Uttar Pradesh metro rail requirement 2024: रेलवे की तरफ से 430 से भी अधिक खाली पदों पर बंपर भर्ती, जाने आवेदन की संपूर्ण प्रक्रिया

Uttar Pradesh metro rail requirement 2024: रेलवे की तरफ से 430 से भी अधिक खाली पदों पर बंपर भर्ती, जाने आवेदन की संपूर्ण प्रक्रिया

Uttar Pradesh metro rail requirement 2024: metro rail corporation limited इस भर्ती के योग उम्मीदवारों से assistant manager, junior engineer, station controller, accounts assistant, office assistant, maintainer और इलेक्ट्रिकल आदिकाई पदों पर आवेदन करने के लिए 430 पदों से भी अधिक भारतीय निकल गई है। उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थी की आयु कम से कम 21 वर्ष से नीचे और 28 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। मेट्रो रेल भर्ती 2024 के चयनित उम्मीदवारों को दो वर्ष के लिए नियुक्त किया जाएगा।

Uttar Pradesh metro rail requirement: वेतन और आवेदन शुल्क:

Uttar Pradesh metro rail requirement के चयनित उम्मीदवारों को मासिक वेतन के रूप में 67300 दिए जाएंगे। युवा उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, दस्तावेज सत्यापन और फिजिकल परीक्षा के रूप में होगा। चयन प्रक्रिया के बारे में विवरण बाद में चयनित उम्मीदवारों को सूचित किया जाएगा। सामान्य ईडब्ल्यूएस ओबीसी श्रेणी में आने वाले उम्मीदवारों को 1180 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा और सेंट और एसी श्रेणी में आने वाले उम्मीदवारों को 826 रुपए देने होंगे। इच्छुक आवेदक ऑफिशल वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं आवेदन पत्र सबमिट करने की अंतिम तिथि 19/04/2024 है।

Uttar Pradesh metro rail requirement 2024 के लिए आयु सीमा:

मेट्रो रेल में आवेदन करने के लिए इच्छुक अभ्यर्थी की आयु कम से कम 21 वर्ष और अधिक से अधिक 28 वर्ष के बीच होनी चाहिए। अगर आवेदक की आयु 21 वर्ष से कम है और 28 वर्ष से ज्यादा है। तो वह इस भर्ती में आवेदन नहीं कर सकता है।

Uttar Pradesh metro rail requirement: आवेदन करने की संपूर्ण प्रक्रिया।

उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल की भर्ती में आवेदन करने करने के लिए नीचे दिए गए विवरण को स्टेप बाय स्टेप फॉलो करना होगा।

Step 1: सर्वप्रथम उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।

Step 2: उसके बाद मुख्य पृष्ठ पर करियर अनुभाग ढूंढे और उसे पर क्लिक करें।

Step 3: अधिसूचना पर क्लिक करने के बाद आपके सामने एक नया Page खुल जाएगा। जहां पर आपको अपना नाम, ईमेल आईडी, पता फोन नंबर, आदि जैसी आवश्यक जानकारी को सही-सही भरना होगा।

Step 4: उसके बाद आपका आवेदन सफलतापूर्वक हो जाएगा।

Step 5: उसके बाद आपको दिए गए निर्देशों के अनुसार अपना आवश्यक दस्तावेज को अपलोड करना है। आवश्यकता अनुसार दस्तावेजों की स्कैन की गई फोटो अपलोड करना पड़ेगा।

Step 6: उसके बाद बताएं अनुसार शुल्क का भुगतान करना होगा।

Step 7: यह सब प्रक्रिया संपूर्ण होते ही आपका आवेदन पूर्णता हो जाएगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post