UP Supertet Vacancy 2024 : यूपी सुपर टेट 90000 पदों पर प्राथमिक शिक्षक भर्ती जनवरी से आवेदन प्रारंभ

UP Supertech Vacancy 2024 : यूपी सुपर टेट 90000 पदों पर प्राथमिक शिक्षक भर्ती जनवरी से आवेदन प्रारंभ

UP SUPER TET VECANCY : उत्तर प्रदेश में परिषदीय स्कूलों में यदि आप शिक्षक बनने चाहते हैं तो आपके लिए बड़ी खुशखबरी आ चुकी है जो अभ्यर्थी प्राथमिक शिक्षा भर्ती के विज्ञापन का इंतजार कर रहे थे उन सभी अभ्यर्थियों का इंतजार खत्म हो चुका है। यदि आप भी प्राथमिक शिक्षा भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं। तो आपके लिए यह जानकारी काफी महत्वपूर्ण होने वाली है। क्योंकि आप सभी लोगों को पता है कि प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए भर्ती प्रक्रिया 5 वर्षों से नहीं आई है। परंतु अब अभ्यर्थियों का इंतजार खत्म होने वाला है। क्योंकि उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर काफी बड़ी जानकारी आ चुकी है।जिसको लेकर उत्तर प्रदेश के डीएलएड, बीएलएड और बीटीसी के अभ्यर्थि काफी खुशी नजर आ रहे हैं।

Uttar Pradesh Prathamik Shikshak Bharti Latest update 

उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक भर्ती के विज्ञापन क्यों लेकर नया अपडेट सामने आया है। आप सभी की जानकारी के लिए बता दिया जाए की उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षा भर्ती के लिए अभ्यर्थी काफी समय से इंतजार कर रहे हैं। यदि आप भी उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षा भर्ती का इंतजार कर रहे हैं। तो आपको बता दे की 90000 पदों पर प्राथमिक शिक्षा भर्ती आने की सूचना मिली है। आपको बता दे की इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों ने काफी सारे धरने प्रदर्शन किए हैं और वहीं पर अभ्यर्थियों ने ट्विटर अभियान भी चलाया हैं। और अभ्यर्थियों ने मंत्रियों से लेकर कई बड़े-बड़े अधिकारियों को ज्ञापन भेजा है जिसमें अभ्यार्थियों ने कहा है कि प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया जाए। और इसके अलावा अभ्यर्थियों ने बेसिक शिक्षा मंत्री संदीप सिंह जी को भी ज्ञापन भेजा है। और बेसिक शिक्षा मंत्री संदीप जी ने अभ्यर्थियों को आश्वासन दिया है कि जल्द ही प्राथमिक शिक्षक भर्ती देखने को मिलेगी। परंतु प्राथमिक शिक्षक भर्तीयो को लेकर शासनिक स्तर पर हलचल देखने को मिल रही है। जो खबर आप सभी लोगों को खुश कर देने वाली है।

उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक भर्ती होगी जनवरी से शुरू (Up supertech notification 2024 latest news update)

UP Prathmik Shikshak Bharti के लिए आवेदन प्रक्रिया जनवरी महीने से शुरू होने जा रही है अभ्यर्थियों के लिए जनवरी महीना काफी महत्वपूर्ण होने वाला है क्योंकि जनवरी महीने में तमाम भारतीयों का विज्ञापन निकाला जाएगा। इस कारण जनवरी महीना अभ्यर्थियों के लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाला है और वहीं पर बता दे की जनवरी महीने में नए आयोग के सदस्य और अध्यक्ष की नियुक्ति हो जाएगी। वहीं पर अभ्यर्थियों के मन में यह सवाल आ रहा है कि जनवरी महीने में टेट का नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा या फिर सुपर टेट का नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। होलिया की इसका फैसला आयोग के द्वारा किया जाएगा परंतु उम्मीद की जा रही है कि पहले सुपर टेट कराया जा सकता है अभ्यर्थियों की मांग है कि सुपर टेट करवाया जाए। जिसमें अनुमान लगाया जा रहा है कि UP Super TET Bharti में दो चरणों में भर्ती हो सकती है जिसमें पहले चरण में 40 से 50000 पदों पर आवेदन जारी किया जा सकता है वहीं पर दूसरे चरण में 40 से 50 हजार पदों पर फिर आवेदन शुरू किए जाएंगे । क्योंकि देखा जा रहा है कि बिहार में दो चरणों में भर्ती आ चुकी है। हालांकि माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव होने के कारण प्राथमिक शिक्षक भर्ती का विज्ञापन जारी किया जा सकता है। वहीं पर यह भी माना जा रहा है कि UPTET के पेपर हो जाने के बाद प्राथमिक शिक्षक भर्ती का पेपर कराया जाएगा। इसकी भी संभावनाएं काफी ज्यादा है।

सभी विभागों के रिक्त पदों को तुरंत भर जाए इसका आदेश मुख्यमंत्री ने किया हैं।( UP PRIMARY TEACHER VACANCY 2024)

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के द्वारा सभी विभागों को आदेश दिया गया है कि रिक्त पद ऑन के लिए तुरंत वैकेंसी निकली जाए। आपको बता दे कि योगी आदित्यनाथ जी के द्वारा दिए गए इस फैसले के कारण सभी विभागों में हलचल बनी हुई है। सभी विभागों के द्वारा पदों का विवरण इकट्ठा किया जा रहा है। हालांकि उम्मीद की जा रही है कि नए आयोग के बनते ही जल्द ही प्राथमिक शिक्षक भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया जाएगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post