Railway Group D Vacancy: रेलवे में निकलने वाली है 3 लाख से अधिक पदों पर भर्ती, रेल मंत्री अश्विनी वैभव ने दिया आदेश

Railway Group D Vacancy: रेलवे में निकलने वाली है 3 लाख से अधिक पदों पर भर्ती, रेल मंत्री अश्विनी वैभव ने दिया आदेश

रेलवे विभाग में नौकरी करने का सपना देख रहे युवाओं के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी रेल मंत्री द्वारा दी गई है। जी हां दोस्तों रेल मंत्री वैष्णवी वैभव ने बताया कि 2024 में इस बार 3 लाख से अधिक पदों पर भर्ती निकाली जाएगी. पुरी जानकारी के लिए नीचे पढ़ें

Railway Group D Vacancy Full Notification 2024

देशभर का हर छात्र रेलवे में सरकारी नौकरी पाने की चाह रखता है जी हां दोस्तों रेलवे विभाग एक ऐसा विभाग है जहां पर नौकरी करने का दबाव बहुत कम होता है और सैलरी काफी ज्यादा होती है और घूमने फिरने का किराया भी फ्री रहता है जिसकी वजह से भारत देश का हर शख्स चाहता है कि उसे रेल विभाग में नौकरी मिले. लेकिन सरकार द्वारा 2023 में रेलवे विभाग में बहुत कम वैकेंसी निकाली गई हैं इसी बात को मत दे नजर रखते हुए रेल मंत्री वैष्णवी वैभव ने एक मीटिंग में बताया की 2024 में हम भारत देश में लगभग 3 लाख से अधिक पदों पर भर्ती निकलेंगे.

Railway Group D Vacancy Latest News 2024

रेल मंत्री अश्विनी वैभव जी ने भारत देश के सभी नागरिकों को बताया कि 2024 में रेलवे ग्रुप डी की बंपर भर्ती होने वाली है जी हां दोस्तों अश्वनी वैभव जी ने बताया की इस बार लगभग पूरे भारत देश में 3 लाख से अधिक पदों पर भर्ती होगी.प्रत्येक छात्र अपनी तैयारी अच्छे तरह से करते रहें. रेलवे ग्रुप डी की तैयारी कर रहे छात्र अपनी तैयारी जारी रखें क्योंकि 2024 में उन्हें नौकरी अवश्य ही मिलेगी।

रेलवे में किन पदों पर होने वाली है भर्ती

रेल मंत्री अश्वनी वैभव जी ने बताया कि सभी छात्र अपनी पढ़ाई जारी रखें इस बार रेलवे विभाग में स्टेशन मास्टर, सफाई कर्मचारी, टिकट काटने वाला आदि पदों पर भर्ती होने वाली है। अश्वनी वैभव जी ने बताया कि लगभग 30 से 40000 पद स्टेशन मास्टर के खाली हैं और 60 से 70000 पद सफाई कर्मचारी के खाली हैं टिकट काटने वाले की तो भारी मात्रा में कमी है। इन सभी पदों को मिलाया जाए तो लगभग 300000 से अधिक पदों पर भर्ती होगी यह निर्देश रेल मंत्री वैष्णवी वैभव द्वारा दिया गया है।

Railway Group D Vacancy Latest News (रेलवे ग्रुप डी वैकेंसी मे आवेदन कौन-कौन कर सकता है)

रेलवे विभाग द्वारा 2024 में ग्रुप डी के लिए 3 लाख से अधिक पदों पर भर्ती होने वाली है इस भर्ती में ऑल इंडिया के सभी अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं चाहे वह महिला हो या फिर पुरुष, आवेदन करने के लिए छात्र को मिनिमम 10th पास होना आवश्यक है और हाईएस्ट एजुकेशन क्वालीफिकेशन 12वीं पास मांगी गई है 2024 में निकल जाने वाली ग्रुप डी की इस वैकेंसी में 18 वर्ष से अधिक वाले छात्र आवेदन कर सकते हैं।

2024 में रेलवे ग्रुप डी की वैकेंसी कब तक आ जाएगी

जैसा की रेल मंत्री अश्विनी वैभव जी ने बताया कि 2024 में रेलवे ग्रुप डी के लिए 3 लाख से अधिक पदों पर भर्ती होने वाली है इस भारती का नोटिफिकेशन जल्द ही जारी कर दिया जाएगा सूत्रों के अनुसार पता चला है कि 2024 में रेलवे ग्रुप डी की वैकेंसी जुलाई से अगस्त महीने के बीच में निकाली जाएगी।

Post a Comment

Previous Post Next Post