सरकार ने किया एलान : शिक्षक भर्ती के लिए दो माह करना होगा इंतजार

सरकार ने किया एलान : शिक्षक भर्ती के लिए दो माह करना होगा इंतजार

प्रयागराज प्रदेश के सरकार के द्वारा शिक्षक भर्ती का बहुत ही बड़ा किया एलान। जितनी भी उम्मीदवार शिक्षक भर्ती का इंतजार कर रहे थे। उनके लिए बहुत ही बड़ी बुरी खुशखबरी साबित होने वाली है। क्योंकि अशासकीय सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों और अशासकीय महाविद्यालयों में के माध्यम से पता चला है। कि शिक्षक भर्ती की परीक्षा की तिथि के लिए अभ्यर्थियों को करना होगा। 2 महीने का इंतजार नई शिक्षा सेवा चयन आयोग की तरफ से पहली बैठक में ही इसकी परीक्षा की तिथि पर बहुत ही बड़ा निर्णय लिया गया है। 

शिक्षक के कितने पदों पर होगी भर्ती 

आकाशकीय महाविद्यालयों के द्वारा जारी विज्ञापन संख्या 51 के तहत 1017 पदों पर भर्ती होनी थी। वही माध्यमिक विद्यालयों के सहायक मध्य अध्यापक टीजीटी एवं पीजीटी प्रवक्ता के 4163 पदों पर भर्ती की जाने वाली है। इन दोनों की भर्तियों के लिए उनकी आवेदन प्रक्रिया 2022 की अगस्त में पूरी हो चुकी है। जिसमें असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के लिए 1.14 लाख आवेदन सफल हुए हैं। और टीजीटी पीजीटी भारती के लिए 11 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने अपने ऑनलाइन आवेदन किए हैं। इन सभी के लिए बहुत ही बड़ी बुरी खबर आ चुकी है। क्योंकि इसकी भर्ती का इंतजार अब 2 महीने और करना पड़ेगा। 

अशासकीय महाविद्यालयों में 1017

इस भर्ती के लिए सभी इच्छुक उम्मीदवार कम से कम डेढ़ वर्ष से भर्ती की परीक्षा की तिथि घोषित होने का इंतजार कर रहे हैं। आपको बता दें कि इस भर्ती के अब नए शिक्षा सेवा आयोग के सक्रिय होने के बाद ही इनकी परीक्षा की तिथि घोषित की जाएगी कहां जा रहा है। कि शासन के नए आयोग अध्यक्ष एवं सदस्यों की नियुक्ति के लिए नए-नए आवेदन मांगे गए हैं। जिनका आवेदन की प्रक्रिया 15 जनवरी तक पूरी हो जाएगी। उन सभी उम्मीदवारों के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी आई है। कि अब उन सभी उम्मीदवारों को भर्ती की परीक्षा के लिए 2 महीने का इंतजार करना पड़ेगा। 

माध्यमिक विद्यालयों में 4163 पदों पर भर्ती लंबित

माध्यमिक विद्यालय में जारी 4163 पदों की भर्ती के लिए परीक्षा की तिथि घोषित न होने का इंतजार कर रहे हैं। सभी उम्मीदवारों को बहुत ही बड़ी खुशखबरी आई है। कि पहले के अनुसार इस बार भी परीक्षा की तिथि घोषित होने में 2 महीने का विलंब किया जा रहा है। परीक्षा की तिथि को लेकर आवेदन की मांग की गई है। इसके आवेदन 15 जनवरी तक पूरी किए जाएंगे। और आवेदन की स्क्रीनिंग में 15 दिन का वक्त लग सकता है। आवेदन की स्क्रीनिंग होने के बाद अध्यक्ष एवं सदस्यों के नाम की घोषणा की जाएगी। ऐसे में आयोग के सदस्य एवं अध्यक्ष की नियुक्ति के बाद जनवरी के लास्ट एवं फरवरी के शुरुआत में ही परीक्षा की तिथि मिल सकते हैं। ऐसे में परीक्षा की तिथि का निर्णय आयोग के अध्यक्ष एवं सदस्यों को ही लेना है। इसमें आप कुछ भी नहीं कर सकते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post