UP Police Constable Vacancy 2023-24: उत्तर प्रदेश में निकली 60000 से अधिक पदों पर बंपर भर्ती, जल्दी करें आवेदन

UP Police Constable Vacancy 2023-24: उत्तर प्रदेश में निकली 60000 से अधिक पदों पर बंपर भर्ती, जल्दी करें आवेदन


UP Police Constable full notification 2023-24 :उत्तर प्रदेश में पुलिस बनने का सपना देख रहे युवाओं के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है क्योंकि उत्तर प्रदेश पुलिस में 60000 से अधिक पदों पर बंपर भर्ती निकल चुकी है। यह सीधी भर्ती होने वाली है आप लोगों का एग्जाम होगा और फिर फिजिकल टेस्ट देने के बाद सीधा सिलेक्शन होगा इस भर्ती में करीब 25 लाख अभ्यर्थी शामिल हो सकते हैं।

UP Police Constable full notification 2023-24

बताया जा रहा है कि यह नोटिफिकेशन अलीगढ़ के डीएम द्वारा जारी किया गया हैं और नोटिफिकेशन के जरिए पता चला कि यह भर्ती 60000 से अधिक पदों पर भर्ती होगी। इस परीक्षा में भाग लेने वाले छात्रों की संख्या लगभग 25 लाख से अधिक हो सकती है। यह परीक्षा लिखित परीक्षा होगी. परीक्षा करने का प्रबंध जिलाधिकारी, और जनपद पुलिस के अंदर में होगी।इस परीक्षा को करने के लिए उत्तर प्रदेश के लगभग 131 जनपदों को शामिल किया गया है इन सभी जनपदों में परीक्षा को पुरा कराया जाएगा।

एग्जाम पैटर्न कैसा होगा?

अगर एग्जाम पैटर्न की बात करें तो अलीगढ़ डीएम द्वारा डीएम द्वारा निकल गए इस नोटिफिकेशन के जरिए पता चला है कि आप लोगों से एग्जाम में ओएमआर क्वेश्चन पूछे जाएंगे। आप लोगों को जानकारी के लिए बता दें कि इस प्रकार की परीक्षा 23 दिसंबर 2023 को भी हुई थी उसमें भी ओएमआर क्वेश्चन पूछे गए थे।

11 फरवरी को नहीं हो सकती यह परीक्षा क्यों?

यूपी पुलिस बनने का सपना देख रहे मैं छात्रों को मैं बताना चाहता हूं कि यह एग्जाम 11 फरवरी नहीं हो सकता क्योंकि उसी दिन उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग आरओ एआरओ की परीक्षा भी आयोजित की गई है। आरओ एआरओ की परीक्षा में लगभग 10 लाख से अधिक छात्र सम्मिलित होंगे। इसी बात को मत दे नजर रखते हुए हमने यह अनुमान लगाया है कि 11 जनवरी को एग्जाम नहीं होगा बल्कि अगले दिन हो सकता है।

उत्तर प्रदेश पुलिस बनने के लिए आयु सीमा क्या होनी चाहिए?

उत्तर प्रदेश में निकली पुलिस के पद पर निकली इस भर्ती के लिए छात्रों की उम्र 18 वर्ष से लेकर 25 वर्ष के बीच में होनी चाहिए। लेकिन छात्रों की मांग है कि उन्हें एज लिमिट में कुछ और आयु सीमा में छूट दी जाए. जिससे 27 28 साल के युवा भी आवेदन कर सकें। इसलिए बार-बार सरकार से मांग की जा रही है की आयु सीमा में कुछ और छोड़ दी जाए।

UP Police Constable Salary 2023-24

अगर उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल की सैलरी की बात करें तो सैलरी काफी अच्छी होती है। पुलिस विभाग में कई पद होते हैं लेकिन हम आपको कांस्टेबल की सैलरी की जानकारी देंगे। कांस्टेबल की सैलरी शुरुआत में 28000 रुपए प्रति माह से लेकर ₹32000 प्रतिमा होती है। जैसे-जैसे आप लोग का पुलिस विभाग में एक्सपीरियंस बढ़ता जाएगा आपकी सैलरी भी बढ़ती जाएगी।

FAQ

पुलिस कांस्टेबल की सैलरी कितनी होती है?

28000 से लेकर 32000 के बीच में

उत्तर प्रदेश में पुलिस विभाग में 2023 मे कितने पदों पर भर्ती निकली है?

60000 से अधिक पदों पर बंपर भर्ती निकली है।

उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भारती में कितने छात्र सम्मिलित हो सकते हैं?

25 लाख से अधिक छात्र सम्मिलित हो सकते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post