B.Ed latest news : लोकसभा चुनाव से पहले केंद्र सरकार B.Ed अभ्यर्थियों के लिए करेगी बड़ा फैसला

B.Ed latest news : लोकसभा चुनाव से पहले केंद्र सरकार B.Ed अभ्यर्थियों के लिए करेगी बड़ा फैसला

B.Ed VS BTC latest news: बीएड और बीटीसी मुद्दे पर काफी बड़ा अपडेट देखने को मिल रहा है यदि आप b.ed के छात्र है तो आपके लिए काफी बड़ी खुशखबरी निकाल कर आ चुकी है। क्योंकि आपके लिए लोकसभा चुनाव से पहले काफ़ी महत्वपूर्ण फैसले होने की खबर आई है। और यह खबर प्राथमिक शिक्षक भर्ती में सम्मिलित होने से जुड़ी हुई है। तो इस खबर को जानना आपके लिए काफी महत्वपूर्ण है। प्रदेश में जितने भी बीएड अभ्यर्थी हैं वह सभी आंदोलन कर रहे हैं। और उसे आंदोलन में b.ed के सभी अभ्यर्थी प्राथमिक शिक्षक भर्ती में सम्मिलित होने की मांग कर रहे हैं। इसी कारणवश काफी बड़ी व महत्वपूर्ण खबर आ चुकी है।

B.ED VS BTC LATEST UPDATE TODAY

b.ed मुद्दे से जुड़ी काफी महत्वपूर्ण खबर आपके साथ साझा की जाने वाली है। आप सभी की जानकारी के लिए बता दे कि जितने भी b.ed अभ्यर्थी हैं वे सभी पश्चिम बंगाल में धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। और वह सभी विरोध प्रसन्न के माध्यम से मुंह में कालिक पोट कर या मांग कर रहे हैं। कि उन्हें प्राथमिक लेवल में सम्मिलित किया जाए। और इन सभी छात्रों की तरफ से केंद्रीय सरकार से एमएचआरडी से NCTE से मांग कर रहे हैं। कि उन सभी अभ्यर्थियों के लिए कोई ना कोई रास्ता निकाला जाए। ताकि वह सभी अभ्यर्थी प्राथमिक लेवल में सम्मिलित हो पाएं। वहीं पर बीएड अभ्यर्थियों का यह कहना है कि बीएड अभ्यर्थी अपने जीवन का 2 साल b.ed कोर्स को करने के लिए समर्पित किया और फिर प्राथमिक का टेट और सीटेट भी उतरन किया और जाकर उन्हें निराशा ही मिली। और उन्हें प्राथमिक से बाहर ही कर दिया गया उन्होंने केंद्र सरकार से यह मांग की है। कि उनके लिए कोई ना कोई रास्ता निकाला जाए।

B.Ed अभ्यर्थियों के लिए कब तक सुनाया जाएगा फैसला : B.ED LATEST NEWS UPDATE

b.ed अभ्यर्थियों के लिए काफी महत्वपूर्ण फैसला होने वाला है क्योंकि बीएड अभ्यर्थियों को प्राथमिक लेवल से एकदम ही बाहर कर दिया गया है। और इससे जितने भी बीएड अभ्यर्थी हैं वह सभी काफी परेशान हैं। बीएड अभ्यर्थियों का कहना है कि प्राथमिक में ही सबसे ज्यादा भर्तियां दी जाती हैं। तो ऐसे में बीएड अभ्यर्थी जा रहे हैं कि उन्हें भी प्राथमिक विद्यालय में सम्मिलित किया जाना चाहिए। ताकि उन्हें भर्तियों में सम्मिलित होने का मौका मिले। परंतु 11 अगस्त 2023 को सुप्रीम कोर्ट ने एक फैसला दिया था जिसमें बीएड अभ्यर्थी प्राथमिक विद्यालयों में नहीं पढ़ा सकते। उसके बाद से ही अभ्यर्थियों का विरोध प्रदर्शन जारी है। परंतु उम्मीद की जा रही है कि केंद्र सरकार के द्वारा जल्द ही बीएड अभ्यर्थियों के लिए कोई ना कोई नया रास्ता निकाला जाएगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post