SSC GD Constable Admit Card 2024 : कब तक आएगा एसएससी जीडी का एडमिट कार्ड, जानें किस दिन से शुरू होगी परीक्षा

SSC GD Constable Admit Card 2024 : कब तक आएगा एसएससी जीडी का एडमिट कार्ड, जानें किस दिन से शुरू होगी परीक्षा

SSC GD Constable Admit Card : कर्मचारी चयन आयोग की तरफ से यह निर्धारित कर दिया गया है। जितने भी उम्मीदवार एसएससी जीडी कांस्टेबल पर अपना ऑनलाइन आवेदन किए हैं। उन सभी को परीक्षा देने के लिए एडमिट कार्ड का होना बहुत ही जरूरी हो जाता है। क्योंकि सभी आवेदक उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड में परीक्षा की तिथि व केंद्र का नाम के साथ-साथ रोल नंबर वह रजिस्ट्रेशन नंबर के साथ अन्य सभी महत्वपूर्ण जानकारी एडमिट कार्ड पर दर्ज की रहती है। जिसके लिए उम्मीदवार का परीक्षा केंद्र पर एडमिट कार्ड ले जाना बहुत ही जरूरी रहता है।

SSC GD Constable Admit Card Date : एसएससी जीडी एडमिट कार्ड जारी करने की तिथि ? 

आप सभी आवेदक उम्मीदवारों को बता दिया जाए की कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा जारी की गई जीडी कांस्टेबल की भर्ती का एडमिट कार्ड जारी करने की तिथि अभी तक निर्धारित नहीं की गई है। मगर विभाग के द्वारा यह सूचना प्राप्त हुई है। कि जितने भी आवेदक उम्मीदवार अपने एडमिट कार्ड को लेकर परेशान है। उन सभी को बता दिया जाए की परेशान होने की कोई बात नहीं है। परीक्षा के 1 सप्ताह पहले ही आपको आपका एडमिट कार्ड दे दिया जाएगा। जिसके माध्यम से आप अपने परीक्षा केंद्र का पता लगा सकते हैं। 

SSC GD Constable Exam 2024 : एसएससी जीडी की परीक्षा कब आयोजित की जाएगी ?

सभी अभ्यर्थियों को बता दिया जाए की एसएससी जीडी की परीक्षा 20 फरवरी से शुरू होने वाली है। जो की 27 फरवरी तक आयोजित कराई जाएगी जिसका एडमिट कार्ड आपको एक सप्ताह पहले ही उनकी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया जाएगा। जो आप आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं। विभाग के द्वारा सूचना यह मिली है कि सभी आवेदक उम्मीदवार अपने एडमिट कार्ड को प्राप्त करने के बाद अपने परीक्षा केंद्र पर समय से पहुंचने का प्रावधान करें। क्योंकि समय पर न पहुंचने पर आपको परीक्षा केंद्र के अंदर जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। इसलिए आप अपने परीक्षा केंद्र से बहुत ही करीब रहे।

SSC GD Constable Exam Instructions : एसएससी जीडी कांस्टेबल की परीक्षा के लिए निर्देश

सभी उम्मीदवारों को सूचित कर दिया जाए की कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा जारी इस भर्ती के परीक्षा हॉल पर कोई भी पुरुष उम्मीदवार पर्स, घड़ी, ब्लूटूथ, इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस, इयरबड्स, सेल फोन आदि। यह सभी परीक्षा हाल में पुरुषों के लिए ले जाना अलाउड नहीं है। महिला व पुरुष दोनों की उम्मीदवारों को एग्जाम हॉल के अंदर पहुंचने से पहले एडमिट कार्ड ले जाना बहुत जरूरी है। क्योंकि इसके अलावा और कुछ एग्जाम हाल के अंदर आप नहीं ले जा सकते हैं। लड़कियों के लिए यह निर्देश दिया गया है। कि कान की बाली, पैर की बिछिया, अंगीठी, नथिया, चूड़ी आदि यह कोई भी सामान वहां पर पहनकर नहीं जा सकते हैं।

SSC GD Constable का Admit Card कैसे डाउनलोड करें ?

जितने भी उम्मीदवार परीक्षा में सम्मिलित होना चाहते हैं। उन सभी का सबसे बड़ा सवाल यही रहता है। कि परीक्षा में शामिल होने के लिए एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड किया जाए। तो आप सभी को बता दिया जाए कि आप उनकी आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in के माध्यम से आसानी से कर सकते हैं। इसमें आपको अपने रजिस्ट्रेशन नंबर व पासवर्ड के माध्यम से लॉगिन करना होगा। जिसके पश्चात ही आपको आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर देखने को मिल जाएगा। और आप उसे आसानी से डाउनलोड करके प्रिंटआउट कर सकते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post