Central Bank Of India Recruitment 2023 : 9002 पदों पर सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की बम्फर भर्तियां जल्दी करें आवेदन

Central Bank Of India Recruitment 2023 : 9002 पदों पर सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की बम्फर भर्तियां जल्दी करें आवेदन

CBI Bank Safai Karmi Vacancy 2023-24 : यदि आप भी महिला में पुरुष सम्मीदवार है। और आप बैंक की नौकरी करना चाहते हैं। तो आपके लिए बहुत ही बड़ा रोजगार का शुभ अवसर सामने आ चुका है। आपको बता देगी सेंट्रल बैंक आफ इंडिया की तरफ से तमाम भर्तियों का नोटिफिकेशन सरकार के द्वारा घोषित किया गया है। ऐसे में जितने भी उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं। उनको हमने इस भर्ती के बारे में नीचे पूरी जानकारी बताई है। जिसको पढ़कर आप अपनी सभी जानकारी को प्राप्त करके आसानी से भर्ती में ऑनलाइन आवेदन कर पाएंगे।

Central Bank Of India Bharti Notification: 

सेंट्रल बैंक आफ इंडिया की भर्ती के बारे में बता दे जो सीबीआई बैंक रिक्रूटमेंट 2024 है। इसमें कुल पदों की संख्या 484 है। और 9000 से भी ज्यादा अधिक पद का विज्ञापन सरकार के द्वारा जल्द ही जारी किया जाएगा। क्योंकि हर डिपार्टमेंट से ज्यादा जल्दी-जल्दी समय पर भर्तियों का नोटिफिकेशन सेंट्रल बैंक आफ इंडिया जारी करता रहता है। इसी प्रकार 9000 से भी ज्यादा भर्तियों का विज्ञापन जारी किया गया है। यदि इनकी भर्ती के नाम की बात करें तो सफाई कर्मचारी के खाली पद पर भर्ती की जाएगी। जिसका विज्ञापन आप उनकी आधिकारिक वेबसाइट centralbankofindia.co.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 

सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया भर्ती के लिए महत्वपूर्ण तिथियां : CBI Bank Bharti Important Dates

सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया के लिए कुछ महत्वपूर्ण तिथियां है। जिसमें आवेदन की तिथि 20 दिसंबर से शुरू हुई थी। और आवेदन की लास्ट डेट 9 जनवरी 2024 तक है। यदि आप इस पर आवेदन करना चाहते हैं। तो 9 जनवरी के पहले ही सेंट्रल बैंक आफ इंडिया की भर्ती में अपना ऑनलाइन आवेदन कर दें।

सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया आवेदन शुल्क : Central Bank Of India Application Fee 

सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया के 2020 भर्ती में अपना ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आवेदन शुल्क जनरल ईडब्ल्यूएस ओबीसी के लिए 850 रुपए। वही एसी एक्टिवा फीमेल के लिए 175 रुपए निर्धारित किए गए हैं। जो आप किसी भी नेट बैंकिंग के माध्यम से अपने शुल्क का भुगतान कर सकते हैं।

सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया भर्ती उम्र सीमा व शैक्षणिक योग्यता : CBI Bank Bharti Age Limit And Education Qualification 

सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया में आवेदन करने के लिए उम्र सीमा की बात करें तो कम से कम 18 वर्ष होनी चाहिए हम अधिक से अधिक 45 वर्ष के बीच की उम्र होनी चाहिए इसी के साथ यदि शैक्षिक योग्यता की बात करें तो 10वीं 12वीं के पास के साथ-साथ स्नातक की डिग्री किसी भी बोर्ड या यूनिवर्सिटी से होनी चाहिए तो ऐसे उम्मीदवार इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं 

सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया भर्ती के लिए महत्वपूर्ण तिथियां : Central Bank Of India Bharti

Important Date 

आवेदन शुरू तिथि - 20 दिसम्बर 2023

आवेदन अंतिम तिथि - 9 जनवरी 2024

Apply Link - क्लिक करें 

Official Website- क्लिक करें 

Post a Comment

Previous Post Next Post