69000 Shikshak Bharti : नियुक्ति पत्र की मांग कर रहे अभ्यर्थियों ने किया धरना, आज की ताज़ी खबर

69000 Shikshak Bharti: नियुक्ति पत्र की मांग कर रहे अभ्यर्थियों ने किया धरना, आज की ताज़ी खबर

69000 Shikshak Bharti In Hindi: B.Ed तथा BTC का मामला अभी तक सॉल्व नहीं हुआ। लेकिन Shikshak Bharti को लेकर एक नई अपडेट निकल कर आ रही है। शिक्षक भर्ती पद के लिए आरक्षण से प्रभावित अभ्यर्थियों ने नियुक्ति पत्र प्राप्त करने के लिए धरना शुरू किया। नियुक्ति पत्र लेने के लिए अभ्यर्थियों ने उपमुख्यमंत्री तथा मुख्यमंत्री के आवास के बाहर चारों तरफ धरना प्रदर्शन कर दिया। लेकिन पुलिस ने धरना प्रदर्शन अभ्यर्थी को योगी आदित्यनाथ तथा उपमुख्यमंत्री से नहीं मिलने दिया। इसके आगे की ताजी खबर जानने के लिए इस पोस्ट को नीचे तक पढ़े।

69000 Shikshak Bharti Latest News

UP 69000 Shikshak Bharti को लेकर बेसिक शिक्षा परिषद आयोग की तरफ से बड़ी न्यूज़ सामने निकल कर आ रही है। 69000 शिक्षक भर्ती से पहले B.Ed VS BTC के मामले पर बात कर लेते हैं। B.Ed तथा BTC के मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने 11 अगस्त 2023 को सुनाए गए फैसले पर बीएड अभ्यर्थियों को बाहर कर दिया गया था। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट पर सैकड़ो याचिका गई। सुप्रीम कोर्ट ने याचिकाओं पर किसी में 25000 का जुर्माना तो किसी में 10000 का जुर्माना लगाना शुरू कर दिया। अभी हाल ही में इस पर पुनर्विचार की एक याचिका डाली गई। जिसको कोर्ट ने स्वीकार कर लिया। जिसमे की सुनवाई 31 जनवरी को होनी है। 69000 शिक्षक भर्ती के लिए नियुक्ति पत्र न मिलने पर अभ्यर्थियों ने मुख्यमंत्री तथा उपमुख्यमंत्री के आवास के बाहर धरना प्रदर्शन किया। अभ्यर्थियों का कहना है, कि जब तक उन्हें नियुक्ति पत्र नहीं मिलेगा। तब तक वह अपना धरना जारी रखेंगे। नियुक्ति पत्र के अलावा भी अभ्यर्थियों की और भी मांगे हैं। जिनके लिए वह धरना प्रदर्शन कर रहे हैं।

69000 Teacher Bharti Today News

नियुक्ति पत्र की मांग कर रहे अभ्यर्थियों काफी दिनो से धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। अभ्यर्थी नियुक्ति पत्र की मांग के लिए बिना खाए पिए महीनो से धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। अभ्यर्थियों को मुख्यमंत्री तथा उपमुख्यमंत्री दोनों से नहीं मिलने दिया जा रहा है। 69000 शिक्षक भर्ती की चयन सूची में आरक्षण विसंगति पाए जाने पर 5 जनवरी 2022 को 6800 अभ्यर्थियों की एक सूची जारी की गई। जिसको हाई कोर्ट ने 13 मार्च 2023 को रद्द करते हुए पूरी सूची को पुनरीक्षित करने का निर्देश दिया। इस मामले को लेकर लखनऊ हाई कोर्ट में कुछ अभ्यर्थियों ने अपील दायर कर दी इसमें से कुछ अभ्यर्थी कई दिनों से इको गार्डन में धरने पर बैठे हुए हैं। 

UP Shikshak Bharti News 2024 in Hindi

6800 की सूची रविवार को जारी होते हैं। अभ्यर्थियों ने उपमुख्यमंत्री की आवास के चारों तरफ धरना प्रदर्शन किया। उपमुख्यमंत्री की गैर मौजूदगी पर पुलिस ने अभ्यर्थियों को बस में बिठाकर इको गार्डन भेज दिया। धरना प्रदर्शन के लीडर विजय यादव ने कहां बेसिक शिक्षा परिषद ने 69000 Teacher Vacancy पद के लिए अभ्यार्थियों के साथ आरक्षण विसंगति किया गया है। इसके बाद भी हम अभ्यर्थियों को न्याय नहीं मिल पा रहा है। अभ्यर्थी 36 दिनों से इको गार्डन में बिना खाए पिए भूख हड़ताल कर रहे हैं। उनका कहना है, जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं की जाएगी। तब तक यह हड़ताल जारी रहेगी।

Post a Comment

Previous Post Next Post