CBI Recruitment 2023-24 In Hindi: सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया में निकली 484 पदों पर बंपर भर्ती, आवेदन शुरू

CBI Recruitment 2023-24 In Hindi: सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया में निकली 484 पदों पर बंपर भर्ती, आवेदन शुरू

सेंट्रल बैंक आफ इंडिया की तरफ से सफाई कर्मचारी और सब स्टाफ के पद पर बंपर वैकेंसी निकली हैं। इसमें कुल 484 पदो मे भर्ती होगी। आवेदन ऑल इंडिया कैंडिडेट कर सकते हैं इस भर्ती में महिला और पुरूष दोनो आवेदान कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया 21 दिसंबर 2023 से शुरू हो चुकी हैं। अगर आपको जानना है की इस भर्ती में एज लिमिट क्या होगी ? इसका एग्जाम कब होगा ? सैलरी कितनी मिलेगी ? सिलेक्शन प्रोसेस क्या होगा? आदि जब से रिलेटेड संपूर्ण जानकारी हम आपको नीचे देने वाले हैं।

CBI Recruitment 2023: फुल नोटिफिकेशन

सीबीआई बैंक में नौकरी करने का सपना देख रहे स्टूडेंट के लिए बहुत बड़ी खबर है क्योंकि एसबीआई बैंक अर्थात सेंट्रल बैंक द्वारा सीबीआई बैंक में सफाई कर्मचारी और सब स्टाफ के पद के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है नोटिफिकेशन के जरिए पता चला है कि कुल 484 पद खाली है। आवेदन 21 दिसंबर से शुरू हो चुके हैं और 9 जनवरी 2024 तक आप लोग आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती में इंडिया के किसी भी राज्य का नागरिक का आवेदन कर सकता है। लेकिन उसे नागरिक की उम्र 18 वर्ष से लेकर 26 वर्ष के बीच में होनी चाहिए। और जानकारी के लिए नीचे देखें

सीबीआई Safai Karmchari Recruitment Age Limit 2023-24: आयु सीमा क्या होनी चाहिए?

सीबीआई द्वारा निकाली गई सफाई कर्मचारी और सब स्टाफ के पद के लिए आज सीमा की बात करें तो आवेदन कर्ता की उम्र 18 वर्ष से 26 वर्ष तक के बीच में होनी चाहिए। इसमें आप लोगों को वर्ग के अनुसार पर अर्थात जाति के अनुसार पर छूट भी मिलेगी। आप एक बार आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन जरूर पढ़िएगा. नोटिफिकेशन की लिंक हम आपको नीचे देंगे।

CBI Vacancy Recruitment 2023-24 Apply Date: आवेदन कब से कब तक कर सकते हैं?

यह सेंट्रल बैंक आफ इंडिया द्वारा निकाली गई 2023 के लास्ट माह में सफाई कर्मचारी और सब स्टाफ के पद पर आवेदन 20 दिसंबर 2023 से स्टार्ट हो चुके हैं और आप लोग आवेदन 9 जनवरी 2024 तक कर सकते हैं। आवेदन करने के बाद अगर आप लोगों से कुछ आवेदन करने में गलती हो जाती है तो आप 16 तारीख तक कलेक्शन करवा सकते हैं।

एग्जाम कब होगा?

जो भी विद्यार्थी 20 दिसंबर और 9 जनवरी के बीच में आवेदन कर लेगा तो उनके मन में एक और सवाल उत्पन्न हो रहा होगा कि इसका एग्जाम कब होगा? तो मैं आप लोगों को बता दूं कि इस वैकेंसी का एग्जाम फरवरी 2024 में होगा।

आवेदन शुल्क

इस भर्ती में आवेदन करने के उत्सुक छात्रों को मैं बता दूं कि अगर आप लोग जनरल और ओबीसी वर्ग से आते हैं तो आपको आवेदन करते समय 850 रुपए देना पड़ेगा। वही एससी और एसटी वर्ग से आने वाले छात्रों की आवेदन शुल्क 175 रुपए है । अगर महिलाओं की बात करें तो महिला चाहे किसी भी वर्ग से हो उनका आवेदन शुल्क जीरो रुपए है। पेमेंट करने का तरीका केवल ऑनलाइन रहेगा।

नोटिफिकेशन और आवेदन लिंक

आवेदन करने से पहले आप लोगों को मैं एक राय देना चाहता हूं कि आप एक बार नोटिफिकेशन को जरूर पढ़ना वहां पर आपके सारे डाउट क्लियर हो जाएंगे। वैसे भी हमने सारे डाउट आपका क्लियर ही कर दिए हैं बाकी बचे हुए डाउट आप नोटिफिकेशन के जरिए क्लियर कर सकते हैं नोटिफिकेशन लिंक नीचे है।

नोटिफिकेशन रीड = Click here

आवेदन करने के लिए लिंक = Click here

Post a Comment

Previous Post Next Post