UP Home Guard Bharti 2023 : होमगार्ड के 30000 पदों पर होगी बंफर भर्ती

UP Home Guard Bharti 2023 : होमगार्ड के 30000 पदों पर होगी बंफर भर्ती

Up Home Guard Bharti 2023 : उत्तर प्रदेश के होमगार्ड विभाग से अभी अभी ताजा खबर आई है। कि अंबेडकर के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी आ चुकी है। उत्तर प्रदेश सरकार ने यूपी पुलिस होमगार्ड की भर्ती अपने खाली रिक्त पदों पर जारी कर दी गई है। सोशल मीडिया का पेपर कटिंग के माध्यम से बताया जा रहा है। कि 30,000 नगर सैनिकों पर भर्ती जारी की जाएगी। जिस पर यूपी होमगार्ड आपकी तरफ से ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। अगर आप भी होमगार्ड की भर्ती की संपूर्ण प्रक्रिया जानना चाहते हैं। तो हमारे द्वारा इस लिखे गए आर्टिकल को ध्यान से पढ़ें। 

Up Home Guard Bharti 2023 Notification : उत्तर प्रदेश होमगार्ड भर्ती के लिए महिला का पुरुष उम्मीदवार के लिए उनके आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी हो चुका है। इसके पश्चात वह अपना ऑनलाइन आवेदन भर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन करने के पश्चात आपको बता दें कि कुल 30000 पदों पर भर्ती जारी होने वाली है। जिस पर कुछ पद महिलाओं एवं कुछ पद पुरुषों के लिए निर्धारित किए गए हैं। यूपी होमगार्ड रिक्रूटमेंट से जुड़ी विभागीय जानकारी को हमने नीचे साझा किया है। जिस पर आपको सभी जानकारी उपलब्ध कराई गई है। 

Up Home Guard Bharti 2023 : यूपी होमगार्ड भर्ती 2023

यूपी होमगार्ड की भर्ती का इंतजार कर रहे हैं। सभी उम्मीदवारों को बताने की उत्तर प्रदेश होमगार्ड भर्ती 2023 के कुल पद 30000 निर्धारित किए गए हैं। जिसमें से महिला व पुरुष उम्मीदवारों के लिए कुछ कुछ पद निर्धारित किए गए हैं। महिला व पुरुष उम्मीदवार आसानी से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन के पश्चात उत्तर प्रदेश होमगार्ड विभाग की आधिकारिक वेबसाइट यूपी होमगार्ड से अपना ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 

Up Home Guard Bharti Education Qualification : यूपी होमगार्ड भर्ती शैक्षिक योग्यता

जिन भी महिला व पुरुष उम्मीदवारों का ऑनलाइन आवेदन यूपी होमगार्ड 2023 में आवेदन करने का है। तो उनके लिए शैक्षिक योग्यता 10वीं व 12वीं पास रखी गई है। जिस पर एक शर्त है। कि यदि उम्मीदवार उत्तर प्रदेश का निवासी नहीं है। तो वह आवेदन के लिए एलिजिबल नहीं हो पाएगा। इसलिए अगर आप भी अपना आवेदन करना चाहते हैं। तो आपको उत्तर प्रदेश का निवासी होना पड़ेगा। 

Up Home Guard Bharti Age Limit : यूपी होमगार्ड भर्ती उम्र सीमा 

आवेदक उम्मीदवार को अपना ऑनलाइन आवेदन करने के लिए कम से कम 18 वर्ष की उम्र होनी चाहिए। एवं अधिक से अधिक 35 वर्ष के बीच की उम्र होनी चाहिए। इसमें जी भी महिला व पुरुष उम्मीदवार को उम्र में छूट चाहिए। उसको उसके मापदंड के हिसाब से छूट दी जाएगी। 

सारांश :- उत्तर प्रदेश होमगार्ड भर्ती 2023 ने अपना आधिकारिक विज्ञापन जारी कर दिया है। कि जल्द ही वह अपनी 30000 वैकेंसी निकलने वाले हैं। जिस पर महिला व पुरुष उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए उनकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। साथ ही में आवेदक उम्मीदवारों को कम से कम 18 वर्ष एवं अधिक से अधिक 35 वर्ष के बीच की उम्र होनी चाहिए। साथ में मापदंड के हिसाब से छूट भी दी जाएगी। जिस पर महिला व पुरुष उम्मीदवार 10वीं बार 12वीं पास आसानी से आवेदन कर सकते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post