंट्रल बैंक आफ इंडिया की तरफ से चपरासी और सफाई कर्मी के साथ-साथ क्लब की भी वैकेंसी देखने को मिलेगी हालांकि आपको बता दिया जाए कि अभी इसका आवेदन शुरू नहीं किया गया है मगर विभाग के द्वारा जारी नोटिफिकेशन में यह बताया गया है कि फरवरी के पहले सप्ताह में इसका आवेदन शुरू कर दिया जाएगा जिसके माध्यम से सभी आवेदक इच्छुक उम्मीदवार अपना ऑनलाइन आवेदन कर पाएंगे

Central Bank Of India Application Fee : आवेदन शुल्क 

सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया में आवेदन करने के लिए सभी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए निम्नलिखित आवेदन शुल्क निर्धारित की गई है:-

  • OBC / EWS / GEN - 850/-
  • SC / ST - 175/-
  • आवेदन शुल्क का भुगतान करने के लिए उम्मीदवार किसी भी पेमेंट है प्लेनेट बैंकिंग का सहारा लेकर अपने शुल्क का भुगतान कर सकता है। 

Central Bank Of India Age Limit : सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया उम्र सीमा 

सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया के द्वारा जैरियस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्र सीमा की बात की जाए तो कम से कम 18 वर्ष होनी चाहिए। एवं अधिकतम से अधिकतम 45 वर्ष के बीच की आयु सीमा होनी चाहिए। इसके अलावा यदि किसी उम्मीदवार को उम्र में अधिक छूट रही है। तो विभाग के द्वारा तय किए गए मापदंडों के हिसाब से आयु में छूट दी जाएगी। इसके अलावा उम्र में अधिक छूट नहीं दी जाएगी। 

Central Bank Of India Education Qualification : सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया शैक्षिक योग्यता

आप सभी उम्मीदवारों को जानकारी के लिए बता दिया जाए की सेंट्रल बैंक आफ इंडिया की भर्ती पर ऑनलाइन आवेदन करने के लिए शैक्षिक योग्यता 10वीं 12वीं के साथ-साथ स्नातक की डिग्री भी चाहिए होती है। चाहे वह जिस भी यूनिवर्सिटी से हो यदि उम्मीदवार कितनी शैक्षिक योग्यता को प्राप्त कर लेता है। तो इंडिया के भर्ती पर अपना ऑनलाइन आवेदन कर पा सकता है। 

Central Bank Of India Application Process : सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया आवेदन प्रक्रिया

सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया में आवेदन करने के लिए सर्वप्रथम उनकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर उनके द्वारा जारी विज्ञापन को अवलोकन करना होगा।

  • इसके बाद विभाग के द्वारा मांगी गई संपूर्ण जानकारी आपको आवेदन फ़ॉर्म में दर्ज कर देनी है।
  • उसी के साथ-साथ आपको जरूरी दस्तावेज एवं निर्धारित की गई आवेदन शुल्क को किसी भी पेमेंट आपके माध्यम से भुगतान कर देना है।
  • इतना करने के पश्चात आपका फॉर्म सफलतापूर्वक सबमिट हो जाएगा। और आपको अगली प्रक्रिया के लिए प्रिंटआउट कराने के लिए दे दिया जाएगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post