SSC CHSL Tier-2 Answer Key 2024:SSC CHSL टियर-2 परीक्षा की आंसर की हुई जारी:

SSC CHSL Tier-2 Answer Key 2024:SSC CHSL टियर-2 परीक्षा की आंसर की हुई जारी:

SSC CHSL टियर-2 भर्ती परीक्षा की आंसर की जारी कर दी गई है. जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं वह इसकी ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर के अपनी उत्तर कुंजी की जांच कर ले. जिससे आपको यह स्पष्ट हो जाएगा की आप अपना पेपर कितना सफल करके आए हैं.

SSC CHSL Tier-2 Answer Key Download 2024:

कर्मचारी चयन आयोग ने संयुक्त उच्चतर माध्यमिक स्तर यानि CHSL टियर-2 भर्ती परीक्षा 2023 की उत्तर कुंजी इसके रिस्पांस सीट के साथ जारी कर दी गई है.SSC CHSL टियर-2 परीक्षा 2023 में शामिल उम्मीदवार एसएससी की ऑफिशल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर के अपनी उत्तर कुंजी और रिस्पांस सीट को देख सकते हैं तथा उसे डाउनलोड भी कर सकते हैं.

Last Date Of SSC CHSL Tier-2 Answer Key

एसएससी की ओर से जारी की गई उत्तर कुंजी के खिलाफ उम्मीदवार अपनी आपत्ति दर्ज कर सकते हैं. इसके लिए अभ्यर्थियों को प्रति चुनौती दिए गए प्रश्नों के लिए सो रुपए का भुगतान करना होगा. इसकी आखिरी तारीख दिनांक 15 जनवरी 2024 तक रखा गया है आयोग ने यह भी कहा है कि 15 जनवरी 2024 शाम 4:00 के बाद प्राप्त चुनौतियों पर विचार नहीं किया जाएगा. एससी ने कहा है कि उम्मीदवार अपनी संबंधित प्रक्रिया पुस्तकों का प्रिंट आउट ले सकते हैं जिसका प्रिंट आउट लेने के लिए आपको इसकी आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाना होगा.

SSC CHSL Tier-2 Answer Key 2024 

आयोग ने आगे यह भी बताया है कि उम्मीदवारों को एसएससी सीएचएसएल टियर 2 परिणाम 2023 की घोषणा से पहले अपना विकल्प सही वरीयता प्रस्तुत करना होगा एसएससी जल्द ही एक नोटिस जारी करेगा. एक निश्चित समय अवधि के अंदर अभ्यर्थियों की प्राथमिक प्राप्त करने के लिए विंडो सक्रिय होगा. एससी ने यह भी कहा है कि अभ्यर्थी अपनी संबंधित प्रतिक्रिया पुस्तिका का प्रिंटआउट निकलवा सकते हैं क्योंकि वे दी गई समय अवधि के बाद उपलब्ध नहीं होगी.

SSC CHSL Tier-2 Answer Key, Admit card 2024:

एसएससी सीएचएसएल आंसर की जारी कर दी गई है परीक्षा में शामिल उम्मीदवार इसकी ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर के अपनी उत्तर कुंजी की जांच कर सकते हैं. एसएससी की ऑफिशल वेबसाइट ssc.nic.in पर जा करके इसकी आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं. साथ साथ दोस्तों आपको यह भी बता दे की रिस्पांस शीट भी इसकी तरफ से जारी कर दी गई है जिसको देखने के लिए आपको इसकी ऑफिशल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाना होगा और आप इसकी रिस्पांस शीट को डाउनलोड भी कर सकते हैं. दोस्तों आपको बता दें कि आंसर की डाउनलोड करने की अंतिम तिथि दिनांक 15 जनवरी 2024 तक ही रखी गई है इसके बाद आप इसकी आंसर की को नहीं देख पाएंगे.

Post a Comment

Previous Post Next Post