UP Board 10th and 12th Result 2024: यूपी बोर्ड का रिजल्ट इस दिन किया जाएंगा । देखे नई अपडेट

UP Board 10th and 12th Result 2024: यूपी बोर्ड का रिजल्ट इस दिन किया जाएंगा । देखे नई अपडेट

UP Board 10th 12th Result 2024: उत्तर प्रदेश 10वीं और 12वीं परीक्षा के Result के लिए नई Update सामने आ रही है जैसे कि आप सभी को पता है की यूपी बोर्ड का मूल्यांकन अब समाप्त हो चूका है। तो हम आपको आज बताने वाले हैं कि यूपी बोर्ड का रिजल्ट कब और कैसे जारी किया जाएगा। UP Board result 2024 में अप्रैल माह के Last week तक जारी किया जा सकता है। संपूर्ण जानकारी को प्राप्त करने के लिए हमारे इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें। जिससे आपको यूपी बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट के बारे में संपूर्ण जानकारी प्राप्त हो सके।

UP Board की कॉपियों की चेकिंग March महीने में समाप्त हो चुकी हैं। अब यूपी बोर्ड का रिजल्ट जारी किया जाएगा रिजल्ट जारी होने के बाद अब सभी छात्र अपना रिजल्ट इसकी की आधिकारिक वेबसाइट (Official Website) पर जाकरके चेक कर सकते हैं । और मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हम आपको बता दें कि 25 April के आसपास ही यूपी बोर्ड का रिजल्ट जारी किया जा सकता है।

UP Board 10th 12th Result 2024 हालांकि बता दें की अभी तक कोई भी आधिकारिक update नहीं आई है। इसको लेकरके Wednesday को बताया गया है । कि इस साल परीक्षाएं 22 फरवरी से शुरू होकर 9 मार्च तक चलाई गई थी। जिसमें से 55 लाख से अधिक छात्र शामिल हुए थे।

ऑनलाइन नंबर फीडिंग की प्रक्रिया अब शुरू होगी

हम आपको सभी को बता दें कि UP Board 10th-12th Result को लेकरके अब जल्द ही नंबर अपलोड किए जाएंगे जिसमें 25 से 30 दिन का समय लगता है अधिकारियों के अनुसार हम आपको बता दे तो मूल्यांकन के बाद (Online Number) फीडिंग होते हैं जिसमें लगता है मूल्यांकन के बाद April के अंत तक रिजल्ट जारी होने की संभावना बताई जा रही है UP Board Result अप्रैल के लास्ट वीक में जारी किया जा सकता है।

UP Board का Result कैसे चेक करें? | UP Board 10th 12th Result 2024

  • सबसे पहले ऑफिशल वेबसाइट (Official Website) पर जाना होगा।
  • जिसके बाद UP Board Result का लिंक मिलेगा Link पर क्लिक करें।
  • Roll Number and code सहित अन्य डिटेल दर्ज करें।
  • रिजल्ट के लिए (Submit Button) पर Click करें।
  • Download करके अपने पास जरूर रखें।

Post a Comment

Previous Post Next Post