UP Police Computer Operator and Programmer Recruitment 2024 In Hindi : 985 पदों पर भर्ती, यहां से करें आवेदन

UP Police Computer Operator and Programmer Recruitment 2024 In Hindi : 985 पदों पर भर्ती, यहां से करें आवेदन

उत्तर प्रदेश पुलिस में कंप्यूटर ऑपरेटर और प्रोग्रामर के पद के लिए उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा 985 पदों पर भर्ती निकाली गई है । इस भर्ती में महिला और पुरुष दोनो कैंडीडेट्स आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की प्रक्रिया 7 जनवरी से स्टार्ट हो जाएगी. नीचे हम आप लोगों को बताएंगे कि आवेदन कैसे करें? कौन-कौन आवेदन कर सकता है? आवेदन शुल्क कितना लगेगा? इस भर्ती में आवेदन कैसे करेंगे आदि जॉब से संबंधित जानकारियां नीचे हम आप लोगों को बताने वाले हैं।

UP Police Computer Operator And Programmer Recruitment 2024 In Hindi:(फुल जानकारी)

कंप्यूटर की दुनिया में इंटरेस्ट रखने वाले युवाओं के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है। क्योंकि उत्तर प्रदेश के पुलिस विभाग में उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा 985 पदों पर कंप्यूटर ऑपरेटर और प्रोग्रामर के पद के लिए बंपर भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती में ऑल इंडिया कैंडिडेट महिला और पुरुष दोनों आवेदन कर सकते हैं। अगर आप किसी अन्य राज्य से बिलॉन्ग करते हो तो आप लोगों को बता दें कि आपकी आपकी ड्यूटी उत्तर प्रदेश राज्य में ही लगेगी. 18 वर्ष से अधिक और 28 वर्ष तक के छात्र इस भर्ती में आवेदन कर सकते हैं आवेदन आप लोग 7 जनवरी 2024 से कर पायेंगे। आदि जॉब से संबंधित मेन जानकारियां जानने के लिए नीचे पढ़ें - -

UP Police Computer Operator and Programmer (कौन-कौन से पद पर होगी भर्ती?)

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग में कुल 985 पदों पर भर्ती करवाएगी। इस भर्ती में कंप्यूटर ऑपरेटर के पद के लिए 930 पद खाली है। और प्रोग्रामर के लिए 55 पद खाली हैं। अर्थात सरकार द्वारा 930 कंप्यूटर ऑपरेटर चुने जाएंगे और 55 प्रोग्रामर को चुना जाएगा।

UP Police Computer Operator and Programmer Required Age Limit (आयु सीमा)

Computer Operator Required Age Limit उत्तर प्रदेश के पुलिस विभाग में कंप्यूटर ऑपरेटर के पद पर आवेदन करने के लिए आवेदन करता की उम्र 18 वर्ष से अधिक होनी चाहिए और 28 वर्ष से कम होनी चाहिए। अर्थात 18 वर्ष से लेकर 28 वर्ष तक के छात्र कंप्यूटर ऑपरेटर के पद पर आवेदन कर सकते हैं।

Programmer Required Age Limit

उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग में प्रोग्रामर के पद पर आवेदन करने के लिए आवेदन करता की उम्र 21 वर्ष से अधिक होनी चाहिए और 30 वर्ष से कम होनी चाहिए. 21 वर्ष से लेकर 30 वर्ष तक के अभ्यर्थी इस भर्ती में आवेदन कर सकते हैं।

UP Police Computer And Programmer Vacancy 2024 Apply Date (आवेदन तिथि)

इस भर्ती में आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार 7 जनवरी 2024 से आवेदन कर सकते हैं और आवेदन करने की यह प्रक्रिया 28 जनवरी 2024 तक चलेगी। इसी बीच आप लोगों को आवेदन कर लेना है।

आवेदन शुल्क

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए करने के लिए जनरल / ओबीसी / ईडब्ल्यूएस वर्ग से आने वाले छात्रों की आवेदन शुल्क ₹400 रखी गई है। वही एससी और एसटी वर्ग से आने वाले छात्रों की आवेदन शुल्क सरकार द्वारा ₹400 रखी गई है। किसी भी वर्ग से आने वाली महिलाओं के लिए आवेदन शुल्क ₹400 है अतः सरकार द्वारा कोई भेदभाव किसी वर्ग के साथ नहीं किया गया है।

How To Apply In UP Police Computer Operator and Programmer Vacancy 2024 (आवेदन कैसे करें?)


आवेदन करने के उत्सुक छात्रों को हमने ऊपर ही बताया था कि आवेदन आप लोग 7 जनवरी से कर सकते हैं 6 जनवरी 2024 को रात्रि 12:00 बजे आवेदन करने की लिंक को एक्टिव कर दिया जाएगा। और आप लोग उसी दिन से आवेदन कर सकते हैं। लिंक एक्टिवेट किया जाने के तत्पश्चात हम तुरंत आपके लिए आवेदन करने का प्रोसेस बताएंगे और साथ ही साथ बताएंगे कि आप खुद से अपने मोबाइल फोन से घर बैठे आवेदन कैसे कर सकते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post