69000 Shikshak Bharti : अभ्यर्थियों का मुख्यमंत्री आवास के बाहर प्रदर्शन जारी, अभ्यर्थियों को मिली राहत

69000 Shikshak Bharti : अभ्यर्थियों का मुख्यमंत्री आवास के बाहर प्रदर्शन जारी, अभ्यर्थियों को मिली राहत

69000 शिक्षक भर्ती में आरक्षण प्रभावित अभ्यर्थियों की नियुक्ति के लिए रविवार को उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के आवास के बाहर अभ्यर्थियों ने धरना प्रदर्शन किया अभ्यर्थी उपमुख्यमंत्री और मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात और नियुक्ति देने की मांग कर रहे हैं। आरक्षण प्रभावित अभ्यर्थी काफी समय से नियुक्ति के लिए अपना धरना प्रदर्शन जारी किए हुए हैं।

69000 शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों ने किया उपमुख्यमंत्री का घिराव (69000 shikshak bharti latest news)

सभी को मालूम होगा कि परिषदीय विद्यालयों में 69000 Shikshak Bharti के चयन सूची में आरक्षण विसंगति नाम पर 5 जनवरी 2022 को 6800 अभ्यर्थियों की सूची जारी की गई थी। वहीं पर इस सूची को हाई कोर्ट लखनऊ बेंच ने 11 मार्च 2023 को रद्द कर दिया है। पूरी सूची को पूर्ण विकसित करने के लिए निर्देश भी दिए थे इस मामले को हाई कोर्ट लखनऊ बेंच में कुछ अभ्यर्थियों ने अपील दायर कर दी है। और इन्हीं में से कुछ अभ्यर्थी काफी दिनों से ईको गार्डन में धरना प्रदर्शन कर रहे हैं।

6800 शिक्षक भर्ती की सूची कब होगी जारी

वहीं पर आप सभी को बता दिया जाए कि रविवार को 6800 की सूची जारी करने के लिए अभ्यर्थियों ने मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के भवन का घेराव किया। हालांकि उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की गैर मौजूदगी आवास में पाई गई। अभ्यर्थियों को पुलिस ने बस में बैठकर इको गार्डन के लिए भेज दिया। हालांकि अभ्यर्थियों का नेतृत्व कर रहे विजय यादव ने कहा कि बेसिक शिक्षा परिषद ने भर्ती की आरक्षण विसंगति की है। और इसके बाद भी हम दलित पिछड़े वर्ग के अभ्यर्थियों को न्याय मिल नहीं रहा है। हालांकि अभ्यर्थी इको गार्डन में 36 दिनों से भूख हड़ताल कर रहे हैं और विभाग की ओर से जब तक चयन सूची जारी नहीं की जाती है तब तक अभ्यर्थियों का आंदोलन शुरू रहेगा।

69000 shikshak Bharti latest update

69000 शिक्षक भर्ती में बड़ा अपडेट देखने को मिल रहा है। जहां पर शिक्षक भर्ती के 6800 आरक्षण विसंगति नियुक्ति की मांग कर रहे अभ्यर्थी धरना प्रदर्शन कर रहे हैं वहीं पर 69000 शिक्षक भर्ती से सुप्रीम कोर्ट ने बीएड अभ्यर्थियों को बाहर करने का निर्णय दे दिया है। वहीं पर अभ्यर्थियों ने 69000 शिक्षक भर्ती से b.ed अभ्यर्थियों को बाहर न करने के लिए याचिका दायर की है जिसकी सुनवाई 30 जनवरी को की जाएगी। की बीएड अभ्यर्थी 69000 teacher vecancy में होंगे या फिर नहीं इसका निर्णय तो कोर्ट के द्वारा 30 जनवरी को ही दिया जाएगा परंतु पिछली बैठकों में बीएड अभ्यर्थियों को सुप्रीम कोर्ट ने बाहर कर दिया है।

Post a Comment

Previous Post Next Post