DRDO ने डिफेंस मेटलर्जिकल रिसर्च लेबोरेटरी की तरफ से कंप्यूटर ऑपरेटर समेत कई पदों पर भर्ती जारी, ऐसे करें आवेदन

DRDO ने डिफेंस मेटलर्जिकल रिसर्च लेबोरेटरी की तरफ से कंप्यूटर ऑपरेटर समेत कई पदों पर भर्ती जारी, ऐसे करें आवेदन

DRDO Recruitment 2024 : डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट आर्गेनाइजेशन की तरफ से एक पार्ट डिफेंस मेटलर्जिकल रिसर्च लेबोरेटरी ( DMRL ) ने अपने आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आईटीआई अप्रेंटिस शिप के लिए 127 पदों पर ऑनलाइन आवेदन शुरू कर दिए गए हैं। हालांकि इस भर्ती के माध्यम से फाइटर, टर्नर, मशीनिस्ट, वेल्डर,कंप्यूटर ऑपरेटर और प्रोग्रामिंग असिस्टेंट जैसे विभिन्न ट्रेडों में भर्ती की जा रही है। हालांकि जिस भी उम्मीदवारों को इन भी पदों पर आवेदन करना चाहते हैं। उन सभी उम्मीदवारों को सलाह दी जा रही है। कि वह भर्ती से जुड़ी पूरी जानकारी इसके ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर जरूर पढ़ लें।

Post name and post number: पदों के नाम और उनकी संख्या

फिटर -20 पद

टर्नर -8 पद

मशीनिस्ट -16 पद

वेल्डर -4 पद

इलेक्ट्रीशियन -12 पद

इलेक्ट्रॉनिक्स -4 पद

कोपा -60 पद

कारपेंटर -2 पद

बुक बाइंडर -1 पद

Education qualification for DRDO recruitment 2024 : शैक्षणिक योग्यता

आपको बता दे कि इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आवेदक के पास संबंधित ट्रेड में आईटीआई पास सर्टिफिकेट होना चाहिए। हालांकि इसके अलावा एनसीवीटी और एससीवीटी से आईटीआई से आईटीआई पास सर्टिफिकेट होना चाहिए। हालांकि जिनके पास यह सब सर्टिफिकेट है वह इसके लिए आवेदन दर्ज कर सकते हैं।

DRDO RECRUITMENT IMPORTANT DATE : आवेदन तिथि

आप सभी की जानकारी के लिए बता दे की आईटीआई अप्रेंटिस के 127 पदों पर आवेदन करने के लिए अंतिम तारीख 31 में को निर्धारित की गई है। हालांकि उम्मीदवारों को यह सलाह दी जाती है। कि वह इस तारीख से पहले ही अपना आवेदन दर्ज कर ली हालांकि अंतिम समय में किसी भी प्रकार की आपको परेशानी देखने को ना मिले।

यदि आप भी आवेदन करना चाहते हैं तो आप इस वेबसाइट www.apprenticeshipindia.org पर जाकर गूगल फॉर्म भर सकते हैं। और नीचे दिए गए दिशा निर्देशों का पालन करते हुए आवेदक इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया को आगे बढ़ा सकता है।

Post a Comment

Previous Post Next Post