UPSSSC : टेक्निकल असिस्टेंट के लिए 3446 पदों पर भर्ती शुरू, इस Link से करें आवेदन

UPSSSC : टेक्निकल असिस्टेंट के लिए 3446 पदों पर भर्ती शुरू, इस Link से करें आवेदन

UPSSSC TECHNICAL ASSISTANT BHARTI 2024: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग समिति की तरफ से टेक्निकल असिस्टेंट यानी की तकनीकी सहायक के पद पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इस पद के लिए इच्छुक उम्मीदवारों को तकनीकी सहायक परीक्षा 2024 देना होगा हालांकि इसके लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया कल से शुरू हो चुकी है। टेक्निकल असिस्टेंट के लिए 3446 पदों पर भर्ती की जा रही है। योग्य कैंडिडेट उत्तर प्रदेश सब ऑर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन की ऑफिशल वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर अपना ऑनलाइन आवेदन दर्ज कर सकते हैं। इस वैकेंसी से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी नीचे दी गई है।

TECHNICAL ASSISTANT BHARTI IMPORTANT DATE : टेक्निकल असिस्टेंट भर्ती के लिए महत्वपूर्ण तिथि

टेक्निकल असिस्टेंट भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवार 1 में से इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन दर्ज कर सकते हैं। हालांकि जिसकी आवेदन की आखिरी तारीख 31 में को रखी गई है। और वहीं पर फीस का भुगतान करने की आखिरी तिथि 6 जून को ही रखी गई है। इससे पहले अभ्यर्थी अपना आवेदन अवश्य कर ले।

SELECTION PROCESS FOR TECHNICAL ASSISTANT VACANCY : टेक्निकल असिस्टेंट भर्ती की चयन प्रक्रिया

आप सभी की जानकारी के लिए बता दे की तकनीकी सहायक के पद पर तीन चरण के परफॉर्मेंस के आधार पर योग्य उम्मीदवारों को चुना जाएगा। हालांकि इसमें लिखित परीक्षा का आयोजन किया गया है। और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जाम भी इसमें शामिल किए गए हैं।

EDUCATION QUALIFICATION FOR UPSSSC TECHNICAL ASSISTANT BHARTI 2024 : शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती में आवेदन करने वाले इच्छुक उम्मीदवार के पास कृषि इंजीनियरिंग में बीटेक की डिग्री या बागवानी/कृषि /वानिकी में स्नातक डिग्री का होना अति आवश्यक है। हालांकि इसके साथ ही उम्मीदवारों के पास यूपीएसएसएससी पेट 2023 का स्कोर कार्ड भी होना चाहिए।

UPSSSC TECHNICAL ASSISTANT BHARTI APPLICATION FEES : आवेदन शुल्क

बात करने यूपीएसएसएससी टेक्निकल असिस्टेंट भर्ती के लिए आवेदन शुल्क की तो इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क को ₹25 रखा गया है।

AGE LIMIT FOR UPSSSC TECHNICAL ASSISTANT BHARTI: आयु सीमा

बात कर लेते हैं यूपीएसएसएससी टेक्निकल असिस्टेंट भर्ती की आयु सीमा की तो इस भर्ती के लिए न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष रखी गई है। वहीं पर इस भर्ती की अधिकतम आयु 40 वर्ष है। हालांकि आयोग की गणना 1 जून से की जाएगी और आधिकारिक छूट भी अलग-अलग वर्ग के अनुसार दी जाएगी।

Post a Comment

Previous Post Next Post