INDIAN NAVY SSR BHARTI : भारतीय नौसेना सीनियर सेकेंडरी भर्ती के लिए नोटिफिकेशन हुआ जारी, करें आवेदन

INDIAN NAVY SSR BHARTI : भारतीय नौसेना सीनियर सेकेंडरी भर्ती के लिए नोटिफिकेशन हुआ जारी, करें आवेदन

भारतीय नौसेना की तरफ से एक नई भर्ती के विज्ञापन को जारी कर दिया गया है। जो भी अभ्यर्थी भारतीय नौसेना में सम्मिलित होना चाहते हैं। तो वह अभ्यर्थी भारतीय नौसेना की तरफ से सीनियर सेकेंडरी रिक्रूटमेंट के नोटिफिकेशन में ऑनलाइन आवेदन दर्ज कर सकते हैं। हालांकि ऑनलाइन आवेदन 13 मई से लेकर 27 मई तक किए जाएंगे।

AGE LIMIT FOR NAVY SSR BHARTI : भारतीय नौसेना सीनियर सेकेंडरी भर्ती की आयु सीमा

आप सभी की जानकारी के लिए बता दे कि भारतीय नौसेना सीनियर भर्ती में आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवारों की आयु 1 नवंबर 2023 से लेकर 30 अप्रैल 2007 के बीच में होनी चाहिए। यदि अभ्यर्थी की आयु इसके बीच में है तो वह इस भर्ती में आवेदन दर्ज कर सकता है।

APPLICATION FEES FOR NAVY SSR BHARTI : भारतीय नौसेना सीनियर सेकेंडरी भर्ती के लिए आवेदन शुल्क

जितने भी इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं। उन सभी को बता दें कि इसके लिए आवेदन पूर्व सभी वर्गों के लिए 649 रुपए रखा गया है। हालांकि इस भर्ती में शुक्ल का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से ही किया जाएगा।

EDUCATION QUALIFICATION FOR INDIAN SSR BHARTI 2024: शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता की बात करें तो किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कक्षा 12वीं में गणित और भौतिक विषय में 50% से अधिक अंक से उत्तीर्ण होना चाहिए। हालांकि समक्ष इंजीनियरिंग डिप्लोमा भी साथ में होना चाहिए।

भारतीय नौसेना सीनियर सेकेंडरी भर्ती आवेदन प्रक्रिया : APPLY PROCESS FOR INDIAN SSR BHARTI 2024

आप सभी की जानकारी के लिए बता दें कि इस भर्ती के लिए ऑनलाइन मोड़ से आवेदन किए जाएंगे। हालांकि इसके लिए नीचे अप्लाई ऑनलाइन का लिंक दिया गया है। जहां पर क्लिक करके आप अपना आवेदन दर्ज कर सकते हैं हालांकि आवेदन फार्म में जो भी जानकारी दी गई है। उसे सही-सही भरकर आवेदन शुल्क का भुगतान करते और फाइनल सबमिट पर क्लिक करके प्रिंट आउट प्राप्त कर लें।

Post a Comment

Previous Post Next Post