BPSSC SI Prelims Recruitment Result 2023: बीपीएसएससी एसआई प्रीलिम्स का रिजल्ट हुआ जारी: कैसे चेक करें रिजल्ट:

BPSSC SI Prelims Recruitment Result 2023: बीपीएसएससी एसआई प्रीलिम्स का रिजल्ट हुआ जारी: कैसे चेक करें रिजल्ट:

BPSSC SI Prelims Result 2023: बीपीएसएससी एसआई प्रीलिम्स का रिजल्ट को जारी कर दिया गया है. जो भी अभ्यर्थी इस परीक्षा में सम्मिलित होना चाहते हैं वह अपने रिजल्ट को इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर के चेक कर सकते हैं. इसकी आधिकारिक वेबसाइट का लिंक आपको नीचे के लेख में मिल जाएगा. आप उस लिंक पर क्लिक करके डायरेक्ट अपने रिजल्ट को डाउनलोड कर सकते हैं.

Official website of BPSSC SI Prelims Result 2023

Bihar police sub-ordinate commission services ने बिहार एसआई प्रीलिम्स भर्ती परीक्षा का परिणाम 2023 को जारी कर दिया गया है. जो भी अभ्यर्थी गृह विभाग में सब इंस्पेक्टर के पद के लिए इसके प्रारंभिक परीक्षा में सम्मिलित हुए थे, वह बीपीएसएससी की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर के अपना रिजल्ट बहुत ही आसानी से कुछ छोटे छोटे स्टेप्स को फॉलो करके डाउनलोड कर सकते हैं. बीपीएसएससी एसआई का रिजल्ट डाउनलोड करने के लिए आपको इसकी आधिकारिक वेबसाइट bpssc.bih.nic.in पर जाना होगा. आप इस लिंक पर क्लिक करके भी इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं.

BPSSC SI Prelims Result Download 2023 in Hindi

बीपीएसएससी ने बिहार सब इंस्पेक्टर पदों के लिए इसकी शुरुआती परीक्षा 17 दिसंबर 2023 को दो पालियों में आयोजित की थी. बिहार पुलिस सब इंस्पेक्टर प्रारंभिक परीक्षा 200 अंकों के लिए आयोजित की गई थी. इसकी शुरुआती परीक्षा में चयनित अभ्यर्थियों को चयन के अगले दौर के लिए कभी भी बुलाया जा सकता है. जो बिहार पुलिस इंस्पेक्टर कि मुख्य परीक्षा है. जो लगभग 400 अंकों के लिए आयोजित की जाएगी तथा इसमें वर्णनात्मक परीक्षा भी शामिल है.

How many Vacancies Out in BPSSC SI Prelims Exam 2023

बीपीएसएससी सब इंस्पेक्टर प्रिलिम्स की लिखित भर्ती परीक्षा के लिए लगभग 660537 अभ्यर्थियों ने पंजीकरण कराया था दोस्तों जिसमें से 536754 अभ्यर्थी परीक्षा में सम्मिलित हो पाए थे. जिसमें से इनकी कुल उत्तर पुस्तिका 514996 अभ्यार्थियों की सफलता पूर्वक जांच की गई थी. बिहार पुलिस अधीनस्थ सेवा आयोग की तरफ से बिहार पुलिस में एसआई के 1275 पदों पर भर्ती निकली है. इसके लिए अभ्यर्थियों का चयन प्रारंभिक लिखित परीक्षा, शारीरिक परीक्षण, मुख्य लिखित परीक्षा, चिकित्सा परीक्षण,दस्तावेज सत्यापन के आधार पर किया जाएगा.

How to Check BPSSC SI Prelims Result 2023:In Hindi

 दोस्तों अगर बात करें कि इस बीपीएसएससी का रिजल्ट कैसे चेक करें तो आपको कुछ छोटे छोटे स्टेप्स को फॉलो करके आप अपना सब इंस्पेक्टर का रिजल्ट आसानी से चेक कर सकते हैं.

  1. सबसे पहेले आपको बीपीएसएससी की ऑफिशल वेबसाइट bpssc.bih.nic.in पर जाना होगा.
  2. अब जैसे ही आप इस लिंक पर क्लिक करेंगे आप उसके होम पेज पर आ जाएंगे.
  3. होम पेज पर आने के बाद बीपीएसएससी एसआई प्रीलिम्स रिजल्ट 2023 लिंक पर क्लिक करें.
  4. अब आपके सामने एक पीडीएफ फाइल खुल जाएगी उसमे अभ्यर्थी अपना रोल नंबर देख सकते हैं.
  5. अब आपको उस पीडीएफ पेज को डाउनलोड करना है और अपना रिजल्ट को चेक कर लेना है.
  6. दोस्तों आपको बता दें कि इस पीडीएफ की हार्ड कॉपी अपने पास प्रिंटआउट निकलवा कर जरूर रख ले.

Post a Comment

Previous Post Next Post