SSC CHSL Bharti 2024 : एसएससी सीएचएसएल भर्ती के लिए जल्द करें आवेदन, नजदीक अंतिम तिथि

SSC CHSL Bharti 2024 : एसएससी सीएचएसएल भर्ती के लिए जल्द करें आवेदन, नजदीक अंतिम तिथि

SSC CHSL Bharti 2024 : एसएससी सीएचएसएल की भर्ती का इंतजार करें सभी महिलाओं और पुरुष दोनों ही उम्मीदवारों के लिए बहुत ही बड़ीखुशखबरी के सामने आ चुकी है। आप सभी को बता दे की 3712 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया था। जिस पर सभी महिलाएं एवं पुरुष उम्मीदवारों ने अपना ऑनलाइन आवेदन किया है। ऐसे में कितने सारे उम्मीदवारों में अभी तक अपना ऑनलाइन आवेदन एसएससी सीएचएसएल की भर्ती पर नहीं किया है। उन सभी उम्मीदवारों को बताने की वह जल्द से जल्द इस भर्ती पर अपना ऑनलाइन आवेदन कर दे अन्यथा अंतिम तिथि ऑनलाइन आवेदन करने की नजदीक है। 

SSC CHSL Bharti 2024 Latest Update

सभी महिला एवं पुरुष उम्मीदवारों कौन जानकारी के लिए बता देना चाहते हैं। कि एसएससी सीएचएसएल की भर्ती कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा आयोजित कराई गई थी। 8 अप्रैल 2024 से ऑनलाइन आवेदन शुरू कर दिए गए हैं। हालांकि यहां कहां जा रहा था कि 2 अप्रैल 2024 से इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू किए जाएंगे। मगर किसी वजह के कारण 2 अप्रैल 2024 से ऑनलाइन आवेदन नहीं शुरू किए गए है। 8 अप्रैल 2024 से ऑनलाइन आवेदन शुरू किए गए थे। और इस भर्ती के लिए 7 मई 2024 तक ऑनलाइन आवेदन चलने वाले हैं। 

SSC CHSL Bharti 2024 Age Limit

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए एसएससी सीएचएसएल की भर्ती प्राप्त उम्मीदवारों को बताने की कम से कम आयु सीमा 18 वर्ष निर्धारित की गई एवं अधिक से अधिक ऑनलाइन आवेदन करने के लिए 27 वर्ष की आयु सीमा मांगी गई है। आयु में अधिक छूट के उम्मीदवारों के लिए ओबीसी वाले उम्मीदवारों को आयु में तीन वर्ष की अधिक छूट दी जाती है। एवं एससी एसटी कैटेगरी वाले उम्मीदवारों को आयु में 5 वर्ष की अधिक छूट दी जाती है। जिसकी अधिक जानकारी को प्राप्त करने के लिए आप विभाग के द्वारा जारी नोटिफिकेशन की अच्छी तरीके से जांच कर सकते हैं। 

SSC CHSL Bharti 2024 Education Qualification

जारी इस भर्ती के नोटिफिकेशन के मुताबिक आप सभी उम्मीदवारों को बता दें की भर्ती पर ऑनलाइन आवेदन करने के लिए किसी भी महिला एवं पुरुष उम्मीदवार को किसी को मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से 12वीं पास डिग्री होनी चाहिए। ऐसे में जितने सारे उम्मीदवार 12वीं पास डिग्री को प्राप्त कर चुके हैं। वह सभी उम्मीदवार इस भर्ती कल्पना ऑनलाइन आवेदन कर पाएंगे। जिसकी अधिक जानकारी को प्राप्त करने के लिए आप विभाग के द्वारा जारी नोटिफिकेशन की जांच कर सकते हैं। 

जरूरी सूचना – ऑनलाइन आवेदन करने से पहले आप सभी उम्मीदवारों को हम यही बता देना चाहते हैं। कि 7 में 2024 को ऑनलाइन आवेदन करना सबसे अंतिम तिथि है। ऐसे में जितने सारे इच्छुक उम्मीदवार अभी एसएससी सीएचएसएल की भर्ती पर अपना ऑनलाइन आवेदन नहीं किए हैं। वह सभी उम्मीदवारों को हम बताने की जल्द से जल्द उम्मीदवार अपने सभी जानकारी को इकट्ठा करके अपना ऑनलाइन आवेदन उनकी आधिकारिक वेबसाइट ssc.gov.in के माध्यम से कर दें। अन्यथा बाद में उम्मीदवार को वेबसाइट की इशू के कारण काफी सारी समस्याएं झेलनी को पढ़ सकती है।

Post a Comment

Previous Post Next Post