Airport Authority Of India Recruitment 2024 : AAI भर्ती में आवेदन प्रक्रिया शुरू

Airport Authority Of India Recruitment 2024 : AAI भर्ती में आवेदन प्रक्रिया शुरू

सरकारी नौकरी ढूंढ रहे सभी युवाओं के लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (AAI) की ओर से एक और बड़ा मौका दिया गया है। एएआई की ओर से जूनियर असिस्टेंट एवं सीनियर असिस्टेंट के रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती निकाल दी गयी है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। आप इस आर्टिकल की मदद से अपना आवेदन आसानी से कर सकते हो।

Vacancy Me Kitni Posts Hain : एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया भर्ती में कुल कितने पद हैं 

AAI ( एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ) की ओर से जूनियर असिस्टेंट एवं सीनियर असिस्टेंट के 119 रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती निकाल दी गयी है। जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए योग्यता रखते हैं वे तुरंत ही इसके ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 

when Is The Last Date : एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया भर्ती की अंतिम तिथि कब है

अगर आप भी इस भर्ती में अपना आवेदन करना चाहते हैं तो आपको इस भर्ती में अपना आवेदन जल्द ही कर देना चाहिए क्योंकि इस भर्ती की अंतिम तिथि सिर्फ 26 जनवरी ही रखी गई है।

Age Limit In : Airport Authority Of India भर्ती में लगने वाली आयु सीमा

इस एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया की भर्ती में आवेदन करने के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष रखी गई है, और अधिकतम आवेदक की आयु सीमा 30 वर्ष रखी गई है। इसके अतिरिक्त सरकारी नियम के अनुसार से आरक्षित वर्गों के अधिकतम आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी।

Educational Qualification : AAI भर्ती में लगने वाली शैक्षणिक योग्यता

1. इस जूनियर असिस्टेंट के फायर सर्विस पदों पर भर्ती करने के लिए अभ्यर्थी को 12वीं पास होना जरूरी है, इसके साथ ही उनके पास डिप्लोमा, ड्राइविंग लाइसेंस होना चहिए ।

2. जूनियर असिस्टेंट (कार्यालय) के पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी को किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक वाली डिग्री लिए होना चाहिए ।

3. सीनियर असिस्टेंट के इलेक्ट्रॉनिक के पदों पर अपना आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी के पास इंजीनियरिंग का डिप्लोमा का होना अति आवश्यक है । इसके अतिरिक्त उनके पास 2 वर्ष का एक्सपीरियंस भी होना जरूरी है।

4. सीनियर असिस्टेंट के अकाउंट्स पदों पर आप प्रेरणा करने के लिए अभ्यर्थी किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन पास होना चाहिए और उनके पास 2 वर्ष का कार्य अनुभव भी होना जरूरी है।

Application Fee :-

  • सभी वर्ग के लोगों की ₹1000 आवेदन शुल्क लगेगी।

How To Apply In AAI Vacancy 2024 : एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया की भर्ती में अपना आवेदन कैसे करें 

  1. अगर आप भी अपना Airport Authority Of India की भर्ती में आवेदन करना चाह रहें हैं तो आपको इस भर्ती की ऑफिशल वेबसाइट https://www.aai.aero/ पर जाना पड़ेगा।
  2. अब ऑफिशल वेबसाइट पर “Careers”  वाले बटन पर क्लिक करें।
  3. जैसे ही आप Careers का बटन दबाएंगे तो आपके सामने आवेदन फॉर्म खुलकर आ जाएगा और उस फॉर्म में जितनी भी जानकारी मांगी गई हो उस सभी जानकारी को ध्यान पूर्वक पढ़कर भर दें।
  4. अब सभी जानकारी को भरने के बाद आवेदन शुल्क भी जमा कर दें। अपने वर्ग के अनुसार से 
  5. अब आवेदन शुल्क जमा करने के बाद फॉर्म को सबमिट वाले ऑप्शन पर क्लिक कर के सबमिट कर दें।
  6. इस आवेदन फॉर्म को सबमिट कर देने के बाद अपने पास एक प्रिंटआउट जरूर रख लें।

Post a Comment

Previous Post Next Post