Women Police Bharti: महिला पुलिस कांस्टेबल भर्ती की एग्जाम डेट जारी, किस दिन होगी परीक्षा देखे यहां

Women Police Bharti: महिला पुलिस कांस्टेबल भर्ती की एग्जाम डेट जारी, किस दिन होगी परीक्षा देखे यहां

भारत देश के पश्चिम बंगाल राज्य में महिला पुलिस कांस्टेबल के पद पर जो 1420 वैकेंसी निकली थी उस वैकेंसी की एग्जाम डेट की घोषणा सरकार द्वारा कर दी गई है। एग्जाम 21 जनवरी 2024 को आयोजित की गई है। इस भर्ती में जिस भी महिला ने आवेदन किया था वह पश्चिम बंगाल बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर एग्जाम डेट देख सकते हैं

West Bengal Women Constable Exam Schedul 2024

पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा महिला पुलिस कांस्टेबल के पद पर जो 1420 भर्ती निकली थी उसे भर्ती की एग्जाम डेट की घोषणा सरकार द्वारा कर दिया गया है। नोटिफिकेशन के जरिए पता चला है कि 21 जनवरी 2024 को परीक्षा का आयोजन करवाया गया है। जिन महिलाओं ने इस भर्ती में आवेदन किया था वह पश्चिम बंगाल बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर एग्जाम डेट चेक कर सकते हैं।

इस भर्ती में कुल 1420 लेडी पुलिस कांस्टेबल की भर्ती होगी। नौकरी का जाने के बाद सफल महिला उम्मीदवार की शुरुआती सैलरी 22700 रुपए प्रतिमा होगी. और जैसे-जैसे समय बीतता जाएगा आप लोगों की सैलरी 58500 तक हो जायगी।

West Bengal Women Police Constable Admit card 2024: एडमिट कार्ड कब आएगा?

इस भर्ती का एडमिट कार्ड 10 जनवरी 2024 को पश्चिम बंगाल बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट पर उपलब्ध रहेंगे. जिस भी महिला उम्मीदवार ने आवेदन किया था वह महिला रजिस्ट्रेशन संख्या और जन्मतिथि डालकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। परीक्षा देने से पहले कैंडिडेट को एडमिट कार्ड निकलवाना होगा अन्यथा वह परीक्षा देने में असमर्थ रहेगी।

परीक्षा देने के दौरान नहीं करनी है आप लोगों को यह गलती

परीक्षा देने के दौरान महिला उम्मीदवार के पास एडमिट कार्ड का प्रिंट आउट प्रस्तुत होना अति आवश्यक है। बिना एडमिट कार्ड के आप लोगों परीक्षा नहीं दे सकते हैं। एडमिट कार्ड में लिखी सभी गाइडलाइंस को आप लोगों को फॉलो करना है पश्चिम बंगाल बोर्ड द्वारा निकाली गए नोटिफिकेशन में बताया गया है कि अगर परीक्षा देने के दौरान अभ्यर्थी के पास मोबाइल फोन , ब्लूटूथ, स्कैनर, स्मार्ट वॉच, केलकुलेटर आदि टेक्नोलॉजी से संबंधित चीजे पाई गई तो सरकार उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही करेगा। और साथ ही साथ नोटिफिकेशन में यह बताया गया है कि अगर उम्मीदवार धोखाधड़ी या नकल करता हुआ पकड़ा गया तो उसके खिलाफ भी सख्त से सख्त तक कार्रवाई की जाएगी । परीक्षा में आप लोगों को जूते मुझे नहीं पहने हैं। 

सिलेक्शन प्रोसेस 

पश्चिम बंगाल में पुलिस कांस्टेबल के पद पर आवेदन कर चुकी महिलाओं का सिलेक्शन प्रोसेस कुछ इस प्रकार का रहने वाला है

सबसे पहले महिलाओं की एक लिखित परीक्षा होगी. परीक्षा में सफल होने के तत्पश्चात महिला का फिजिकल टेस्ट होगा अर्थात फिजिकल टेस्ट में आप लोगों की लंबाई देखी जाएगी. पूरे शरीर की स्कैनिंग होगी आंख की जांच होगी। आदि चीज आयोजित किया जाएगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post