UP Police Constable Bharti 2023 : 52,699 पदों पर भर्ती जारी, जल्द करें आवेदन

UP Police Constable Bharti 2023 : 52,699 पदों पर भर्ती जारी, जल्द करें आवेदन 

UP Police Constable Bharti 2023 : उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल विभाग की तरफ से अभी-अभी उम्मीदवारों को खुश कर देने वाली खुशखबरी आई है। कि जितने भी महिला व पुरुष उम्मीदवार उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल की वैकेंसी का इंतजार कर रहे थे। उनका इंतजार अब खत्म हुआ उत्तर प्रदेश राज्य के जितने भी 10वीं और 12वीं पास बेरोजगार महिला व पुरुष उम्मीदवार सरकारी पुलिस कांस्टेबल की तैयारी कर रहे हैं। उनके लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी साबित हो सकती है। 525699 पदों पर होगी सीधे भर्ती यदि आप भी अपना आवेदन उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल की भर्ती पर करना चाहते हैं। तो इसकी आवेदन प्रक्रिया 24 नवंबर 2023 से 31 दिसंबर 2023 है। तो नीचे दिए गए जानकारी को ध्यान से पढ़ें। 

Up Police Constable Bharti 2023 Notification : महिला एवं पुरुष उम्मीदवारों के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल की भर्ती जारी हो चुकी है। हाल ही में सोशल मीडिया हुआ पेपर कटिंग के माध्यम से जानकारी प्राप्त हुई है। कि 52699 पदों पर होगी सीधे भर्ती इस पर 15000 पदों पर महिलाओं को चुना जाएगा। और बाकी 40000 पदों पर पुरुष उम्मीदवारों के लिए होगी। भर्ती पर आवेदन करने के लिए आप उनकी आधिकारिक वेबसाइट यूपी पुलिस कांस्टेबल के माध्यम से आसानी से कर सकते हैं। 

Up Police Constable Bharti 2023 : यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023

पुलिस विभाग की तरफ से कांस्टेबल के पदों पर भर्ती जारी हो चुकी है। इसमें पदों की संख्या कुल 52699 निर्धारित किए गए हैं। महिला व पुरुष उम्मीदवारों के लिए अलग-अलग वैकेंसी निर्धारित की गई है। जिस पर आवेदन करने के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा वहीं से आप अपना आवेदन कर सकते हैं।  

Up Police Constable Bharti Education Qualification : यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती शैक्षिक योग्यता

यह दिन महिला का पुरुष उम्मीदवारों को अपना ऑनलाइन आवेदन उप पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023 में करना है। तो उन सभी उम्मीदवारों को बता दे कि आप अपना ऑनलाइन आवेदन उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल की आधिकारिक वेबसाइट से आसानी से कर सकते हैं। इसके लिए एजुकेशन क्वालीफिकेशन दसवीं पास रखी गई है। किसी भी स्नातक की डिग्री की आवश्यकता नहीं है। अगर आप 10वीं पास है तो आप इस फॉर्म को भरने के लिए आवेदक माने जाएंगे जिस पर एक शर्त निर्धारित की गई है। अगर आप उत्तर प्रदेश के निवासी नहीं है तो आप इस उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए पत्र नहीं कहलायेंगे। 

Up Police Constable Bharti Age Limit : यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती उम्र सीमा 

आवेदक उम्मीदवार अगर अपना ऑनलाइन आवेदन करना चाहता है। तो उसके लिए कम से कम उम्र सीमा 18 वर्ष होनी चाहिए। एवं अधिक से अधिक 28 वर्ष के बीच होनी चाहिए। इसके अलावा जिन भी महिला व पुरुष उम्मीदवारों को उम्र में छूट चाहिए। उनको उनके मापदंड के हिसाब से छूट दी जाएगी। 

सारांश :- उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023 का आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी हो चुका है। जिस पर 52 हजार 699 पदों पर भर्ती जारी होगी। जिस प्रॉब्लम करने के लिए सभी उम्मीदवारों को उनकी आधिकारिक वेबसाइट यूपी पुलिस कांस्टेबल पर जाना होगा। जहां से आप अपना आवेदन आसानी से कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए कम से कम आपको 18 वर्ष एवं 28 वर्ष के बीच का होना चाहिए। साथ में दसवीं पास मेरिट आपके पास होना ही चाहिए। अन्यथा आपको फॉर्म भरने के लिए एलिजिबल नहीं किया जाएगा। उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल की पुरुषों के लिए भर्ती 45000 पदों पर होगी। और महिलाओं के लिए कम से कम 15000 पद होंगे भर्ती का नोटिफिकेशन जारी होते ही आपको जल्द ही सूचना दे दी जाएगी।

Post a Comment

Previous Post Next Post