UP SUPERTET NOTIFICATION 2024 : 90,000 नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती का मुख्यमंत्री ने किया बड़ा ऐलान

UP SUPERTET NOTIFICATION 2024 : 90,000 नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती का मुख्यमंत्री ने किया बड़ा ऐलान

UP SUPERTET NOTIFICATION 2024 : उत्तर प्रदेश नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती का इंतजार कर रहे समस्त अभ्यर्थियों के लिए काफी महत्वपूर्ण खबर आ चुकी है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ की तरफ से यह खबर देखी जा सकती है। यह खबर समस्त डीएलएड और बीटीसी अभ्यर्थियों के लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाली है। अगर आप उत्तर प्रदेश में नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के विज्ञापन का इंतजार कर रहे हैं। तो आपके लिए नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती का इंतजार समाप्त हो गया है। आपके लिए नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती से जुड़ी हुई काफी महत्वपूर्ण सूचना जारी हो चुकी है। इस खबर के बारे में विस्तार पूर्वक अवश्य पढ़ ले। क्योंकि यह जानकारी आपके लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाली है।

यूपी नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती विज्ञापन को लेकर नई खबर जारी ( UP NEW TEACHER VACANCY 2024 )

उत्तर प्रदेश नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के विज्ञापन को लेकर काफी महत्वपूर्ण सूचना देखने को मिल रही है। आप सभी के जानकारी के लिए बता दिया जाए। कि उत्तर प्रदेश में अगर आप नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के विज्ञापन का इंतजार कर रहे हैं। तो आप सभी का इंतजार समाप्त हो चुका है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ की तरफ से बहुत जल्द बड़ी खुशखबरी देखने को मिल सकती है। वहीं पर बड़ा ऐलान माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी की तरफ से देखने को मिल सकता है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी की तरफ से सभी विभागों की समीक्षा की जा रही है। ताकी सभी विभागों की खाली पदों को भरने का आदेश दिया जा सके। वहीं पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तरफ से इसके पहले भी कई विभागों को आदेश दिए गए थे कि खाली पदों का विज्ञापन जल्द ही जारी किया जाए। ताकि उत्तर प्रदेश के सभी अभ्यर्थियों को रोजगार की प्राप्ति हो सके।

यूपी नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती कब होगी जारी ( UP PRIMARY TEACHER VACANCY LATEST NEWS )

उत्तर प्रदेश नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती कब जारी होगा इसके बारे में बात कर लिया जाए। तो अभी तक प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए विज्ञापन जारी नहीं किया गया बहुत जल्दी नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती का विज्ञापन जारी हो जाएगा और जल्द ही नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का इंतजार समाप्त हो जाएगा। आप सभी की जानकारी के लिए बता दिया जाए की नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती का विज्ञापन नए आयोग के द्वारा ही जारी किया जाएगा। परंतु अभी तक नए आयोग का गठन नहीं हो पाया है उम्मीद की जा रही है की नई शिक्षा सेवा चयन आयोग की सदस्य और अध्यक्ष का गठन फरवरी माह के शुरुआत में ही हो जाएगा। नए आयोग के सदस्य और अध्यक्ष के गठित होते ही नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया जाएगा। हालांकि अभी तक अधिकारियों के द्वारा आयोग के गठन की तिथि को स्पष्ट रूप से नहीं बताया गया परंतु मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इसका गठन फरवरी माह के शुरुआत में ही हो जाएगा। और नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती को फरवरी माह में निकाला जा सकता है।

यूपी नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती में कितने पद घोषित होंगे ( UP Prathmik Shikshak Bharti Latest Update Today )

नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के कुल पदों की संख्या की बात कर ली जाए। तो कुल पदों की संख्या काफी ज्यादा होने वाली है। जैसे कि उत्तर प्रदेश में बेसिक शिक्षा विभाग के 126000 से भी ज्यादा पद रिक्त पड़े हुए हैं। लेकिन 126000 पद में से 70000 के ऊपर नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के विज्ञापन को देखा जा सकता है। क्योंकि उत्तर प्रदेश के जूनियर विद्यालयों में भी 41000 से अधिक पद रिक्त हैं। जूनियर विद्यालय में भी शिक्षक भर्ती इस वर्ष देखने को मिल जाएगी। लेकिन प्राथमिक शिक्षक भर्ती जूनियर भर्ती के बाद ही देखने को मिलेगी।

Post a Comment

Previous Post Next Post