UPTET 2024 NOTIFICATION : UPTET 2024 नोटिफिकेशन को लेकर आयोग की तरफ से मिली बड़ी जानकारी

UPTET 2024 NOTIFICATION : UPTET 2024 नोटिफिकेशन को लेकर आयोग की तरफ से मिली बड़ी जानकारी

UPTET 2024 NOTIFICATION : उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 का नोटिफिकेशन से जुड़ी काफी बड़ी खबर देखने को मिली है। उत्तर प्रदेश में लंबे समय से अपडेट 2024 का नोटिफिकेशन का अभ्यर्थी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं हालांकि 2 वर्ष बीत चुके हैं। अभी तक यूपीटेट का इंतजार अभ्यर्थियों को समाप्त नहीं हो पाया है। यूपीटीईटी 2024 के विज्ञापन से जुड़ी काफी अहम अपडेट देखने को मिली है आप सभी की जानकारियां के लिए बताने की अगर आप भी उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 का नोटिफिकेशन का इंतजार कर रहे हैं। तो आपका इंतजार खत्म होने वाला है आप सभी को बता दीजिए उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए शिक्षा सेवा चयन आयोग ने यह जानकारी दी है। की यूपी टेट के विज्ञापन कब तक जारी होंगे हालांकि किस माह में आवेदन किए जाएंगे। यह खबर भी आपको जाना चाहिए।

UPTET 2024 NOTIFICATION LATEST UPDATE TODAY

यूपीटीईटी 2024 के नोटिफिकेशन से जुड़ी काफी बड़ी अपडेट देखने को मिली है। क्योंकि 2 वर्षों का जो अभ्यर्थियों का इंतजार है वह जल्द ही समाप्त होने जा रहा है। UPTET का नोटिफिकेशन दो वर्षों से जारी नहीं किया गया है। हालांकि नोटिफिकेशन जारी न होने से अभ्यर्थी काफी ज्यादा परेशान नजर आ रहे हैं। हालांकि अभ्यर्थियों की परेशानी अब दूर हो चुकी है। आप सभी की जानकारी के लिए बता दे की यूपीटीईटी 2024 से नोटिफिकेशन के संबंध में शिक्षा सेवा चयन आयोग के सदस्य और अध्यक्ष का यह कहना है। कि बहुत जल्द यूपी टेट का नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। हालांकि जून में UPTET के नोटिफिकेशन की अंतिम महा शिक्षा सेवा चयन आयोग की लग सकती है। हालांकि वहीं पर शिक्षा सेवा चयन आयोग के सदस्य व अध्यक्ष का भी यह कहना है। की uptet 2024 के लिए अभ्यर्थियों के जो इंतजार है। वह अभ्यर्थियों का इंतजार यूपी टेट के फॉर्म को भरते ही समाप्त हो जाएगा।

यूपीटीईटी 2024 का विज्ञापन इस माह होगा जारी ( UPTET 2024 NOTIFICATION RELEASE DATE )

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 में नोटिफिकेशन जून माह में जारी किया जाएगा। जून महीने में शिक्षा सेवा चयन आयोग सबसे पहले एक बड़ी मीटिंग का आयोजन करेगा। हालांकि उसके बाद मीटिंग में अपडेट के आवेदन तिथियां और एग्जाम डेट के बारे में भी चर्चा किया जाएगा। हालांकि इसके बाद शिक्षा सेवा चयन आयोग का अंतिम निर्णय लेगा और जैसे ही शिक्षा सेवा चयन आयोग अंतिम निर्णय लेता है। उसके बाद यूपीटीईटी 2014 के अधिसूचना प्रकाशित किया जाएगा। हालांकि उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग को लेकर अधिकारियों का भी यह कहना है। कि प्रत्येक वर्ष अपडेट का आयोजन होना चाहिए। हालांकि लेकिन 2 वर्षों से UPTET का आयोजन नहीं किया गया है। जिस वजह से अभी यूपी टेट के विज्ञापन में देरी देखने को मिल रही है।

यूपीटीईटी 2024 के नोटिफिकेशन के लिए डीएलएड तथा बीएड अभ्यर्थी कर रहे इंतजार ( UPTET LATEST UPDATE TODAY )

उत्तर प्रदेश में लाखों डीएलएड और बीएड अभ्यर्थी यूपीटीईटी 2024 के नोटिफिकेशन का इंतजार कर रहे हैं। हालांकि आप सभी की जानकारी के लिए बता दें कि उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा का एग्जाम डीएलएड अभ्यर्थी भी देते हैं। और बीएड अभ्यर्थी भी देते हैं जितने भी डीएलएड अभ्यर्थी है। वह प्राइमरी और जूनियर गानों के लिए मान्य है। हालांकि बीएड अभ्यर्थी सिर्फ जूनियर के लिए ही मान्य है। वह प्राथमिक का डेट नहीं दे सकते हैं हालांकि उत्तर प्रदेश में 10 लाख से भी अधिक डीएलएड अभ्यर्थियों की संख्या है। और 10 लाख से अधिक b.ed अभ्यर्थियों की संख्या है‌। जिन्हें अपडेट के नोटिफिकेशन का बेसब्री से इंतजार है। जो की शिक्षा सेवा चयन आयोग के सदस्य और अध्यक्ष की का यह कहना है। कि जून में अभ्यर्थियों का यह इंतजार समाप्त किया जाएगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post